• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दिल खोल कर सास करेंगी आपसे प्यार, बस इन बातों का रखें ध्यान

इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपनी सास के साथ रिश्ते को मजबूत कर सकती हैं। 
author-profile
Published -20 Sep 2022, 16:02 ISTUpdated -20 Sep 2022, 16:11 IST
Next
Article
How to Improve relation with Mother in law

हमारे देश में शादी सिर्फ दो लोगों के बीच नहीं होती है बल्कि दो परिवारों के बीच में होती है। शादी के बाद बहू को ससुराल के परिवार वालों के साथ अपना रिलेशन स्ट्रांग करना होता है। सास के साथ अपने रिलेशन को प्यार भरा बनाने के लिए बहू कई सारे काम उनकी मर्जी से करती हैं लेकिन फिर भी कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो सास बहू के रिश्ते में खटास भर देती हैं।

इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जिससे आपका रिश्ता अपनी सास के साथ मजबूत हो जाएगा। 

 

1)अपनी सास की बातों का सम्मान करें

 How to build strong relation with mother in law

आपको अपनी सास की बातों का सम्मान करना चाहिए और उनके लिए सम्मान की भावना हमेशा रखनी चाहिए। अगर आप ऐसे करेंगी तो आपको भी बदले में सम्मान मिलेगा। उनकी बातों को समझने की कोशिश करें और अपनी बातों को भी प्यार से समझाएं क्योंकि किसी भी रिश्ते में प्यार तभी बढ़ता है जब दो लोग एक दूसरे का सम्मान करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: क्या आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं? इन टिप्स से रिश्ता होगा मजबूत

2)अपनी सास का रखें ख्याल और शांत मन से बात करें

आपको अपनी सास का ख्याल रखना चाहिए क्योंकि वह अपनी हर छोटी जरूरतों के बारे में आपसे कहने में हिचकिचाहट महसूस कर सकती हैं इसलिए आपको उनसे शांत मन से बात करके उनकी जरूरतों को पूछना चाहिए और उन चीजों को ध्यान में रखकर उनका ख्याल रखना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगी तो आपकी सास आपको अपनी बेटी की तरह मानने लगेंगी और आपके सामने प्यार से अपनी बात रखेंगी।  

इसे जरुर पढ़ें:  लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में हमेशा प्यार रहेगा बरकरार, अगर अपनाएंगी यह छोटे-छोटे टिप्स 

3)दादी और बच्चों का रिश्ता बनाएं मधुर 

आपको अपने बच्चों को भी समझाना चाहिए की उनकी दादी यानी आपकी सास का वो सम्मान करें और उनकी बातों का भी सम्मान करें।

ऐसा करने से आपके बच्चे और आपकी सास के बीच रिश्ता मजबूत होगा। इसके साथ-साथ उन्हें यह भी अच्छा लगेगा कि आप अपने बच्चों के मन में उनके लिए सम्मान देना सीखा रही हैं। इससे आपका रिश्ता भी मधुर हो जाएगा। 

4)कुछ आदतों को बदलना है जरूरी 

आपको अपनी कुछ आदतों को बदलना जरूरी है, जैसे कि अगर आपको काम करने में आलस आता है तो आपको कुछ ऐसी टिप्स को अपनाना होगा जिससे आपको आलस ज्यादा ना आए। अगर आप अपनी कुछ आदतों को सुधार लेंगी तो आपकी सास भी आपसे खुश रहेंगी क्योंकि उन्हें आपके अंदर अच्छा बदलाव नजर आएगा।

इसलिए आपको अपनी कुछ आदतों में सुधार अवश्य करना चाहिए ताकि आपकी सास से आपकी बेवजह नोकझोंक ना हो। 

 

तो यह थी वह सभी टिप्स जिनसें आपकी सास और आपके बीच प्यार भरा रिलेशनशिप बन जाएगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

image credit- freepik

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।