बॉलीवुड में दोस्ती और दुश्मनी होना आम है। वहीं, कपल्स का एक-साथ होना और फिर अपने रिश्ते को तोड़ देना भी आम लगता है। अधिकांश लोग अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद उनसे सारे रिश्ते-नाते तोड़ लेते हैं। मगर जब आपको एक ही फील्ड में रहना है, काम करना  तो यह थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हालांकि ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड में अलग होने के बाद लोगों ने अपना संपर्क अपने एक्स से तोड़ा नहीं, लेकिन इसके बावजूद ऐसे कुछ उदाहरण हमारे सामने हैं, जो आज भी अच्छे दोस्त हैं।

हाल ही में हुए आमिर खान और किरण राव के डिवोर्स के बाद, दोनों ने यह घोषणा की थी कि वह हमेशा अच्छे दोस्त रहेंगे और अपने बेटे की परवरिश भी मिलकर करेंगे। खैर, यह एक व्यक्तिगत निर्णय भी हो सकता है, लेकिन फिर भी हमें आगे बढ़ने के लिए ऐसी चीजों को नजरअंदाज करना चाहिए। आइए ऐसे ही कुछ कपल्स के बारे में जानें, जो अलग होने के बाद भी अच्छी दोस्ती निभा रहे हैं।

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर

deepika and ranbeer friendship

हार्टथ्रॉब रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण बॉलीवुड का फेवरेट कपल है, लेकिन यह सभी को मालूम है कि रणवीर से पहले दीपिका और रणबीर कपूर साथ थे। दोनों एक फिल्म के सेट पर करीब आए। दीपिका रणबीर से इतना प्यार करती थीं कि उन्होंने रणबीर के इनिशियल टैटू भी करवाए थे। मगर कुछ समय बाद रणबीर का दिल कैटरीना कैफ पर आ गया और दीपिका का दिल टूट गया। इसके कुछ समय तक भले ही दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत नहीं कि मगर दोनों एक बार फिर 'ये जवानी है दीवानी' में साथ आए। आज दोनों एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं। इतना ही नहीं, कई सारे इवेंट्स में दोनों की अच्छी केमिस्ट्री देखी गई है और दोनों आज भी अपने-अपने पार्टनर के साथ मिलकर पार्टी करते हैं।

अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह

anushka and ranveer friendship

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की तरह, बॉलीवुड की एक और जोड़ी थी जिसके ब्रेकअप के बाद उनके फैंस को बड़ा दुख हुआ। वे थे अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह। ब्रेकअप के काफी समय बाद तक भी दोनों एक-दूसरे के साथ किसी तरह के संपर्क में भी नहीं रहे। दोनों ने समय-समय पर अपनी दोस्ती का प्रमाण दिया है। दोनों अलग होने के बाद भी अच्छे दोस्त हैं और एक-दूसरे की तारीफ करते नहीं थकते। जब उन्होंने अपनी फिल्म 'दिल धड़कने दो' में एक बार वापसी की और हर किसी को दिखा दिया कि एक्स के साथ भी दोस्ती का रिश्ता निभाया जा सकता है। यही नहीं, अपने एक इंटरव्यू में अनुष्का ने बताया है कि शूटिंग से तीन दिन पहले तक हमने कोई बातचीत नहीं की थी लेकिन जब हम लंबे समय के बाद एक-दूसरे से मिले तो यह एक पुराने दोस्त से मिलने जैसा था।'

बिपाशा बसु और डीनो मोरिया

bipasha and dino morea friendship

बिपाशा बसु और डीनो मोरिया एक समय में हॉट बॉलीवुड कपल्स की लिस्ट में शुमार थी। मगर उनके बीच जॉन अब्राहम आ गए। एक दशक तक दोनों के रिलेशन के बाद अचानक जब जॉन और बिपाशा की ब्रेकअप की खबरें आईं, तो कई लोगों को झटका लगा। ऐसे में बिपाशा को उनके सबसे अच्छे दोस्त डीनो मोरिया ने संभाला। दोनों के अलग होने के इतने सालों बाद भी आज एक-दूसरे को अच्छे दोस्तों में गिनते हैं। बिपाशा के गोवा बर्थडे पार्टी में शिरकत करने से लेकर 2016 में उनके वेडिंग रिसेप्शन तक, डिनो बिप्स के सभी खास दिनों में मौजूद रहे हैं। जब उन्होंने 2013 में अपना फिटनेस ब्रांड लॉन्च किया था, तो बिपाशा बसु सबसे पहले लॉन्च इवेंट में पहुंची थीं।

इसे भी पढ़ें :जानें ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी के बारे में जिन्हें शूटिंग के दौरान हुआ था प्यार

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

hritik roshan and suzzane friendship

सुजैन और ऋतिक की लव-स्टोरी किसी फेयरीटेल से कम नहीं है। जितनी प्यारी उनकी लव-स्टोरी है, उतना ही दुखदायी उनका अलग होना रहा है। ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान ने 2013 में अपनी 13 साल की शादी को खत्म करने के घोषणा की थी। लॉकडाउन के दौरान, सुजैन और ऋतिक के साथ रहने लगीं ताकि वे एक परिवार के रूप में एक साथ समय बिता सकें। एक साथ फ्रेंडशिप डे मनाने से लेकर लंच आउटिंग पर जाने तक, इस जोड़े ने साबित कर दिया है कि दो लोग भले ही अलग हो गए हों, लेकिन फिर भी वे एक-दूसरे के लिए प्यार और सम्मान रख सकते हैं और सबसे अच्छे दोस्त बने रह सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :बॉलीवुड की इन फिल्मों से मिलते हैं यह अमेजिंग Relationship Lessons

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

malaika arora and arbaaz khan

हालांकि अब मलाइका और अरबाज का कानूनी रूप से तलाक हो चुका है, लेकिन इस जोड़े को अक्सर एक साथ पार्टी करते या अपने बेटे अरहान के साथ डिनर करते देखा जाता है। यह एक्स- कपल एक-दूसरे के परिवार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध भी साझा करते हैं। मलाइका अरोड़ा ने करीना कपूर के साथ एक साक्षात्कार में, जो उनकी करीबी दोस्त भी हैं, ने खुलासा किया था कि हालांकि वह और अरबाज सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं, लेकिन वे एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखते हैं। आज दोनों ही अपनी पर्सनल लाइफ में आगे बढ़ चुके हैं, लेकिन अपने बेटे की परवरिश के लिए दोनों को अक्सर साथ देखा जा सकता है।

इसके अलावा शाहिद कपूर और करीना कपूर खान, अनुराग कश्यप और कल्कि और दीपानिता शर्मा और मिलिंद सोमन जैसे कई स्टार्स हैं, जो कभी साथ रहने के बाद आज एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। 

Recommended Video

हमें उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 

Image Credit: gabru.com, www.instagram.com & womensera.com