कोरोना महामारी के कारण इन दिनों लोग हाइजीन और सुरक्षा का ख़ास ध्यान दे रहे हैं। फल और सब्ज़ियों को ख़रीदते वक़्त भी लोग ख़ास सावधानी बरत रहे हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए लोगों ने जूस या फिर अन्य पेय पदार्थों को बाहर से ख़रीदकर पीना बंद कर दिया है और ज़्यादातर लोग घर में ही इसका इंतज़ाम कर रहे हैं। हालांकि नारियल पानी के मामले में हम घर से बाहर ही जाते हैं, क्योंकि इसके लिए घर पर व्यवस्था करना लोगों के लिए काफ़ी मुश्किल है। कोविड फ़ूड गाइडलाइन के अनुसार सरकार ने लोगों को नारियल पानी पीने की सलाह दी है, इसमें मौजूद विटामिन सी, पोटैशियम, मैग्निशियम और प्रमुख पोषक तत्व पोस्ट-कोविड रिकवरी के लिए बेस्ट बताये गये हैं।

यूट्यूब पर वायरल हुआ वीडियो

technology viral

हाल ही में एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो इंदौर का है, जहां एक शख़्स ने नारियल पानी को बेचने की ना सिर्फ़ नई तरकीब निकाली है, बल्कि कोरोना काल में हाइजीन और सुरक्षा का भी ख़ास ख़्याल रखा है। इस वीडियो को Foodie Incarnate द्वारा शेयर किया गया है। नारियल बेचने वाले शख़्स के पास ऑटोमेटिक मशीन है जो नारियल को बिना किसी मैनुअल प्रोसेसिंग के काटती है। वीडियो में आप देख सकेंगे कि कैसे हाइजेनिक तरीक़े से नायिरल पानी लोगों को सर्व किया जाता है। नारियल को एक बार काटने के बाद मशीन इसे एक छलनी जैसी मशीन से छानती है। जिसके बाद एक ग्लास में ताज़ा और साफ़ नारियल पानी परोसा जाता है।

इसे भी पढ़ें: क्या आपका फोन चार्जर भी बार-बार होता है डैमेज? ये हैक्स आजमाकर बचाएं फोन चार्जर

लोग इस वीडियो को कर रहे हैं पसंद

coconut water

सोशल मीडिया पर शेयर इस वीडियो को लोग ख़ूब पसंद कर रहे हैं। अब तक इस वीडियो पर 43 मीलियन से अधिक व्यूज आ गए हैं, जबकि 8.7k लोगों ने कमेंट किया है। वीडियो में जिस तरह मशीन काम कर रही है उसे देख लोग काफ़ी हैरान हैं। एक यूज़र ने लिखा-पहली बार इस तरह की कोई मशीन देख रहा हूं, इंजीनियरिंग को सलाम। दूसरे यूज़र ने लिखा- ग्रेट सेल्समैन और पूरी तरह से एशिया के नारियल जादूगर है। बता दें कि कोरोना से पीड़ित लोगों में कई तरह के लक्षण देखने को मिल रहे हैं, विशेषज्ञों की मानें तो इससे ठीक होने के लिए हेल्दी फ़ूड और नारियल पानी जैसी चीज़ों का सेवन करने से जल्दी ठीक हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: साड़ी पहन बोलिंग करती दादी मां का वीडियो हो रहा है वायरल, आप भी देखें

Recommended Video

तेज़ी से बढ़ी नारियल पानी की मांग

coconut water cost

कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद नारियल पानी की मांग तेज़ी से बढ़ी है। बता दें कि सेहत के लिए फ़ायदेमंद माने जाने वाली कई चीज़ों के रेट बढ़ा दिए गए हैं, इसमें नारियल पानी भी शामिल है। नारियल पानी में मौजूद गुण इम्यूनिटी बूस्ट करने के अलावा शरीर की कमज़ोरी और थकान को दूर करने में भी सहायक होते हैं। दरअसल इसमें काफ़ी मात्रा में इलेक्ट्रोलाइट्स होता है, जो बुख़ार आने की वजह से शरीर में आई कमज़ोरी को दूर करने में मदद करता है। यही नहीं कोरोना से रिकवर करने के बाद लोगों में कमज़ोरी की समस्या काफ़ी अधिक हो रही है, ऐसे में यह एनर्जी देने का काम करता है, जिसकी वजह से लोग अधिक मात्रा में नारियल पानी का सेवन कर रहे हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।