बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा और इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्‍टन विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही अपने फैंस को खुशयबरी सुनाई और बेटी वामिका के जन्‍म के बारे में में बताया। इसके कुछ दिन बाद ही अनुष्‍का शर्मा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपनी न्‍यू बॉर्न बेटी की तस्‍वीर शेयर की है। इस तस्‍वीर में अनुष्‍का और विराटा भी अपनी बेटी के साथ नजर आ रहे थे। अब महिला दिवस के अवसर पर विराट कोहली ने अपनी वाइफ के लिए एक बहुत ही खूबसूरत सा मैसेज लिखा, जिसे पढ़ कर कोई भी विराट के दिल में अनुष्‍का के लिए प्‍यार और सम्‍मान की झलक देख सकता है। 

विराट ने मैसेज में लिखा है, 'बच्‍चे को जन्‍म देना बहुत ही कठिन काम है। यह बहुत ही अविश्‍वसनीय अनुभव है। मैंने इसे अनुभव किया है और जब आप इसे देखते हैं तब आपको एक महिला की असली ताकत और दिव्‍यता का अंदाजा हो पाता है। इसे देख कर आप यह समझ पाते हैं कि भगवान ने उन्‍हें ही क्‍यों यह शक्ति दी। महिलाएं पुरुषों की तुलना में कहीं अधिक मजबूत हैं। अनुष्‍का मेरे जीवन की सबसे मजबूत और नर्म दिल वाली महिला है। इस महिला दिवस पर मैं उन्‍हें बधाई देता हूं और अपनी बेटी को भी शुभकामनाएं देता हूं क्‍योंकि वह भी अपनी मां की तरह स्‍ट्रॉन्‍ग बनेगी।'

अनुष्‍का शर्मा-विराट कोहली की बेटी का नाम 

अनुष्‍का शर्मा ने जो तस्‍वीर इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है, उसके साथ एक बहुत ही प्‍यारा कैप्‍शन भी लिखा है। अनुष्‍का ने लिखा है, 'हम पहले ही एक दूसरे के साथ प्‍यार से रहते थे, मगर इस नन्‍ही सी जान के घर में आ जाने से घर का माहोल भी बदल गया है। अब हम दोगनी खुशी के साथ वक्‍त बिता रहे हैं। कई बार तो रोना और हंसना एक साथ ही हो जाता है। हमें चिंता भी होती है और खुशी भी। हां, यह बात अलग है कि अपनी नींद पूरी करने के लिए अब हमें बहुत जतन करने पड़ते हैं, मगर हम  'वामिका' के साथ बहुत खुश हैं।' आपको बाता दें कि अनुष्‍का ने अपने कैप्‍शन में बेटी का नाम भी बता दिया है। अनुष्‍का और विराट ने बेटी का नाम वामिका रखा है। 

इसे जरूर पढ़ें: अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली के घर आई नन्‍ही परी

Anushka shares first photo of daughter

वामिका अर्थ  

देखा जाए तो 'वामिका' नाम विराट और अनुष्‍का के नाम को जोड़ कर बना हुआ है। मगर इस नाम का एक बहुत ही खूबसूरत अर्थ भी है। वामिका देवी दुर्गा के अनेक नामों में से एक नाम है। हमें उम्‍मीद है कि अनुष्‍का और विराट की बेटी भी देवी दुर्गा के समान अधिक तेज वाली होगी। 

गौरतलब है, विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने बीते वर्ष अगस्‍त माह में बताया था कि वह माता-पिता बनने वाले हैं। इसके बाद से ही लोग उनके बेच्‍चे का इंतजार कर रहे थे। मगर बेटी को जन्‍म देने के बाद से ही विराट-अनुष्‍का की प्राइवेसी को ध्‍यान में रखते हुए उनकी न तो कोई तस्‍वीर सोशल मीडिया पर आई और न ही उन्‍हें कहीं स्‍पॉट किया गया। अब दोनों ने खुद ही बेटी के साथ अपनी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर फैंस के लिए शेयर की है। 

इसे जरूर पढ़ें: जनवरी 2021 में विराट कोहली-अनुष्‍का शर्मा दो से हो जाएंगे तीन, जानें पूरी खबर

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक करें और इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।