बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने करियर के शुरुआत में कई हिट फिल्में दी हैं, लेकिन इंडस्ट्री में खास नाम नहीं कमा पाईं। उन्हीं से एक नाम शमिता शेट्टी का भी है। मोहब्बतें से अपने करियर की शुरुआत करने वाली शमिता शेट्टी बहन शिल्पा की तरह इंडस्ट्री में खास नाम नहीं कमा पाईं। हालांकि उनका मानना है कि वे अपने करियर के उतार-चढ़ाव से कभी परेशान नहीं हुई और ना ही इन चीजों को लेकर स्ट्रेस में रही हैं। 2 फरवरी 1979 को जन्मीं शमिता शेट्टी अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में आज हम बात करेंगे एक्ट्रेस के करियर से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में...

  • आमिर खान की फिल्म

shamita shetty biography

बहुत कम लोगों को पता होगा शमिता शेट्टी को मोहब्बतें से पहले आमिर खान की फिल्म लगान में काम करने का मौका मिला था। आमिर खान की यह फिल्म न सिर्फ हिट साबित हुई थी, बल्कि ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी। इसके अलावा इस फिल्म ने कई अवॉर्ड हासिल किए थे। हालांकि इस फिल्म को रिजेक्ट करने के पीछे 'मोहब्बतें' थी। जी हां इस बात का खुलासा शिल्पा शेट्टी ने खुद नेहा धूपिया के शो नोफिल्टरनेहा में किया था। बात करें फिल्म मोहब्बतें की तो इस फिल्म में शामिता के अलावा शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे कई स्टार्स नजर आए थे।

  • नहीं आ रहे थे फिल्मों के ऑफर

shamita shetty birthday

साल 2017 में आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में शमिता शेट्टी ने बताया कि मैंने ज्यादा किरदार नहीं निभाए हैं। कुछ वक्त के लिए मैं ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आई, हालांकि मैं कई फिल्मों में काम करना चाहती थी, लेकिन शायद मैंने कई फिल्मों को लगातार ना कहा है, जिसकी वजह से फिल्में आनी बंद हो गई। उन्होंने आगे कहा कि मैं नंबर को लेकर अधिक स्ट्रेस में नहीं रहती क्योंकि मेरे लिए क्वालिटी मैटर करती है। आप अपनी लाइफ से वक्त निकालकर उन चीजों को करना चाहते हैं जो आपको पसंद हैं तो उसे करते रहना चाहिए। इसलिए मेरे पास जो भी फिल्में आती है उसमें बेस्ट चुनना पसंद करती हूं।

इसे भी पढ़ें: See Inside: अनुष्‍का शर्मा-विराट कोहली की बेटी की पहली तस्‍वीर देखें

Recommended Video

  • बिग बॉस में भी आईं नजर

shamita shetty bigg boss

फिल्मों के अलावा शमिता शेट्टी टीवी रियलिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं। एक्ट्रेस खतरों के खिलाड़ी और बिग बॉस जैसे शो में नजर आ चुकी हैं। बिग बॉस 3 में शमिता शेट्टी बतौर कंटेस्टेंट नजर आईं थी, हालांकि शो में वह खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वे अब इस शो को नहीं देखती क्योंकि यह काफी परेशान करता है। हमारे समय में लोग नियमों का पालन करते थे, लेकिन अब लोग काफी अक्रामक हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: पीरियड्स के समय कैसे करें वाइफ की देखभाल, टीवी एक्‍ट्रेस दीपिका कक्‍कड़ के पति शोएब इब्राहिम से सीखें

  • वेब शो में आएंगी नजर

shamita shetty

शमिता शेट्टी इन दिनों वेब शो ब्लैक विडोज को लेकर चर्चा में है। इस शो में मोनिका सिंह, स्वास्तिक मुखर्जी, मोना सिंह, और शरद केलकर जैसे कलाकार नजर आएंगे। इसमें पत्नियों के साथ होने वाली घरेलू हिंसा के बारे में दिखाया गया है। फिल्मों की बात करें तो बतौर एक्ट्रेस आखिरी बार वह फिल्म कैश में नजर आईं थी। इसके अलावा वह कई फिल्मों में कैमियो रोल भी निभा चुकी हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।