कई बार देखा गया है कि घर में पति-पत्नी के बीच लड़ाई इसलिए होती है क्योंकि उनके आस-पास या फिर बेड रूम में चीज़ें अस्त व्यस्त होती हैं या फिर आँखों को चुभने वाली होती हैं। लेकिन कुछ ऐसी भी आँखों को लुभाने वाली चीज़ें हैं जो पति-पत्नी के बीच की बॉन्डिंग को और ज्यादा स्ट्रांग बनाती हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसी हो कुछ आई सूदिंग चीज़ों के बारे में। इन चीज़ों को देखकर घर का माहौल तो अच्छा होगा ही साथ ही आपका पार्टनर के लिए प्यार भी बढ़ेगा। 

लव बर्ड्स 

eye soothing things partner ()

ऐसा माना जाता है कि पति-पत्नी के रिश्ते की मजबूती उनके प्यार और विश्वास पर टिकी होती है। कहा जाता है पति पत्नी के बीच जितना ज्यादा प्यार होगा उनका रिश्ता उतना ही ज्यादा मजबूत होगा। इसीलिए घर में, खासतौर पर बेडरूम में लव बर्ड्स के जोड़े की तस्वीरें लगाना या फिर लव बर्ड्स रखना बहुत ज्यादा अच्छा माना जाता है । जब आप ऐसा करेंगे तो हमेशा लव बर्ड्स को देखकर आपके बीच का प्यार भी और ज्यादा बढ़ जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Relationship Tips: ये 5 बातें पार्टनर के दिल में आपके लिए फिर से प्यार जगा देंगी

विंड चाइम 

eye soothing things partner ()

विंड चाइम एक ऐसी चीज़ है जिसे घर के अंदर लगाने से पॉजिटिव एनर्जी आती है। ऐसा माना जाता है कि विंड चाइम की भीनी से आवाज पार्टनर को और ज्यादा करीब लाती है। कहा जाता है कि घर में विंड चाइम लगाने का सीधा असर आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ता है क्योंकि इससे घर में अच्छा भाग्य आता है। विंड चाइम जितनी सुनने में अच्छी लगती है उतनी ही दिखने भी खूबसूरत होनी चाहिए। एक सुन्दर सी विंड चाइम देखकर अपने आप ही पति -पत्नी एक दुसरे की और आकर्षित होने लगते हैं और पूरा वातावरण मोहक लगने लगता है।

Recommended Video

फोटो फ्रेम 

eye soothing things partner ()

वैसे तो घर के हर कोने में अलग तरह का फोटोफ्रेम जंचता है। जिसमें घर के सभी लोगों की तस्वीरें लगी होती हैं। लेकिन पति -पत्नी के बीच के प्यार को बढ़ाने के लिए घर में ,खासतौर पर बेडरूम में कपल की खूबसूरत तस्वीर जरूर लगी होनी चाहिए (कैसा हो फोटो फ्रेम्स का कलेक्शन)। ऐसे फोटो फ्रेम को देखकर कपल को साथ बिताये खूबसूरत पल याद आते हैं और दोनों के बीच अटूट प्यार और ज्यादा मजबूत हो जाता है। 

फिश एक्वेरियम 

eye soothing things partner ()

मछलियां, देखने में तो अच्छी लगती ही हैं साथ ही घर में  पॉजिटिव एनर्जी भी लाती हैं।  मान लीजिए कि कभी आपकी ,आपके जीवनसाथ से किसी बात पर नोंक झोंक हो जाए तो घर में रखा हुआ फिश एक्वेरियम आपको एक हल्की सी मुस्कान जरूर दे देगा। इसलिए घर में एक्वेरियम रखना बहुत जरूरी है जिससे आपके और पार्टनर के बीच में रिश्ते मजबूत हो सकें और कभी भी लड़ाई होने पर एक्वेरियम की फिश को देख लें। 

इसे जरूर पढ़ें : Relationship Tips: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

अरोमा कैंडल्स 

eye soothing things partner ()

जब हम अरोमा कैंडल्स जलाते हैं तब इसकी खुशबू पूरे वातावरण को महका देती है। इसकी फ्रेग्रेन्स से पूरा वातावरण पॉज़िटिव हो जाता है। इसलिए अगर घर में अरोमा कैंडल्स  रखते हैं तो पार्टनर के साथ रिश्ते जरूर मजबूत हो जाते हैं। दोनों के बीच का प्यार कैंडल की फ्रेग्रेन्स वाले उस खुशनुमा वातावरण में और ज्यादा मजबूत हो जाता है। 

लव सिंबल का कॉफी मग 

eye soothing things partner ()

जब हम किसी ऐसे कॉफी मग में कॉफी या चाय पीते हैं जिसमें हार्ट सिंबल बना हो जो कि प्यार की निशानी है, या फिर कपल की फोटो वाला कॉफ़ी मग हो तो यह हमें देखने में बहुत अच्छा लगता है। साथ ही पार्टनर के प्रति हमारा प्यार भी बहुत ज्यादा मजबूत हो जाता है। तो देर किस बात की पार्टनर के साथ रिश्ते और ज्यादा स्ट्रॉन्ग करने हैं तो ले आओ एक प्यारा सा कॉफी मग जिसमें छिपा हो प्यार भरा संदेश। आप ऐसा कॉफ़ी मग किसी ख़ास अवसर पर अपने पार्टनर को गिफ्ट भी कर सकती हैं।  

यह कुछ ऐसी चीजें हैं जो आंखों को देखने में अच्छी लगती हैं साथ ही पार्टनर के साथ माहौल को रोमांटिक भी बनाती हैं इसलिए इन चीजों को घर में जरूर रखें और अपने प्यार को मजबूत बनाएं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:free pik and pixabey