• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

मॉर्डन डे कपल्स की नोक-झोंक और प्यार भरे रिश्ते पर आधारित हैं ये इंडियन वेब सीरीज

मोहब्बत आज भी उतनी ही टेक्निकल है, जितनी पहले के दौर में हुआ करती थी। इन्हीं सिचुएशन पर आधारित हैं ये इंडियन वेब सीरीज।
author-profile
Published -10 May 2022, 18:11 ISTUpdated -10 May 2022, 18:45 IST
Next
Article
web series based on modern day relationships

वेब सीरीज के आने के बाद हमारे जीवन को इंटरटेनमेंट का सागर मिल गया है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की वेब प्लेटफॉर्म की वजह से इंडियन ऑडियंस का नजरिया बदला है। आज हमें इन प्लैटफॉर्म पर तरह-तरह के एंटरटेनिंग कॉन्टेंट आसानी से मिल जाते हैं। जिस वजह से लोग अब फिल्मों की जगह वेब सीरीज देखना ज्यादा पसंद करते हैं।

 हालांकि, फिल्म हो या वेब सीरीज रोमांस दोनों का ही अहम हिस्सा माना जाता है, लेकिन वेब सीरीज का रोमांस टीवी सीरियल या फिल्मों से काफी अलग होता है। इनमें केवल रोमांस ही नहीं, मॉर्डन डे रिलेशनशिप्स से जुड़ी प्रॉब्लम्स को भी दिखाया जाता है। अगर आप भी रोमांटिक श्रेणी की चीजें देखना पसंद करते हैं, तो ऐसे मे आपको इन भारतीय वेब सीरीज को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए। तो देर किस बात की, आइए जानते हैं इन वेब सीरीज के बारे में- 

मिसमैच्ड- 

indian web series based on modern day relationships

फेमस यूट्यूबर प्राजक्ता कोली और एक्टर रोहित सराफ स्टारर वेब सीरीज ‘मिचमैच्ड’ मॉर्डन लव स्टोरी है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकती हैं, बता दें कि यह रोमांटिक वेब सीरीज की कहानी संध्या मेनन की नॉवल ‘When Dimple Met Rishi ‘ पर आधारित है। इस सीरीज की कहानी में आपको आजकल की रिलेशनशिप प्रॉब्लम्स देखने को मिलेंगी, जिनसे हर कपल रिलेट कर पाएगा। 

फ्लेम्स- 

आप में से कई लोगों ने ‘फ्लेम्स’ वेब सीरीज जरूर देखी होगी। इस वेब सीरीज में स्कूल टाइम की लव स्टोरी की दिखाई गई है, जिसे आजकल के टीन एजर्स से लेकर बड़ों तक सभी लोगों ने बेहद पसंद किया है। बता दें कि इस सीरीज के अब तक 2 सीजन आ चुके हैं और दोनों ही सीजन को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल चुका है। 

परमानेंट रूममेट्स- 

living relationship web series based on modern day relationships

एक्टर सुमित व्यास को वेब सीरीज की दुनिया का जाना पहचाना नाम हैं। उनकी वेब सीरीज ‘परमानेंट रूपमेट्स’ भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वेब शोज में एक है। बता दें कि अब तक इस वेब सीरीज के 2 सीजन आ चुके हैं और दोनों ही सीजन बहुत ज्यादा पसंद किए गए हैं। सीरीज की कहानी 1 ऐसे कपल की है, जो 3 साल के लॉन्ग डिस्टेंस के बाद लिवइन में रहने का फैसला करते हैं। इस फैसले के बाद कपल क्या-क्या प्रॉब्लम्स फेस करता है, सीरीज में इसे बड़े मजाकिया अंदाज में दिखाया गया है। आजकल के कपल्स जो लिवइन में रहते हैं, यह कहानी उन्हें बेहद पसंद आएगी।

इसे भी पढ़ें-  ये हैं नॉवल पर बनी सबसे खास वेब सीरीज

चीजकेक- 

romantic web series based on modern day relationships

अगर आप जीतू भैया के फैन हैं, तो आपने इस वेब सीरीज को जरूर देखा होगा। इस सीरीज की कहानी एक कुत्ते के इर्द-गिर्द घूमती है। जहां एक कपल कुत्ते को बचाता है और उसे पालता है। दोनों मिलकर उसका नाम चीजकेक रखते हैं। कुत्ते के आने से इस कपल की लाइफ बदलाव आते हैं, इनता ही नहीं यह पालतू कुत्ता उनकी शादी भी बचाता है। अगर आप एक पेट लवर कपल हैं, तो आपको ये सीरीज कभी भी मिस नहीं करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें-  2020 की वो वेब सीरीज जो सबसे अधिक चर्चा में रही

लिटिल थिंग्स- 

romantic web series based on modern day couples

‘लिटिल थिंग्स’ वेब सीरीज भारत की बेहतरीन वेब सीरीज में से एक है। यह जितनी कॉमेडी है, उतनी ही रिलेटेबल भी। बता दें कि इसका पहला सीजन साल 2016 में यूट्यूब पर आया था, जिसे लोगों का बेहद प्यार मिला था। इसके बाद समय-समय पर इसके 3 और अन्य सीजन भी आ चुके हैं। इस सीरीज का आखिरी सीजन साल 2021 में नेटफ्लिक्स पर आया था। क्यूट बॉन्ड शेयर करने वाले कपल्स को ये सीरीज जरूर देखनी चाहिए। 

तो ये हैं वो इंडियन वेब सीरीज, जो मॉर्डन डे कपल्स की लव लाइफ पर आधारित हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।