• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

रिलेशनशिप ख़त्म होने का मतलब ये नहीं कि ज़िन्दगी खत्म हो गई है- जेनिफ़र विंगेट

जेनिफ़र बताती हैं कि लोग बहुत जल्दी निराश हो जाते हैं और प्यार से मुहं मोड़ लेते हैं। लेकिन, ज़रूरी नहीं है कि एक रिलेशनशिप बिगड़ गया तो आप कभी रिलेशनशिप ...
author-profile
  • Anupriya Verma
  • Her Zindagi Editorial
Published -03 Oct 2018, 16:21 ISTUpdated -08 Oct 2018, 15:26 IST
Next
Article
jenifer winget advice on relationship main

टीवी इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक जेनिफ़र विंगेट और अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के रिलेशनशिप के बारे में हर कोई जानता है। लम्बे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद करण और जेनिफ़र अलग हो गए और कुछ साल बाद करण ने बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बासु से शादी कर ली। जेनिफ़र ने हमसे ख़ास बातचीत के दौरान यह कहा कि रिलेशनशिप में हो या नहीं आपको अपने आप पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

अगर आप सिंगल हैं तो आपको जेनिफ़र की ये बातें जरुर पढ़नी चाहिए। आइये जानते हैं कि जेनिफ़र के लिए प्यार की परिभाषा क्या है और वो अपने जीवनसाथी के बारे में क्या सोचती हैं-

प्यार का मतलब ‘खुश’ रहना है

jenifer winget advice on relationship inside

जेनिफ़र बताती हैं कि लोग बहुत जल्दी निराश हो जाते हैं और प्यार से मुहं मोड़ लेते हैं। लेकिन, ज़रूरी नहीं है कि एक रिलेशनशिप बिगड़ गया तो आप कभी रिलेशनशिप को हैंडल नहीं कर सकते। कुछ चीज़ें होती हैं जो वर्कआउट नहीं होती, इससे निराश होने की जरुरत नहीं है। प्यार का मतलब होता है ‘खुश’ रहना और आप अगर एक के साथ खुश नहीं रह पाए तो ज़रूरी नहीं कि किसी और के साथ भी खुश नहीं रह पाएंगे। याद रखें कि रिलेशनशिप ख़त्म होने से ज़िन्दगी ख़त्म नहीं हुई है।

जीवनसाथी जब आना होगा तब आएगा

jenifer winget advice on relationship inside

जब हमने जेनिफ़र को उनके जीवनसाथी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं फ़िलहाल अपने आप पर वर्कआउट कर रही हूँ। हर दिन अपने आपको पहले से बेहतर बनाने की कोशिश करती हूँ। अच्छी सोच, अच्छा काम और सुलझा हुआ रहना चाहती हूँ। जीवनसाथी के बारे में फ़िलहाल कुछ नहीं सोच रही, जिसे जब आना होगा आ जाएगा। आप अच्छे बनते रहिये, लोग आपसे अच्छे रहेंगे, मैं यही सोचती हूँ।

किसी को इम्प्रेस करने के लिए अपने आपको Groom ना करें

जेनिफ़र कहती हैं कि जब हमारी ज़िन्दगी में कोई शख्स़ होता है तो हम अपने आप पर ज्यादा ध्यान देते हैं और यह नेचुरल है। लेकिन, अगर आप सिंगल हैं तो भी खुद पर ध्यान दें, अपने आप से नफरत न करें। अपने आपको Groom करते रहिये, अपना ध्यान रखिये। किसी को इम्प्रेस करने के लिए अच्छा मत दिखिए, खुद के लिए तैयार होना भी ज़रूरी है। जेनिफ़र कहती हैं जो आपको अच्छा लगता है उसके लिए हमेशा समय निकालें, मुझे शॉपिंग पसंद है और मैं इसके लिए कैसे भी समय निकाल लेती हूँ।

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।