• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 26 Apr 2022, 13:03 IST

कोरियन ड्रामा के हैं शौकीन, तो जरूर देखें रोमांस और एक्शन से भरपूर ये वेब सीरिज

क्या आपको भी कोरियन ड्रामा देखना पसंद है? तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक से बढ़कर एक हिंदी डब्ड Kdrama
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 26 Apr 2022, 13:03 IST
korean web series dubbed in hindi main

पिछले कुछ सालों में कोरियन फिल्म इंडस्ट्री ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया है। इंडिया में भी कोरियन ड्रामा काफी पॉपुलर होता जा रहा है। कॉमेडी से लेकर रोमांटिक केड्रामा ने लोगों पर अपना जादू चला रखा है। पैरासाइट और स्क्विड गेम की सफलता के बाद अब लोगों में कोरियन ड्रामा का क्रेज देखने को मिल रहा है। अगर आपको कोरियन ड्रामा देखना पसंद है, तो अब आप बिना सबटाइटल्स पढ़े ड्रामा देख सकते हैं। कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिंदी डब्ड कोरियन वेब सीरिज मौजूद है। इस लेख में हम आपके लिए बेस्ट कोरियन वेब सीरिज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे आप आसानी से देख सकते हैं। 

अगर आपने अभी तक कोई भी कोरियन ड्रामा नहीं देखा है। वहीं अगर आप कोरियन ड्रामा देखना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। क्योंकि इस लेख में हम आपको एक से बढ़कर एक कोरियन ड्रामा के बारे में बताएंगे जिससे आप शुरुआत कर सकते हैं। 

1क्रैश लैंडिंग ऑन यू Crash Landing On You

best hindi dubbed korean dramas on netflix

क्रैश लैंडिंग ऑन यू अब तक सबसे पॉपुलर केड्रामा (Kdrama)है। यह ड्रामा साल 2019 में रिलीज किया था। अगर आपने अब तक कोरियन ड्रामा नहीं देखा है, तो आप इस वेब सीरिज से शुरुआत कर सकते हैं। यह रोमांटिक और कॉमेडी वेब सीरीज यकीनन आपको पसंद आएगी।

इस सीरीज की कहानी साउथ कोरिया की अमीर लड़की Son Ye-jin और नॉर्थ कोरिया के सोल्जर Hyun Bin के प्यार की कहानी है। यून सेरी नाम की लड़की पैराग्लाइडिंग के दौरान तेज हवा की वजह से वह नॉर्थ कोरिया में लैंड कर जाती हैं। जहां उनकी मुलाकात कैप्टन ली जून-हुयो से होती है। जिसके बाद उनके जिंदगी में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं। अंत में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। लेकिन दोनों देशों की दुश्मनी की वजह से उनके प्यार में काफी मुश्किलें आती हैं। यकीन कीजिए इस ड्रामा को देख आप जरूर इमोशनल हो जाएंगे। इस ड्रामा को आप नेटफ्लिक्स पर हिंदी डब्ड में देख सकते हैं। 

2 विन्सेन्ज़ो  Vincenzo

Which is the best Korean drama in Hindi dubbed ()

साल 2021 की रिलीज विन्सेन्ज़ो क्राइम ड्रामा को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। इस वेब सीरिज की कहानी काफी डिफरेंट है। इस कॉमेडी और क्राइम ड्रामा की कहानी कोरियन माफिया लॉयर के ईद-गिर्द है। माफिया वकील काफी सालों बाद कोरिया वापस आता है। जिसके बाद वह ड्रग्स बनाने वाली कंपनी से बहुत लोगों को न्याय दिलाता है। सीरीज में सॉन्ग जोंग-की की एक्टिंग और शानदार परफॉर्मेंस को काफी पसंद किया गया है। आपको यह ड्रामा जरूर देखना चाहिए। इस ड्रामे को भी आप नेटफ्लिक्स पर हिंदी में देख सकते हैं।

3गार्डियन: द लोनली एंड ग्रेट गॉड Goblin

best korean movies dubbed in hindi list ()

साल 2016 की रिलीज गार्डियन: द लोनली एंड ग्रेट गॉड पॉपुलर कोरियन वेब सीरिज है। इस रोमांटिक सीरीज को आप हिंदी डब्ड में भी देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी किम शिन नाम के गॉब्लिन की है जो 900 सालों से छाती में तलवार लिए जी रहा है। इस तलवार को उनकी पत्नी ही निकाल सकती है। जिसके बाद गॉब्लिन की पत्नी मिलती है दोनों को प्यार हो जाता है। यह वेब सीरिज जितनी सिंपल लग रही है उतनी सिंपल नहीं है। इसे आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं। 

