बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन को कौन नहीं जानता। वह जितनी अच्‍छे अभिनेता है उतने ही अच्‍छे इंसान भी हैं। हमेशा सही का साथ देने वाले अमिताभ बच्‍चन ने रियालिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में एक ऐसी बात कही जो सबके दिल को छू गई। अमिताभ बच्‍चन ने अपनी प्रॉपर्टी को लेकर शो में एक बड़ा खुलासा किया है। उनहोंने अपनी प्रॉपर्टी को 2 हिस्‍सों में विभाजित करने के बात कहीं है। साथ ही यह भी कहा कि उनकी प्रॉपर्टी का पूरा हिस्‍सा अभिषेक बच्‍चन यानी उनके बेटे को नहीं मिलेगा। वह अपनी प्रॉपर्टी को 2 बराबर हिस्‍सों में बेटी श्‍वेता नंदा और बेटे अभिषेक बच्‍चन के बीच में बांटेंगे।  

इसे जरूर पढ़ें:  KBC 11: 'कौन बनेगा करोड़पति' से इस साल आ रही हैं महिलाओं की अद्भुत कहानियां

Amitabh Bachchan Property be divided into two equal parts

आपको बता दें कि अमिताभ बच्‍चन सरकार के ‘बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ’ अभियान के एंबेसडर हैं। महिलाओं को आगे बढ़ाने और उन्‍हें उनका हक दिलाने में बहुत मदद करते हैं। रियालिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पती’ में भी जो महिलाएं हॉटसीट पर बैठती हैं अमिताभ उनसे बहुत ही सम्‍मान से बात करते हैं और उनके संघर्ष के बारे में भी पूछते हैं। इस रियालिटी शो में अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि वह अपनी प्रॉपर्टी को 2 हिस्‍सों में बाटेंगे। वह अपनी पूरी प्रॉपर्टी बेटे अभिषेक बच्‍चन को नहीं देंगे। बल्कि वह अपनी प्रॉपर्टी का आधा हिस्‍सा अपनी बेटी श्‍वेता बच्‍चन नंदा को भी देंगे। 

इसे जरूर पढ़ें:  KBC 2019: नूपुर सिंह ने करिश्माई शख्सीयत से बिग बी को किया प्रभावित, जानें उनकी इंस्पायरिंग स्टोरी

Amitabh Bachchan Property Abhishek Bachchan

अमिताभ अपनी बेटी श्‍वेता से एक अलग ही बॉन्डिंग शेयर करते हैं। श्‍वेता भी अमिताभ और मां जया के साथ हमेशा ही नजर आ जाती हैं। इतना ही नहीं श्‍वेता के साथ अमिताभ और जया दोनों ही हॉलीडेज पर भी जाते हैं। कई तस्‍वीरों में भी अमिताभ और जया अपनी बेटी श्‍वेता के साथ दिख जाते हैं। अमिताभ बच्‍चन का मानना है, ‘बेटी हो या बेटा दोनों ही बराबर होते हैं। ऐसे में सिर्फ बेटों को क्‍यों पिता की सारी प्रॉपर्टी मिले। बेटी का भी इस पर पूरा हक होता है और बेटियों को हर पिता को अपनी प्रॉपर्टी का आधा हिस्‍सा देना चाहिए।’ अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट सरोज सिसोदिया की किस बात के लिए तारीफ की, जानिए

गौरतलब है कि अमिताभ बच्‍चन ने कुछ दिन पहले ही श्‍वेता बच्‍चन की एक बचपन की तस्‍वीर को अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया था और उसमें बेहद इमोशनल करने वाला कैप्‍शन लिखा था। अमिताभ ने लिखा था, ‘एक बेटी उपलब्धि पर सबसे ज्‍यादा खुशी उसके पिता को होती है। बेटियां खास होती हैं। इस खास वजह के कारण अमिताभ बच्चन ने की थी जया बच्चन से शादी

इस नन्‍हें से घूंघट से आपने न जानें कितने ही घाट पार किए और इस मुकाम पर पहुंची हैं। ’ आपको बता दें कि श्‍वेता की बुक ‘पैराडाइस टॉवर’ को बेस्‍टसेलर फिक्‍शन घोषित किया गया है। इस पर श्‍वेता को बधाई देते हुए अमिताभ ने यह बातें लिखीं।