• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बॉलीवुड की इन थ्रिलर मूवीज के आगे फेल हैं हॉलिवुड वाले, आप भी जरूर देखें

आपको थ्रिलर मूवीज देखनी हो तो क्या आप भी हॉलीवुड फिल्में देखते हैं? तो एक बार बॉलीवुड की ये थ्रिलर मूवीज भी जरूर देखें।
Published -09 Jun 2022, 16:42 ISTUpdated -09 Jun 2022, 16:52 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -09 Jun 2022, 16:42 ISTUpdated -09 Jun 2022, 16:52 IST
Next
Article
list of suspense bollywood films

हम लोगों को जब भी थ्रिलर फिल्में देखनी हो तो हम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हॉलीवुड फिल्में देखना पसंद करते हैं। आपको शायद न पता हो लेकिन कुछ बॉलीवुड थ्रिलर फिल्में वास्तव में ऐसी हैं जिन्हें देखने के बाद आप अपनी सीट को छोड़कर एक मिनट के लिए भी कहीं नहीं जाएंगे।

इन मिस्ट्री वाली फिल्मों में रोमांस, क्राइम, ड्रामा का पूरा डोज है और जब भी आपको लगता है कि आपने इनका राज खोल दिया तो नया सस्पेंस आ जाता है। फिल्म की कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है आप भी उसमें डूबते जाते हैं। चूंकि वीकेंड नजदीक है तो आपको इन थ्रिलर फिल्मों को एक बार जरूर देखना चाहिए। हमें यकीन है कि आप भी इन्हें देखकर कुछ हॉलीवुड फिल्मों को भूल जाएंगे। 

वो कौन थी (1964)

film wo kaun thi

अगर आपको पुरानी फिल्में देखने का शौक है तो आपको 1964 की यह मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म जरूर देखनी चाहिए। हर सीन में एक नया ट्विस्ट आपको आपकी कुर्सी की पेटी से बांधे रखेगा। इस फिल्म लेजेंड एक्टर्स मनोज कुमार और साधना हैं। फिल्म शुरू से ही सस्पेंस को कायम रखती है और क्लाइमेक्स में जब राज खुलता है, तो सब भौंचक्के रह जाते हैं। फिल्म की कहानी में क्या होता है यह हम आपको पूरा नहीं बताएंगे, इसके लिए तो आपको ही फिल्म पूरी देखनी पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

कौन (1999)

film kaun

साल 1999 की यह फिल्म उर्मिला के करियर की बेस्ट फिल्मों से एक थी। कोई सोच भी नहीं सकता कि यह फिल्म 15 दिनों में बनकर तैयार हो गई थी। इतना ही नहीं, फिल्म एक ही लोकेशन, एक ही घर में शूट की गई थी। फिल्म की दूसरी दिलचस्प बात है कि इस पूरी फिल्म में सिर्फ तीन किरदार उर्मिला, मनोज बाजपेयी और सुशांत सिंह हैं। अगर आपने यह फिल्म नहीं देखी है तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। फिल्म के हर सीन में एक नया ट्विस्ट दिमाग घुमा देता है और क्लामेक्स

अंधाधुन (2018)

यह साल 2018 की सबसे अच्छी थ्रिलर फिल्म में से एक थी। इस फिल्म को मात्र 44 दिनों में शूट कर लिया था। फिल्म के निर्देशक श्रीराम राघवन ने एक शॉर्ट फ्रेंच फिल्म देखी थी। उसमें एक ब्लाइंड पियानो प्लेयर को देखकर उन्हें आयुष्मान का कैरेक्टर लिखने की प्रेरणा मिली थी। आपको बता दें कि फिल्म के कई हिस्सों के लिए आयुष्मान ने सचमुच आंखों में पट्टी बांधकर काम किया किया था। एक सीन जहां वह ऑमलेट बना रहे हैं उसे उन्होंने इसी तरह से शूट किया था। इस फिल्म को कई अवॉर्ड्स भी मिले थे और अगर आपने यह फिल्म न देखी हो, तो इसे जरूर देखें।

इसे भी पढ़ें: फेमस नॉवेल्स पर बनी हैं ये बेस्ट फिल्में

बदला (2019)

movies badla

तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन की यह फिल्म स्पेनिश फिल्म 'इ इनविजिबल गेस्ट' से प्रेरित थी। इस सस्पेंस थ्रिलर फिल्म में पहले एक कैमियो शाहरुख खान का भी तय हुआ था, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से वो कैमियो नहीं कर पाए। फिल्म की कहानी शुरू होती है नैना सेठी से जो लंदन में एक सफल व्यवसायी है। मगर एक दिन अचानक उस पर अपने लवर अर्जुन की हत्या का आरोप लगता है। इसके बाद फिल्म में नए मोड़ लेती है और दर्शक क्लाइमेक्स तक अपनी सीट की पेटी बांधे रहते हैं। इस फिल्में में तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन ने दूसरी बार साथ में काम किया है। 

यह हैं वो बेहतरीन थ्रिलर फिल्में जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए। इसके अलावा भी ऐसी कई बॉलीवुड फिल्में हैं जो सस्पेंस, थ्रिलर, मिस्ट्री से भरपूर हैं। आपको कौन-सी थ्रिलर फिल्म पसंद है हमें जरूर बताएं। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : Google Searches

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।