4ऑल ऑफ अस आर डेड All Of Us Are Dead

Which is the best Korean drama in Hindi dubbed

अगर आप रोमांटिक ड्रामा नहीं देखना चाहते हैं, तो आपके लिए यह हॉरर वेब सीरिज परफेक्ट होगी। साउथ कोरिया की इस वेब सीरिज को काफी पसंद किया गया है। जॉम्बी पर आधारित यह हॉरर सीरीज आपको जरूर पसंद आएगी। फिल्म की कहानी में स्कूल से जॉम्बी की शुरुआत होती है जिसके बाद पूरे शहर में जॉम्बी फैल जाते हैं। वेब सीरीज में बच्चों का एक ग्रुप होता है, जो एक साथ एक दूसरे की मदद करके इस मुसीबत का सामना करते हैं। नेटफ्लिक्स पर यह ड्रामा हिंदी में उपलब्ध है। 

5 द किंग : इटरनल मोनार्च The King: Eternal Monarch

best korean movies dubbed in hindi list

कोरियन इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर ली मिन-हो का ये ड्रामा काफी अलग है। इस वेब सीरिज में पैरलल यूनिवर्स की कहानी दिखाई है। इस के ड्रामा में राजा गलती एक जादुई दरवाजे को पार करके पैरलल दुनिया में पहुंच जाते हैं। इस दुनिया में वह एक फीमेल पुलिस से मिलता है जिसके बाद दोनों को प्यार हो जाता है। इस वेब सीरिज को आप हिंदी में एन्जॉय कर सकते हैं। 

 

6पेंटहाउस Penthouse

best korean movies dubbed in hindi list ()

पेंटहाउस वेब सीरिज पॉवर और पैसे की लड़ाई पर आधारित है। इस सीरीज में हेरा पैलेस के लोगों की कहानी दिखाई है।  इस लक्जरी पेंटहाउस में कई रहस्य छिपे हैं। इस ड्रामा को आप नेटफ्लिक्स और एमएक्स प्लेयर पर हिंदी में देख सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ेंः ये हैं बॉलीवुड की 10 ऑल टाइम बेस्ट फिल्में, जिन्हें आपको एक बार जरूर देखना चाहिए

7स्वीट होम Sweet Home

best korean movies dubbed in hindi list ()

स्वीट होम एक डिफरेंट हॉरर वेब सीरीज है। इस सीरीज को काफी पसंद किया गया था। इस ड्रामा में दिखाया गया है, कि कैसे इंसान मोंस्टर बन जाता है। यह सीरिज आम हॉरर ड्रामा से बहुत अलग है। यकीन मानिए आपको यह ड्रामा जरूर पसंद आएगा। इसे आप नेटफ्लिक्स पर हिंदी में देख सकती हैं। 

 

8द साइलेंस सी The Silent Sea

best hindi dubbed korean dramas on netflix ()

अगर आप कुछ डिफरेंट ड्रामा देखना चाहते है तो आप द साइलेंस सी देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी ऐसे क्रू पर आधारित है जो खास पानी की तलाश में ऐसी जगह जाते हैं जहां एक ट्रेजेडी हुई थी। सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर यह सीरीज हिंदी डब्ड में आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। 

 

9फ्लॉवर ऑफ इविल Flower Of Evil

best korean movies dubbed in hindi list ()

अगर कुछ नए वेब सीरिज की तलाश में हैं, तो आप फ्लॉवर ऑफ इविल ड्रामा देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी खुनी पति की होती है, जिसकी पत्नी पुलिस ऑफिसर होती है। एक केस के दौरान उसके अतीत का राज खुल जाता है। इस ड्रामा को आप हिंदी में एमएक्स प्लेयर और नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। 

 

10स्टार्ट अप Startup

best korean movies dubbed in hindi list ()

स्टार्ट अप वेब सीरीज लव ट्रायंगल पर आधारित है। इस सीरिज में पॉपुलर कोरियन एक्ट्रेस Bae Suzy हैं। इस सीरीज की कहानी स्टार्टअप बिजनेस पर आधारित है। इसे आप हिंदी में नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। 

अगर आप कोरियन ड्रामा देखना पसंद करते है या फिर कोरियन ड्रामा देखना चाहते हैं तो इन ड्रामा से आप शुरुआत कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: Hwa&Dam Pictures; Studio Dragon, Kim Jong-hak Production, Hi-Story D&C