• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Family Friendly Web Series: केवल ‘पंचायत’ ही नहीं, फैमिली के साथ उठाएं इन वेब सीरीज का मजा

अगर आपको गाली-गलौज से अलग हटकर परिवार के साथ कुछ हल्के-फुल्के पल बिताने हैं, तो इस वीकेंड इन वेब सीरीज को जरूर देखें।
author-profile
Published -26 May 2022, 20:24 ISTUpdated -26 May 2022, 20:38 IST
Next
Article
indian web series for parents

अक्सर वेब सीरीज बोल्ड कंटेंट से भरे हुए होते हैं। इस कारण ऐसे शोज को फैमिली के साथ बैठकर नहीं देखा जा सकता है। ज्यादातर भारतीय दर्शकों को यही शिकायत होती है, कि अब ऐसे कॉन्टेंट पर्दे पर क्यों नहीं आते हैं, जिन्हें पूरी फैमिली के साथ इंजॉय किया जा सके। वैसे तो फिल्में सेंसरबोर्ड से होकर गुजरती हैं, लेकिन वेब सीरीज के लिए अभी तक ऐसा कोई भी कानून नहीं लागू हो पाया है। इस वजह से ओटीटी पर धड़ल्ले से गाली-गलौज दी जाती है। ऐसे में अगर आपके इयरफोन से ये आवाजें बाहर आ जाएं, तो घर पर आपकी खैर नहीं। 

गाली-गलौज और बोल्ड कॉन्टेंट से भरी इस इंडस्ट्री में, कुछ वेब सीरीज ऐसी भी हैं। जिन्हें आप पूरी फैमिली के साथ बैठकर इंजॉय कर सकती हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन भारतीय वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप घर पर होम थियटर लगाकर फैमिली के साथ इंजॉय कर सकते हैं। 

पंचायत- 

Famous Indian Web Series

आजकल ‘पंचायत सीजन 2’ ऑडियंस के बीच धमाल मचा रही है। जहां जीतू भइया और रिंकी की केमेस्ट्री लोगों को खूब पसंद आ रही है। अब तक इस वेब सीरीज के 2 सीजन आ चुके हैं और जल्द ही तीसरे सीजन की तैयारी शुरू होने वाली है। इस शानदार सीरीज को आप एमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं। बता दें कि यह वेब सीरीज एक कॉमेडी ड्रामा है, जिसमें गांव की खूबसूरती को पर्दे पर दिखाया गया है। 

इसे भी पढे़ें- भारत की ये सुपरहिट वेब सीरीज हैं विदेशी शोज का रीमेक

गुल्लक-

Parivarik Web series

फैमिली के साथ हम सभी की बड़ी खूबसूरत यादें होती हैं। ऐसे में अगर आपको एक हल्के फुल्के कॉमेडी शो की तलाश है, तो आप परिवार के बीच में बैठकर ‘गुल्लक’ वेब सीरीज को इंजॉय कर सकती हैं। इस सीरीज के हल्के-फुल्के किस्से आपके चेहरे पर यकीनन मुस्कुराहट लाएंगे। बता दें कि इस सीरीज को आप सोनी लाइव पर देख सकते हैं। अब तक इस सीरीज के 3 सीजन आ चुके हैं, जहां 3नों सीजन्स को खूब पसंद किया गया है। 

द आम आदमी फैमिली- 

best family friendly indian web series

‘द आम आदमी फैमिली’ शो अपने नाम को पूरी तरह से जस्टिफाई करता है। इस सीरीज में मिडिल क्लास फैमिली की कहानी को बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है। कहानी में उनके स्ट्रगल्स, खुशियां लाइफ की छोटी-मोटी प्रॉब्लम्स को देखकर आप बिल्कुल अपनी कहानी जैसा ही महसूस करेंगे। 

इसे भी पढ़ें- मॉर्डन डे कपल्स की नोक-झोंक और प्यार भरे रिश्ते पर आधारित हैं ये इंडियन वेब सीरीज

ये मेरी फैमिली- 

family friendly indian web series

अपने नाम की तरह ही यह फिल्म भी आपको फैमिली की याद दिलाएगी। बता दें कि यह वेब सीरीज आपके नेटफ्लिक्स, टीवीएफ प्ले और यूट्यूब पर मौजूद है। इस सीरीज की कहानी को देखकर आपको अपना बचपन जरूर याद आ जाएगा। इतना ही नहीं 90’s के बच्चों के लिए यह वेब सीरीज किसी नॉस्टैल्जिया से कम नहीं है। ऐसे में अगर आप वीकेंड पर बैठकर अपनी फैमिली के साथ एक अच्छा समय बिताना चाहते हैं, तो इन वेब सीरीज को सबके साथ बैठकर देख सकते हैं। 

ते ये थी कुछ ऐसी वेब सीरीज जिनमें आपको भरी मात्रा में इंटरटेनमेंट मिलेगा, वो भी बिना किसी गाली या बोल्ड सीन्स के। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।  

image credit- instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।