हर महिला चाहती है कि उसे एक ऐसा पति मिले, जो उसे प्‍यार करने के साथ-साथ समझे और जरूरत पड़ने पर उसकी देखभाल करे। खासतौर पर हर महीने जब पीरियड्स के मुश्किल दौर से उसे गुजरना पड़े तो पति की पैंपरिंग उस तकलीफ को आधा कर दे। हालांकि, आज भी ऐसे पुरुष कम ही देखे जाते हैं जो पीरियड्स के दौरान महिलाओं की तकलीफ को समझते हैं और उन्‍हें इस मुद्दे पर खुल कर बात करने में भी कोई संकोच नहीं होता।  

टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का ' फेम एक्‍ट्रेस दीपिका कक्‍कड़ के पति शोएब इब्राहिम ऐसे ही एक समझदार और बेहद केयरिंग हसबैंड हैं, जो पीरियड्स के दौरान न केवल अपनी वाइफ की देखभाल करते हैं बल्कि उन्‍हें इस मुद्दे पर बात करने में कोई झिझक भी महसूस नहीं होती है । यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो में जिस तरह से वह अपनी वाइफ दीपिका को पीरियड्स के दौरान पैंपर करते हुए नजर आ रहे  हैं, वह बयान करता है कि शोएब बेहद समझदार हैं। 

आपको बता दें आज भी भारत में पीरियड्स को एक ऐसा मुद्दा बना कर रखा गया है, जिस पर खुल कर बात करने से हर कोई हिचकिचाता है। मगर जो वीडियो शोएब ने शेयर किया है, उसमें वह इस विषय पर न केवल खुल कर बात कर रहे हैं बल्कि उन्‍होंने वीडियो देखने वालों से यह रिक्‍वेस्‍ट भी की है कि वह भी अपनी वाइफ का पीरियड्स के दौरान अच्‍छे से ख्‍याल रखें। 

इसे जरूर पढ़ें: Celeb House Inside Pics: बिग बॉस सीजन 12 की विनर दीपिका कक्कर के घर इतने नजदीक से नहीं देखा होगा आपने

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by SHOAIKA FOREVER 💫 (@shoaika.ever)

 

इस तरह शोएब रखते हैं वाइफ दीपिका का ख्‍याल 

पीरियड्स के दौरान महिलाओं का भावुक होना, चिड़चिड़ाना और थकावट महसूस करना बेहद आम है। जाहिर है, पीरियड्स के दौरान लगातार होने वाला दर्द महिलाओं को बेहद परेशान कर देता है। ऐसे में उन्‍हें खास देखभाल की जरूरत होती है, मगर इस बात को पुरुषों के लिए समझना मुश्किल है क्‍योंकि वह इस दर्द को महसूस नहीं कर सकते। शोएब ने भी वीडियो में इस बात को शेयर किया है और कहा है, 'दीपिका से शादी होने के बाद ही मैं यह समझ पाया हूं कि पीरियड्स के दौरान महिलाएं किन परिस्थितियों से गुजरती हैं। शादी के शुरुआती दिनों में मेरी और दीपिका की लड़ाई हो जाती थी। तब दीपिका ने ही मुझे समझाया कि पीरियड्स के दौरान उसे क्‍या तकलीफ सहनी पड़ती है। अब मैं इस बात को अच्‍छी तरह से समझ सकता हूं कि अगर हर महीने आपको एक ही तकलीफ से गुजरना पड़े तो चिड़चिड़ापन जाहिर है।'

इसे जरूर पढ़ें: दीपिका कक्कड़ ने मुंबई की सड़कों पर पति शोएब के साथ की बाइक की सवारी, देखें शानदान फोटोज

periods delay reasons

पीरियड्स के दौरान शोएब कैसे करते हैं दीपिका को पैंपर 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि शोएब दीपिका के लिए 'दाल-चावल' बना रहे हैं। पीरियड्स के दौरान हार्मोनल बदलाव के कारण महिलाओं का शरीर में कई तरह से प्रभावित होता है। कुछ महिलाओं के लिए तो पीरियड्स के 4 दिन बेहद चुनौतीपूर्ण होते हैं। दर्द और तकलीफ के कारण बिस्‍तर से उठ पाना भी उन्‍हें मुश्किल लगता है। मगर महिलाएं अपने दर्द को पीछे रख कर परिवार की देखभाल में लग जाती हैं। शोएब कहते हैं, 'महिलाएं बहुत स्‍ट्रॉन्‍ग होती हैं और वह अपने दर्द को भुला कर घरवालों का ध्‍यान रखती हैं। मगर पुरुषों का भी फर्ज है कि जब आपकी मां, बहन और पत्‍नी तकलीफ में हो तो उन्‍हें सपोर्ट करें और उनका ध्‍यान रखें। इस दौरान अगर आप उनकी थोड़ी सी एक्‍सट्रा केयर करेंगे तो हो सकता है उनका दर्द कम न हो, मगर उन्‍हें मेंटल सपोर्ट जरूर मिलेगा।'

Recommended Video

उम्‍मीद है कि जो पुरुष इस आर्टिकल को पढ़ रहे होंगे वह शोएब से इस बात को सीख सकेंगे कि पीरियड्स के दौरान वाइफ की कैसे केयर करनी चाहिए। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।