बिग बॉस-13 को काफी अच्‍छी टीआरपी मिली है। बिग बॉस के इतिहास में ये सीजन सबसे सफल साबित हुआ है। शो ने दर्शकों के दिलों पर राज कर रखा है। कोई भी दर्शक इसे एक दिन भी मिस नहीं करना चाहता है। बिग बॉस 13 का ग्रैंड फिनाले चल रहा है।देश के सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस 13 सीजन के फिनाले को लोग इस वक्‍त बिना पलक झपकाए देख रहे होंगे। कुछ ही देर में इस सीजन का विनर हमें मिल जाएगा। बिग बॉस लवर्स इस सीजन से जुड़ी हर बात को जानना चाहत हैं। फिनाले से पहले लोगों के मन में यह जानने की उत्‍सुकता है कि इस बिग बॉस सीजन 13 की प्राइज मनी क्‍या होगी? अगर आपके मन भी ऐसा ही कुछ जानने की इच्‍छा है तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें। 

सलमान खान इस विवादास्पद रियलिटी शो बिग बॉस को होस्‍ट करते है और सीजन 13 को भी उन्‍होंने ही होस्‍ट किया है। हालांकि बिग बॉस के शुरुआती सीजन में विनिंग अमाउंट 1 करोड़ था। लेकिन बाद में मेकर्स ने इसे घटा दिया। लेकिन अब, नई खबर के अनुसार, बिग बॉस 13 के निर्माता पुरस्कार राशि को दोगुना करने की योजना बना रहे हैं। अगर यह सच हो जाता है, तो बिग बॉस सीज़न 13 के विजेता को 1 करोड़ रुपये मिलेंगे। हालाकि, सलमान खान ने ग्रौंड फिनाले की शुरुआत में ही बता दिया था की इस बार ि‍विनिंग अमाउंट 50 लाख रुपए होगा। मगर, फिनाले के आखिर तक कुछ नहीं कहा जा सकता है। 

चैनल और मेकर्स की तरफ से अभी बिग बॉस 13 की प्राइज मनी का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, बिग बॉस 13 की प्राइज मनी दोगुनी हो गई है। ये राशि 50 लाख से बढ़कर 1 करोड़ हो गई है। सीजन 13 के शुरू होने से पहले भी इस बात को अनुमान लगाए जा रहे थे। जबकि पिछले बिग बॉस के ज्‍यादातर सीजन्स में शो की प्राइज मनी 50 लाख थी। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 13 Winner: ज्‍योतिषों की मानें तो ये कंटेस्‍टेंट जीत सकता है बिग बॉस की ट्रॉफी

Recommended Video

bigg boss  prize inside

अगर रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए, तो बिग बॉस 13 के निर्माता शो के लिए बड़े सेलेब्‍स के लिए पुरस्कार राशि को 50 लाख रुपये से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये करने का विचार कर रहे हैं। खबरों की मानें तो प्राइज मनी की वजह से शो में हिस्सा लेने के लिए बड़े सेलेब्स को मनाने के लिए मेकर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यह इस कारण से माना जाता है कि उन्होंने प्राइज मनी बढ़ाने का फैसला किया होगा।

सीजन 13 की विनिंग राशि की ऑफिशियल डिटेल आने वाले एपिसोड में पता चल ही जाएगी। वैसे संभव है कि प्राइज मनी 1 करोड़ ही हो। क्योंकि इस सीजन में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। शो को बहुत अच्‍छी टीआरपी मिली है और शो ने दर्शकों को खुद से जोड़कर रखा रखा है। शो के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब टॉप-6 कंटेस्टेंस्ट फिनाले तक पहुंचे हैं। 

bigg boss  prize inside

अब, अगर रिपोर्ट सच हो जाती है और अगर सलमान खान की बिग बॉस 13 की पुरस्कार राशि वास्तव में 1 करोड़ रुपये तक बढ़ जाती है, तो दर्शक इस घर में कुछ सबसे फेमस और बड़े चेहरे देखने की उम्मीद कर सकते हैं। इस बीच, यह पहले से ही बताया गया था कि इस बार शो के सेट मुंबई में लोनावाला की जगह सलमान खान के शूटिंग शेड्यूल में स्थापित किए जाएंगे।

इसे जरूर पढ़ें: 17 फरवरी को सजेगी पंजाब की कैटरीना शहनाज गिल की डोली, पढ़ें पूरी खबर

टॉप-6 कंटेस्टेंट्स में सिद्धार्थ शुक्ला, आसिम रियाज, रश्मि देसाई, पारस छाबड़ा, आरती सिंह और शहनाज गिल शामिल हैं। इन 6 कंटेस्टेंट्स में से कोई एक सीजन 13 की ट्रॉफी अपने नाम करेगा।