करीना कपूर और सैफ अली खान के दूसरे बेटे का नाम जेह बताया गया था। हालांकि अब ऐसा कहा जा रहा है कि तैमूर के छोटे भाई का नाम जेह नहीं बल्कि जहांगीर है। बता दें कि छोटे नवाब के इस नाम का खुलासा करीना की प्रेग्नेंसी किताब बाइबिल के जरिए हुआ है। दरअसल इस किताब में उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर एक्सपीरिएंस शेयर किए हैं। खबरों की मानें तो कई जगह पर करीना कपूर ने बेटे का नाम जेह लिखा है, लेकिन आखिर पन्ने पर बेटे की तस्वीर के साथ नीचे जहांगीर लिखा हुआ है। 

इस नाम का खुलासा होने के बाद से ही लोगों ने करीना कपूर को एक बार फिर से ट्रोल करना शुरू कर दिया है। हालांकि, करीना के लिए यह बवाल कोई नया नहीं है, इससे पहले उन्हें अपने बड़े बेटे तैमूर का नाम रखने पर भी ट्रोल किया गया था। उस वक्त नेगेटिविटी को देखने के बाद सैफ और करीना तैमूर का नाम बलना चाहते थे। वहीं अब जहांगीर नाम रखने पर करीना और सैफ को लेकर सोशल मीडिया पर कई बातें लिखी जा रही हैं, लेकिन अब सवाल है कि जहांगीर नाम रखने पर इतना बवाल क्यों ?

लोगों को पसंद नहीं आ रहा करीना के बेटे का नाम

saif and taimur

करीना के छोटे बेटे का नाम जहांगीर लोगों को खास पसंद नहीं आ रहा है। लोग इस नाम को क्रूक और मुगल शासक से जोड़ रहे हैं। दरअसल जब कपूर फैमिली ने करीना के छोटे बेटे का नाम जेह बताया था, तब भी कई लोग उन्हें ट्रोल कर रहे थे। लोगों के अनुसार, जेह का मतलब जहांगीर होता है, लेकिन लोगों से छुपाने के लिए करीना ने बेटे के नाम जेह कर दिया। इतना ही नहीं लोग उन्हें औरंगजेब और बाबर जैसे नाम रखने की सलाह भी दे रहे थे। हालांकि, करीना और सैफ को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, दोनों ने अब तक ना ही अपने बेटे के नाम को लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट दिया है और ना ही अब तक किसी ट्रोलर्स को जबाव दिया है। बता दें कि जहांगीर मुगल बादशाह अकबर के बेटे मोहम्मद सलीम का नाम था। जहांगीर का मतलब है कि 'दुनिया का विजेता'।

इसे भी पढ़ें: नीता अंबानी की छोटी ननद दीप्ति सल्गाओकर के बारे में जानें रोचक तथ्‍य

तैमूर के नाम पर हुआ था बवाल

taimur ali khan

जैसा कि सभी जानते हैं कि सैफ और करीना ने जब अपने बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान रखा तो ट्रोलर्स ने काफी विरोध जताया था, क्योंकि यह नाम उजेबेकिस्तान के एक लुटेरे के नाम से प्रेरित था। तैमूर को लेकर ऐसा कहा जाता है कि उसने 14वीं शताब्दी में भारत में काफी उत्पात मचाया था। हालांकि, बाद में विवाद को देखने के बाद करीना ने बेटे का नाम तैमूर रखने के पीछे की वजह बताई थी। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा- उन्हें समझ नहीं आ रहा कि लोग उनके बेटे के नाम को पर्सनली क्यों ले रहे हैं। उनके बेटे के नाम के पीछे किसी जीवित और मृत व्यक्ति का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि तैमूर का मतलब होता है आयरन यानी लोहा, जो उन्हें और सैफ अली खान दोनों को काफी पसंद आया था। यही वजह है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा। 

इंस्टा लाइव के जरिए करीना ने अपनी किताब को किया इंट्रोड्यूस

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना कपूर खान इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी किताब बाइबल को लेकर काफी चर्चा में हैं। सोमवार यानी 9 अगस्त की शाम को उन्होंने करण जौहर के साथ इंस्टा लाइव किया था। इस दौरान उन्होंने ना सिर्फ अपनी किताब को लेकर बल्कि अपने परिवार को लेकर भी कई दिलचस्प बातें कहीं। करीना कपूर ने बताया कि जब वह दूसरी बार प्रेग्नेंट थीं, तो वह काफी डरी हुई थीं, क्योंकि उस समय कोविड पीक पर था, ऐसे में मां और बच्चे दोनों को खतरा हो सकता है। हालांकि इस दौरान फैमिली सपोर्ट काफी काम आता है। बेबो ने अपने लाइव में बताया कि हर मां की तरह उन्हें भी अपने बच्चों को घर पर छोड़कर काम पर जाने की वजह से काफी गिल्ट होता है।

इसे भी पढ़ें: जानिए आमिर खान की श्रीनगर शूटिंग के दौरान एक स्टूडेंट ज़ैनब बिलाल से मुलाकात क्यों थी ख़ास

Recommended Video

करीना कपूर ने शेयर किया प्रेग्नेंसी का एक्सपीरिएंस

kareena and taimur

करण जौहर के साथ इंस्टा लाइव में करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर कई बातें बताईं। उन्होंने बताया कि दूसरी प्रेग्नेंसी पहले की तुलना में काफी मुश्किल थी। वजन काफी बढ़ गया था और पैरों में काफी दर्द रहता था, मूड स्विंग जैसी कई समस्याएं होती थीं, लेकिन इस दौरान उनकी फैमिली उन्हें काफी सपोर्ट किया। यही नहीं उन्होंने बताया कि सेकंड प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने सेक्स ड्राइव खो दी थी, लेकिन सैफ उस वक्त उनकी काफी मदद करते थे। करीना ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं कई सारे भावनाओं और मिजाज से गुजरती हैं। कुछ दिन वह खुद को सेक्सी और खूबसूरत महसूस करेंगी। हालांकि, इस दौरान सैफ भी कह देते थे कि वह खूबसूरत दिख रही हैं। इसके अलावा कुछ महीने ऐसे भी थे, जब वह थकी हुई महसूस करती थी, ऐसे में एक सपोर्टिव पार्टनर का होना बहुत जरूरी है। ऐसे में सैफ ने उनका ख्याल पूरी तरह से रखा। करीना ने बताया कि उनकी पहली डिलीवरी सिजेरियन ऑपरेशन से हुई थी और कुछ कॉम्प्लिकेशन की वजह से दूसरी डिलीवरी भी सी-सेक्शन के जरिए ही हुई। करीना ने बताया कि डिलीवरी के समय उन्हें एंग्जाइटी होने लगी थी, जिसकी वजह से उनका सी-सेक्शन करना पड़ा था। बता दें कि करीना के दूसरे बेटे का जन्म इसी साल 21 फरवरी को हुआ था।

उम्मीद है कि करीना और उनके छोटे बेटे जेह से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ, ही अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।