बिग बॉस सीजन 14 का पहला फिनाले होने वाला है। इस फिनाले में केवल घर के 4 सदस्‍य ही फाइनलिस्‍ट चुने जाएंगे। ऐसे में बिग बॉस घरवालों को रोज ही एक नया टास्‍क दे रहे हैं। टास्‍क में जो जीत रहा है वह फिनाले की रेस में आगे बढ़ता जा रहा है। 

बिग बॉस 14 के पहले फिनाले में टॉप-4 फाइनलिस्‍ट में से सबसे पहले एजाज खान को चुना गया था और अब बिग बॉस को अपना दूसरा फाइनलिस्‍ट भी मिल चुका है। यह कंटेस्‍टेंट कोई और नहीं बल्कि अभिनव शुक्‍ला हैं। जी हां, अभिनव शुक्‍ला को बेशक शुरू से कमजोर कंटेस्‍टेंट के तौर पर देखा जा रहा है और बिग बॉस हाउस के अंदर भी कुछ कंटेस्‍टेंट अभिनव को यूजलेस साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे, मगर इन सभी कठिनाइयों से गुजरते हुए अभिनव बिग बॉस के दूसरे फाइनलिस्‍ट बन चुके हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: रुबीना से बहस के बाद घर से बाहर निकलीं कविता? टीवी की 'शक्ति' का दिखा रौद्र रूप

अभिनव ने कैसे जीता टास्‍क 

बिग बॉस कंटेस्‍टेंट को नाव वाला टास्‍क दिया गया था। इस टास्‍क में 5 राउंड्स हुए थे। पहले राउंड में कविता आउट हो गई थीं। इसके बाद दूसरे राउंड में रुबीना आउट हुईं। तीसरे राउंड में राहुल आउट हुए। इसके बाद जैस्मिन और निक्‍की भी आउट हो गईं। आखिर में नाव में केवल अभिनव ही सीट पर बैठे हुए नजर आए। इसलिए उन्‍हें इस राउंड का विनर घोषित कर दिया गया और अभिनव बिग बॉस के पहले फिनाले के दूसरे फाइनलिस्‍ट बन गए। 

अभिनव शुक्‍ला के 3 स्‍ट्रॉन्‍ग प्‍वाइंट्स 

बेशक अभिनव को अभी तक बिग बॉस सीजन 14 का स्‍ट्रॉन्‍ग कंटेस्‍टेंट नहीं माना जा रहा था। उसका सबसे बड़ा रीजन था कि अभिनव की फैन फॉलोविंग घर के बाकी सदस्‍यों से काफी कम है। मगर, अभिनव के अंदर कुछ ऐसी बाते हैं, जो उन्‍हें घर का स्‍ट्रॉन्‍ग सदस्‍य बनाती जा रही हैं। 

अभिनव का शांत व्‍यवहार 

घर में मौजूद सभी सदस्‍यों में से अभिनव एक ऐसे सदस्‍य हैं, जो खुद से कभी भी झगड़े को शुरू नहीं करते हैं। मगर कोई उनसे भिड़ जाए तो वह उसे छोड़ते भी नहीं हैं। अपने एक्‍शन और रिएक्‍शन से सामने वाले का मुंह कैसे बंद करना है, यह अभिनव को बहुत ही अच्‍छी तरह से आता है। अभिनव के इसी अंदाज की वजह से घर के लगभग हर सदस्‍य को वह पसंद हैं। दर्शकों को भी अभिनव का यह रूप काफी पसंद आ रहा है। अभिनव की यह बात उन्‍हें घर का एक स्‍ट्रॉन्‍ग सदस्‍य बनाती जा रही है। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: रुबीना दिलाइक को बिग बॉस हाउस में स्‍ट्रॉन्‍ग बनाती हैं ये 3 बातें

bigg boss contestant abhinav shukla

गेम खेलने का जोश 

अभिनव बेहद स्‍पोर्टी स्‍वभाव के हैं। टास्‍क में एडवेंचर हो तो उन्‍हें किसी से डर नहीं लगता है। बिग बॉस सीजन 14 के पहले ही टास्‍क में अभिनव ने इम्‍यूनिटी जीत ली थी। हालांकि, दूसरे ही टास्‍क में अभिनव ने वह इम्‍यूनिटी गंवा भी दी थी, मगर जब बात गेम की आती है तो अभिनव हमेशा ही आखिरी तक डंटे रहते हैं। यही कारण है कि नाव वाले टास्‍क में भी अभिनव को जीत हासिल हुई। 

Recommended Video

अपने प्‍वाइंट्स को खुल कर रखना 

बिग बॉस सीजन 14 की शुरुआत में अभिनव काफी चुप रहते थे और घर में नजर भी नहीं आते थे। मगर, अब सीन पलट चुका है और अभिनव घर के हर मुद्दों में बोलते हुए नजर आते हैं और अपने हर प्‍वाइंट को अच्‍छी तरह से क्‍लीयर भी करते हैं। इस बात को शो के होस्‍ट सलमान खान भी कह चुके हैं कि अभिनव अब शो में धीरे-धीरे खुल रहे हैं। अब तो लड़ाई झगड़ों में भी अभिनव सामने वाले को टक्‍कर देते नजर आते हैं। इतना ही नहीं, अपनी वाइफ रुबीना दिलाइक के आगे भी अपना प्‍वॉइंट रखने से अभिनव पीछे नहीं हटते हैं। 

अभिनव की इस जीत ने उनके हेटर्स की बोलती बंद कर दी है। साथ ही अभिनव के फैंस की लिस्‍ट भी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में अभिनव को 'लंबी रेस का घोड़ा' कहा जा सकता है। 

बिग बॉस से जुड़े और भी अपडेट्स जानने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें।