• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 03 Feb 2022, 13:50 IST

राखी सावंत से लेकर सिद्धार्थ शुक्ला तक ये हैं बिग बॉस के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेस्टेंट्स

आज हम आपको बिग बॉस के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेस्टेंट्स के बारे में बताएंगे। इनमें राखी और सिद्धार्थ शुक्ला के अलावा भी कई अन्य नाम शामिल हैं। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 03 Feb 2022, 13:50 IST
Next
Article
bigg boss

आप या तो बिग बॉस शो को पसंद करते होंगे या नफरत, लेकिन आप इस शो को अनदेखा नहीं कर सकते हैं। कम से कम अपने कॉन्ट्रोवर्सी और हाई वोल्टेज ड्रामा के लिए तो नहीं। बिग बॉस यानी कॉन्ट्रोवर्सी, यह कहना गलता नहीं होगा। हर सीजन में कई कंटेस्टेंट्स हिस्सा लेते हैं और फिर अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं। कंटेस्टेंट्स द्वारा जमकर लड़ाई और प्यार, तकरार के चलते बिग बॉस शो खूब सुर्खियां बटोरता है।

हर सीजन में कोई न कोई एक कंटेस्टेंट ऐसा जरूरत होता है जो अपने गेम खेलने या अलग व्यवहार के चलते खूब कॉन्ट्रोवर्सी करता है और बिग बॉस के मेकर्स भी तो चुन-चुन के एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट को शो का हिस्सा बनाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बिग बॉस के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेस्टेंट्स के बारे में बताएंगे। 

राखी सावंत

rakhi sawant

राखी सावंत को टेलीविजन जगत की 'कंट्रोवर्सी क्वीन' कहा जाता है। राखी सावंत सबसे पहले बिग बॉस के सीजन 1 में नजर आ चुकी हैं। सीजन 1 में ही राखी ने अपनी एक अलग जगह बना ली थी। हालांकि, वह आज तक कभी भी बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाईं। लेकिन पहले सीजन के बाद से मानों राखी और बिग बॉस का गहरा नाता बन गया हो। अपने अलग अंदाज और हरकतों के चलते राखी ने खूब सु्र्खियां बटोरी थी। वह चाहे घर के बाहर हो या अंदर कॉन्ट्रोवर्सी और उनका गहरा संबंध रहा है।

पहले ही सीजन में कश्मीर शाह के साथ लड़ाई ने उन्हें खूब लाइमलाइट दी थी। शो के दौरान चाहे वह लोगों के बीच में लड़ाई करवाना हो या जनता को एंटरटेन करना हो राखी ने हर चीज बेहद अच्छे तरीके से की है और हाल ही में राखी ने सीजन 15 में आकर जो कॉन्ट्रोवर्सी की है उसका तो कोई जवाब नहीं है। शायद इसी कारण से राखी को कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहा जाता है। बता दें कि राखी ने शादी की है, इस बात से तो हम सभी वाकिफ थे लेकिन उन्होनें कभी अपने पति की फोटो नहीं दिखाई थी। लेकिन सीजन 15 में राखी ने अपनी पति को दुनिया के सामने लाकर एक बार फिर से चर्चा का विषय बनी थीं। इसके अलावा जूली का किरदार भी आज तक लोगों को याद है।

कमाल राशिद खान

kamaal

बिग बॉस के सीजन 3 ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस सीजन में कमाल राशिद खान ने हिस्सा लिया था, जिन्हें लोग केआरके के नाम से भी जानते हैं। उन्होनें अपने गेम खेलने के तरीके के चलते खूब सुर्खियां बटोरी थीं। बता दें कि इस सीजन की सबसे भंयकर लड़ाई कमाल और रोहित वर्मा की हुई थी और इस लड़ाई के दौरान कमाल राशिद खान ने अपना आपा खो दिया था और उन्होनें गुस्से में आकर रोहित वर्मा पर फ्लास्क फेंका था , जो उनपर न लग कर शमिता शेट्टी को लग गया था। जी हां, शमिता शेट्टी सीजन 3 की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। कमाल खान के हिसंक व्यवहार के चलते उन्हें उसी समय घर से निकाल दिया था और बिग बॉस ने कहा था कि वह शो में ऐसी हिंसक चीजों को बढ़ावा नहीं देना चाहते हैं।

डॉली बिंद्रा

dolly bindra ()

डॉली बिंद्रा बिग बॉस 4 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं। शो में लगभग सभी लोगों से उन्होनें झगड़ा किया था। डॉली अपने चिल्लाने और अजीबो गरीब फैशन सेंस की वजह से हमेशा लाइमलाइट मे रहीं। लेकिन जिस वजह से वह सबसे ज्यादा फेमस हुई थीं वह था उनका और मनोज तिवारी का झगड़ा और बता दें कि यह झगड़ा अंडों पर हुआ था। इसके बाद उनका डायलॉग 'बाप पे मत जाना' हिट हुआ और आज भी लोग मजाक-मजाक में इस डायलॉग को बोलते हैं। इस सीजन में ऐसा कोई नहीं था जिससे डॉली बिंद्रा की लड़ाई न हुई हो। 

इसे भी पढ़े: जानें उन कपल्स के बारे में जिन्होंने बिग बॉस शो में की शादी

 

इमाम सिद्दीकी

imaam

बिग बॉस सीजन 6 में इमाम सिद्दीकी वाइल्ड कंटेस्टेंट बनकर आए थे।  वह सबसे मनोरंजक कंटेस्टेंट में से एक थे। इमाम ने सलमान खान को 'टाइम आउट' कहकर और शाहरुख खान और प्रीति जिंटा जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं को सुपरस्टार में बदलने के  बारे में शेखी बघारकर सुर्खियों में रहने की कोशिश की। उन्होनें अपने हरकतों के चलते न सिर्फ घरवालों को बल्कि शो के होस्ट सलमान खान को भी खूब परेशान किया था। 

 इसे भी पढ़ें: ये हैं बिग बॉस के वे कपल्स जिन्होनें शो खत्म होने के बाद रचाई शादी

Recommended Video


स्वामी ओम

swami om

बिग बॉस के सीजन 10 में स्वामी ओम ने कंटेस्टेंट बनकर हिस्सा लिया था। उनकी शेखी बखारने की आदत ने उन्हें खूब मशहूर किया और यह कहना गलत नहीं होगा कि स्वामी ओम उस समय के मोस्ट एंटरटेनिंग कंटेस्टेंट थे। हालांकि, उनको सीजन की बीच में ही घर से बेघर कर दिया गया था। बता दें कि एक टास्क के दौरान स्वामी ओम ने बानी जे और रोहन मेहरा पर पेशाब फेंका था। जी हां, हैरान न हो यह बात एक दम सच है। यही नहीं उन्होंने बानी जे पर वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट जेसन शाह के साथ सोने का भी आरोप लगाया था। केवल इतना ही नहीं उन्होनें यह भी कहा था कि वह पानी पर चल सकते हैं। 

 

सिद्धार्थ शुक्ला

sidharth shukla bigg boss contestant

यह कहना गलत नहीं होगा कि बिग बॉस सीजन 13 सबसे हिट सीजन में से एक था। इस सीजन के दौरान एक ऐसा नाम था जो हमेशा सब की जुबान पर रहता था वो सिद्धार्थ शुक्ला था। इस सीजन के दौरान सिद्धार्थ की लड़ाई और शहनाज के साथ खट्टी मिठ्ठी दोस्ती ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इसके अलावा इस सीजन में रश्मि देसाई ने भी हिस्सा लिया था और दोनों अक्सर ही एक दूसरे से लड़ते रहते थे। लेकिन इस सीजन में एक ऐसी लड़ाई हुई जो आज तक लोगों को याद है। बता दें कि एक बार  रश्मि ने सिद्धार्थ पर एक कप चाय भी फेंक दिया था। यही नहीं पहले असीम से दोस्ती और फिर लड़ाई ने भी सिद्धार्थ को दर्शकों के बीच खूब प्रसिद्ध किया और वह बिग बॉस शो के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेस्टेंट्स में से एक माने जाते हैं। 

 उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Instagram.Com & Google.Com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।