ऐश्वर्या राय बच्चन जब मॉडल और उसके बाद मिस वर्ल्ड बनीं तब उन्होंने अपनी खूबसूरती और ग्लैमर के लिए सुर्खियां बटोरीं, लेकिन उनकी बेटी आराध्या पैदा होने के साथ ही लाइमलाइट में है। अपनी मम्मी ऐश्वर्या राय बच्चन और पापा अभिषेक बच्चन के खूबसूरत फीचर्स आराध्या ने पाए हैं और इसीलिए आराध्या की फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ रही है। आज के समय में स्टार किड्स अपने पेरेंट्स की तरह ही पॉपुलर हैं।

बात चाहें दिवंगत श्रीदेवी और फिल्म निर्माता बोनी कपूर की बेटी जहानवी कपूर की हो या फिर शाहिद कपूर के स्टेप ब्रदर और नीलिमा अजीम के बेटे इशान खट्टर की, ये अपनी पहली फिल्म से पहले ही चर्चा में आ गए। इन्हीं की तरह शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, मलाएका अरोड़ा और अरबाज खान के बेटे अरहान खान, चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे, सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान भी हर जगह अपने स्टाइल, फैशन स्टेटमेंट और सोशल मीडिया पर अपनी दिलचस्प प्रजेंस के मद्देनजर फॉलो किए जाते हैं। सिर्फ टीनेज स्टार किड्स ही नहीं बल्कि करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की बेटी मीशा कपूर, करण जौहर के बच्चे यश जौहर और रूही जौहर की फैन फॉलोइंग भी अच्छी खासी है। 

सबसे चहेती स्टार किड हैं आराध्या बच्चन

aaradhya bachchan birthday party look fashionista like aishwarya rai inside

Image Courtesy : Yogen Shah

आराध्या बच्चन की बात करें तो वह इन स्टार किड्स में सबसे चहेती बच्चियों में शुमार की जाती हैं। अपनी मम्मी की तरह आराध्या बच्चन भी नन्हीं फैशनिस्टा बन गई हैं, कुछ महीनों पहले उन्होंने अपनी मम्मी के साथ रेड कार्पेट पर कैट वॉक भी किया था। एक बर्थडे पार्टी के लिए तैयार हुई आराध्या बच्चन अपने खूबसूरत लुक के लिए वाहवाही बटोर रही है, प्यारी आराध्या अपने पापा अभिषेक बच्चन और मां ऐश्वर्या राय की आंखों का तारा है। साथ ही आराध्या के बो हेयरबैंड्स, परियों वाला लुक देने वाली फ्रॉक्स हमेशा उसे इतना क्यूट लुक देते हैं कि देखने वाले बस देखते रह जाते हैं। 

Read more : सेलिब्रिटी किड्स से लें अपने बच्चों को ट्रेडिशनल कपड़े पहनाने के फैशन टिप्स

मीडिया की मौजूदगी से परेशान नहीं होती आराध्या बच्चन

aaradhya bachchan birthday party look fashionista like aishwarya rai inside

Image Courtesy : Yogen Shah

हाल-फिलहाल में हमने देखा कि अपने इर्द-गिर्द मीडिया का जमावड़ा देखने पर, जो उनकी हर पल की तस्वीरें लेने के लिए उन्हें फॉलो करते हैं, से आराध्या बच्चन परेशान नहीं होती। इस पर ऐश्वर्या राय ने एक इंटरव्यू में कहा, अब मुझे विदेश जाते हुए किसी और की मदद लेने की जरूरत नहीं पड़ती, मैं आराध्या का ध्यान खुद से रख लेती हूं। यह देखना बहुत खुशी देता है कि आराध्या मीडिया की मौजूदगी में परेशान नहीं होती।'

आराध्या ने इससे पहले भी घर के बर्थडे धूमधाम से मनाए


ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार के सभी सेलिब्रेशन्स अपने प्रियजनों के साथ मिलकर धूमधाम से मनाती हैं, फिर चाहें वे त्योहार हों या बर्थडे पार्टी। ऐश्वर्या राय बच्चन हर जगह अपनी बेटी आराध्या के साथ नजर आती हैं, जिन्हें वह अपनी 'जिंदगी का प्यार' कहती हैं। आराध्या की अपने कजन विवान राय से क्लोज बॉन्डिंग है। जब विवान का बर्थडे सेलिब्रेट हुआ तो ऐश्वर्या राय ने सुनिश्चित किया कि उसमें आराध्या भी शामिल हों। इस पार्टी में ऐश्वर्या राय एक सिंपल सी ब्लैक ड्रेस में थीं और उन्होंने सिर पर सनग्लासेस लगाए हुए थे, वहीं आराध्या बच्चन एक व्हाइट फ्रॉक में थीं और उसने सिर पर एक फूलों वाला हेयरबैंड लगाया हुआ था। एक तस्वीर में आराध्या और ऐश्वर्या राय बर्थडे बॉय को केक खिलाते भी नजर आ रहे थे। सेलेब्रिटी स्टेटस होने के चलते आराध्या के बचपन की खुशियों में कोई रुकावट ना आए, इसके लिए ऐश्वर्या राय पूरी तरह से एलर्ट रहती हैं। इसीलिए वह घर-परिवार के फंक्शन्स में हिस्सा लेते हुए आराध्या को अपनी तरफ से नॉर्मल लाइफ देने की कोशिश करती हैं।' 

अमिताभ बच्चन को भी अजीज है अपनी पोती आराध्या बच्चन

जबअमिताभ बच्चन ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था तब उन्हें उपहार में ढेर सारे गिफ्ट्स मिले, लेकिन जो गिफ्ट उन्हें बेटे अभिषेक बच्चन और पोती आराध्या बच्चन से मिला, उसे पाकर वे इमोशनल हो गए।  यह तोहफा था एक तस्वीर का, जिसमें अभिषेक बच्चन, आराध्या बच्चन और अमिताभ बच्चन साथ में नजर आ रहे थे। यानी एक तस्वीर में तीन जनरेशन नजर आ रही थीं। अमिताभ बच्चन भी अपनी पोती आराध्या बच्चन के साथ क्लिक की गई कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं और ये सभी तस्वीरें बहुत प्यारी हैं। 

बहरहाल आराध्या और बच्चन फैमिली की बॉन्डिंग इस बात का सबूत हैं कि बच्चन परिवार में प्रेम संबंध कितने मजबूत हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आराध्या बच्चन इसी तरह अपने परिवार की आंखों का तारा बनी रहें और खुशहाल जिंदगी जिएं।