बदलते जमाने के साथ लोगों की सोच भी काफी बदलने लगी है। आज के समय एक खराब शादी को ताउम्र झेलने की जगह लोग उससे बाहर निकल जाना अधिक बेहतर समझते हैं। ऐसा ही कुछ सेलिब्रिटीज कपल्स के साथ भी है। वह दुनिया के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ का तमगा लेकर जीने की बजाय एक बेहतर जिन्दगी का ऑप्शन चुनते हैं। ऐसे कई कपल्स है, जिन्हें शादी के बाद प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ा। शुरूआत में उन्होंने चीजों को ठीक करने की कोशिश की, लेकिन जब कोई रास्ता नहीं दिखा तो उन्होंने अलग हो जाना ही उचित समझा।

हालांकि, ऐसे कई कपल्स भी हैं, जो अलग तो हुए, लेकिन उन्होंने कभी भी तलाक नहीं लिया। बस एक-दूसरे से दूर रहकर अपने जीवन में आगे-आगे बढ़ें। इतना ही नहीं, यह कपल्स भले ही एक पति-पत्नी के रूप में अपने रिश्ते को संवार ना पाए हों, लेकिन वह अच्छे दोस्त रहे। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही सेलिब्रिटी कपल्स के बारे में बता रहे हैं, जो अलग होकर भी आधिकारिक रूप से अलग नहीं हुए-

राखी-गुलजार

rakhi and gulzar ]

80 के दशक की अदाकारा राखी ने गुलजार से प्रेम विवाह किया था। लेकिन शादी के बाद उनके रिश्ते में समस्याएं शुरू हो गईं। दरअसल, शादी के समय गुलजार जी ने राखी के सामने शर्त रखी थी कि शादी के बाद वह फिल्मों से दूरी बना लेंगी। राखी ने इसके लिए हां भी कह दी थी। उन्हें लगा था कि शायद कुछ वक्त बाद गुलजार खुद ही उन्हें काम करने दें और शादी के बाद वह गुलजार की फिल्मों में काम करना चाहती थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। जिसके बाद उनके बीच झगड़े बढ़ने लगे। जब राखी ने एक फिल्म साइन की तो उसके बाद राखी व गुलजार का रिश्ता टूट गया। हालांकि, इन दोनों ने एक-दूसरे से कभी भी तलाक नहीं लिया।

बबीता-रणधीर कपूर

babita and raddheer kapoor

बॉलीवुड एक्टर रणधीर कपूर ने साल 1971 में अपनी को-स्टार बबीता से शादी रचाई थी। लेकिन शादी के कुछ वक्त बाद ही दोनों के रिश्ते में प्रॉब्लम्स शुरू हो गईं और फिर दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। हालांकि, इस जोड़े ने कभी भी तलाक नहीं लिया। इतना ही नहीं, एक इंटरव्यू में रणधीर कपूर ने यह भी कहा था कि बबीता उनकी जिन्दगी का अहम् हिस्सा हैं और उन दोनों के रिश्ते में कुछ भी नहीं बदला है सिवाय ये कि वे एक ही घर में नहीं रहते हैं। रणधीर कपूर ने बताया था कि उनका लाइफस्टाइल बबीता को पसंद नहीं था। मसलन, वह ड्रिंक करते थे, घर लेट आते थे, जिसके कारण बबीता और उनके बीच समस्या शुरू हो गई और फिर वह दोनों अलग-अलग रहने लगे।

इसे ज़रूर पढ़ें-बचपन में अपने पापा शक्ति कपूर को सुपरहीरो समझने लगी थीं श्रद्धा कपूर, वजह थी बेहद दिलचस्प

डिंपल कपाड़िया-राजेश खन्ना

dimple kapadiya and rajesh khanna

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। राजेश खन्ना डिंपल को काफी पसंद करते थे, जबकि डिंपल राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं, इसलिए उन्होंने शादी के लिए हां कर दी। जब इन दोनों की शादी हुई था तब डिंपल सिर्फ 16 साल की थीं और राजेश खन्ना की उम्र 31 साल थी। लेकिन उम्र का यह फासला उन दोनों के रिश्ते के बीच नहीं आया। शुरूआत में, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादीशुदा जिंदगी बहुत अच्छी चली।

Recommended Video

शादी में बाद डिंपल ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था, क्योंकि वह अपनी फैमिली को वक्त देना चाहती थी। वहीं समय के साथ राजेश खन्ना का स्टारडम धीरे-धीरे कम होने लगा। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगी। जिसके कारण राजेश खन्ना काफी ज्यादा गुस्सा करने करे लगे थे और उन्हें ड्रिंक करने की भी आदत लग गई थी। जिसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास बढ़ने लगी। इतना ही नहीं, उस समय राजेश खन्ना और टीना मुनीम के अफेयर के चर्चे भी काफी होने लगे थे।

इसे ज़रूर पढ़ें-कभी साथ थे, फिर अलग हुए और आज अच्छे दोस्त हैं बॉलीवुड के ये 5 Exes!

जिसके बाद चीजें बद से बदतर होने लगीं, अंततः डिंपल कपाड़िया 1984 में राजेश खन्ना से अलग हो गईं। हालांकि, इन दोनों ने कभी भी ऑफिशियली तलाक नहीं लिया। अब राजेश खन्ना इस दुनिया में नहीं है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)