टेक्नोलॉजी के इस युग में अधिकतर लोगों ने किताबें छोड़कर मोबाइल पर ही पढ़ना शुरू कर दिया है। भले ही मोबाइल पर किसी भी जानकारी को तुरंत प्राप्त किया जा सकता हो, लेकिन इससे किताबों की महत्ता कम नहीं हो जाती। आज भी ऐसे कितने ही लोग हैं, जो किताबें पढ़ना काफी पसंद करते हैं और ऐसे ही लोगों की रीडिंग हैबिट को बढ़ावा दे रहा है दिल्ली का यह कैफे। the nerdy cafe की खास बात यह है कि यहां पर आप किताबें पढ़ने के साथ-साथ उसे अपने घर भी ले जा सकते हैं। यहां पर आपको कॉमिक बुक्स से लेकर क्लासिक्स व थ्रिलर्स जैसी कई किताबें मिल जाएंगी। इस कैफे में 1000 से अधिक किताबों का संग्रह है। 

अगर आप वीकेंड में फ्री हैं और थोड़ा क्वालिटी टाइम आप खुद के साथ बिताना चाहती हैं तो इस कैफे में जरूर होकर आएं। यहां पर आपको अकेले जाने का मलाल नहीं होगा क्योंकि आपकी कंपनी के लिए बेहतरीन किताबें और डिलिशियस फूड होगा। तो चलिए जानते हैं इसे अनोखे कैफे के बारे में-

इसे भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर ने ली है नई लग्जरी गाड़ी, इस गाड़ी का है एक गहरा श्रीदेवी कनेक्शन, जानें क्या

किताबों का है जबरदस्त कलेक्शन

delhi cafe gives free book with every meal  inside four

अगर आप एक बुक लवर हैं, लेकिन लाइब्रेरी के अलावा किसी दूसरी बेहतरीन जगह पर किताबों के साथ वक्त बिताना चाहती हैं तो दिल्ली का nerdy cafe एक अच्छी जगह है। साउथ दिल्ली के साकेत की champa gali में स्थित यह कैफे बुक लवर्स के लिए एक बेहतरीन स्पॉट बन गया है। जैसे ही आप कैफे के अंदर जाएंगी, आपको सामने की दीवार पर एक बड़ी बुकशेल्फ नजर आएगी। यहां पर कॉमिक बुक्स, क्लासिक्स, रोमांस व थ्रिलर्स जैसे अलग-अलग विषयों पर 1000 से अधिक किताबें मौजूद हैं। कैफे में जाने के बाद आप ऑर्डर देने के बाद अपनी पसंद की किताब का चयन करें। इससे आपको ऑर्डर तैयार होने में लगने वाला समय भी परेशान नहीं करेगा।

मिलती है किताब फ्री

delhi cafe gives free book with every meal  inside three

इस कैफे की जो सबसे बड़ी खास बात है, वह यह है कि यहां पर आप अपने हर ऑर्डर पर आसानी से एक किताब फ्री में पा सकती हैं। हालांकि यह जरूरी है कि आपका ऑर्डर कम से कम 500 रूपए का हो। मसलन, अगर आपने 500 रूपए का ऑर्डर दिया है तो आपको एक किताब मुफ्त में मिलती है। इसी तरह 1000 रूपए का ऑर्डर देने पर आप अपनी पसंद की दो किताबें ले सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा बहन परिणीति चोपड़ा के साथ पहली बार कर रही हैं काम, जानें पूरी खबर

खाना भी है लाजवाब

delhi cafe gives free book with every meal  inside two

इस कैफे में लोगों को खाने को बुक्स के साथ सर्व करने का अंदाज तो पसंद आ ही रहा है, साथ ही यहां का खाना भी लाजवाब है। यहां पर आप तंदूरी चिकन पॉपकॉर्न, बटर चिकन मोमोज, पास्ता, पिज्जा, वड़ा पाव, सैंडविच, बर्गर, शेक्स आदि आसानी से खा सकती हैं। पढ़ने के शौकीन लोग भी अमूमन लाइब्रेरी जाना कम पसंद करते हैं, लेकिन कैफे में हर व्यक्ति किताब पढ़ते-पढ़ते अपनी पसंद का फूड खा सकते हैं। जरा सोचिए, कि टेस्टी पिज्जा खाते हुए आपको अपनी पसंद की बुक पढ़ने का मौका मिले तो यकीनन आपके पेट के साथ-साथ मन-मस्तिष्क की भूख भी शांत होगी।

कुछ ऐसा है कैफे

delhi cafe gives free book with every meal  inside one

The nerdy cafe 15-20 सीटर कैफे है, और इसका इंटीरियर भी काफी खूबसूरत है। यह कैफे सुबह 11 बजे से लेकर रात को 11 बजे तक खुलता है और कुछ ही वक्त में यह कैफे में कॉलेज जाने वालों से लेकर वर्किंग प्रोफेशनल्स के बीच काफी पापुलर हो गया है।