• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Alia and Ranbir Marriage: प्यार के इजहार से लेकर सीक्रेट शादी के प्लान तक, जानें इनकी लव स्टोरी

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की बातें बहुत वायरल हो रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनकी लव स्टोरी का हीरो कौन था और इसकी शुरुआत कैसे हुई? 
author-profile
Next
Article
Ranbir and alia wedding details and look

बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में से एक हैं आलिया भट्ट और रणबीर कपूर। इन दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्म का हिस्सा ही लगती है। बॉलीवुड के मोस्ट फोटोजेनिक कपल्स में भी इन दोनों का नाम शामिल होता है। ड्रीमी बॉलीवुड फोटोज से परे इस जोड़े को एक साथ समय बिताते देखा जाता है और ये दोनों अपनी छुट्टियों को भी बहुत ज्यादा सीरियसली लेते हैं और इनकी ट्रैवल फोटोज तो हमने देखी ही हैं। आलिया और रणबीर की रिलेशनशिप अब एक और पायदान पार करने वाली है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि ये दोनों जल्द ही शादी कर लेंगे। 

हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर कोई कंफर्मेशन नहीं आया है, लेकिन ये बात पक्की मानी जा रही है कि 15 अप्रैल को दोनों की शादी होगी। आलिया और रणबीर की सिर्फ तस्वीरें ही नहीं बल्कि इनकी लव स्टोरी भी काफी रोमांटिक है। अब जब इनकी शादी और रोमांस की बात चल ही रही है तो चलिए इनकी लव स्टोरी के बारे में भी थोड़ी सी बात कर ही लेते हैं। 

बचपन का क्रश जो बन गया मोहब्बत

आलिया ने 'कॉफी विद करण' के एक एपिसोड में ये स्वीकार किया है कि उन्हें 11 साल की उम्र से ही रणबीर कपूर पर क्रश था, उस समय रणबीर 21 साल के थे। 10 साल के एज गैप के बाद भी आलिया को हमेशा से रणबीर पसंद थे। दरअसल, ये वो दौर था जब आलिया और रणबीर दोनों ने ही डेब्यू नहीं किया था और आलिया ने फिल्म 'ब्लैक' के सेट पर रणबीर को देखा था। उस समय रणबीर बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे थे और आलिया उस दौरान संजय लीला भंसाली की फिल्म का ऑडिशन देने गई थीं। 

alia and ranbir cute love story

इसे जरूर पढ़ें- आलिया और रणबीर की सगाई की तैयारियों में जुट गए घरवाले, जानिए कैसे हुआ था दोनों को प्यार 

'कॉफी विद करण' में किए कई खुलासे

करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में बॉलीवुड स्टार्स के कई राज़ खोले गए हैं। आलिया भट्ट का डेब्यू जब हो चुका था उसके बाद 2014 के एक शो में आलिया ने कहा था कि वो चाहती हैं कि उनकी शादी रणबीर से ही हो। 

alia and ranbir outing

इसके बाद जब आलिया भट्ट की फिल्म 'हाईवे' को प्रमोट करने के लिए रणबीर कपूर सामने आए तो इन दोनों के लिंक अप की खबरें आम हो गईं, हालांकि इसके बाद भी दोनों ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा। 

अयान की 'ब्रह्मास्त्र' बनी आलिया और रणबीर की प्रेम कहानी की नाव

फिल्ममेकर अयान मुखर्जी को ही इनकी लव स्टोरी का हीरो माना जाता है। फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के लिए 2017 में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को साइन किया गया था। माना जा रहा था कि इस फिल्म के बाद दोनों की नजदीकियां और बढ़ गईं। हालांकि, लिंक अप की खबरें तो पहले से ही थीं, लेकिन इस फिल्म को साइन करने के बाद ही 2018 में दोनों ने एक साथ सोनम कपूर की शादी में अपीयरेंस दी।  

alia and ranbir wedding functions

पहली पब्लिक अपीयरेंस के बाद की कहानी 

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की पहली पब्लिक अपीयरेंस के साथ ही इन दोनों को लेकर खबरें जोरों पर थीं। आलिया और रणबीर ने गुपचुप रखी रिलेशनशिप को जगजाहिर कर दिया था। मई 2018 में सोनम और आनंद आहूजा की शादी के कुछ समय बाद दिए एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने ये बात स्वीकार ली थी कि वो आलिया को डेट कर रहे हैं। बस फिर क्या था ये जोड़ा क्रिकेट मैच से लेकर अफ्रीकन सफारी तक एक साथ दिखने लगा।  

alia bhatt wedding look

आलिया और रणबीर की आउटिंग्स 

2018 में आलिया और रणबीर दोनों ही ऋषि कपूर को देखने न्यूयॉर्क गए थे और वहां पर फैमिली फोटो में आलिया शामिल थीं। इसके बाद, 2018 का अंत भी दोनों ने न्यूयॉर्क में मनाया था।  

2019 में आलिया और रणबीर की अफ्रीकन सफारी की तस्वीरें वायरल होना शुरू हुईं। इन तस्वीरों से ये साफ पता चल रहा था कि ये जोड़ा एक दूसरे के कितने करीब आ चुका है। इसके बाद जोधपुर से लेकर मालदीव्स तक और अमेरिका से लेकर यूरोप तक ये जोड़ा कई जगहों पर साथ में छुट्टियां मना चुका है।  

फिल्म फेयर अवॉर्ड्स और आलिया-रणबीर 

आलिया भट्ट को 2019 में बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड मिल रहा था तो अपनी एक्सेप्टेंस स्पीच में उन्होंने रणबीर का नाम लिया था। 2019 में ही जी सिने अवार्ड्स में इस जोड़े ने 'इश्क वाला लव' गाने पर परफॉर्मेंस दिया था और इनका किस बहुत वायरल हुआ था। दोनों ने एक दूसरे को लेकर अपना प्यार जगजाहिर कर दिया था।  

alia and ranbir wedding videos

दिसंबर 2020 में आलिया और रणबीर दोनों नीतू सिंह के साथ अरमान जैन की शादी में गए थे। इसके बाद से ही कपूर परिवार के लगभग हर फंक्शन में ये दोनों साथ दिखे हैं। आलिया और नीतू सिंह की बॉन्डिंग भी काफी यूनिक है और इन दोनों की कई तस्वीरें सामने आती रहती हैं। 

दिवाली की खुशियां और शादी की खबरें 

2021 की दिवाली पर जब आलिया ने रणबीर के साथ अपनी तस्वीर शेयर की थी तब से ही इन दोनों की शादी की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

 

इसके बाद से ही ये लग रहा था कि जल्द ही इनकी तरफ से शादी की घोषणा हो सकती है, लेकिन उनकी शादी की आधिकारिक घोषणा के लिए अभी तक फैन्स इंतज़ार कर रहे हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- Alia-Ranbir Wedding Card: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी का कार्ड  

'ब्रह्मास्त्र' का पोस्टर लॉन्च और रणबीर का प्रपोजल 

2021 दिसंबर में आखिरकार फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का मोशन पोस्टर लॉन्च इवेंट हुआ और ये दोनों ही बेहद प्यारे अंदाज़ में नजर आए। फिल्म को लेकर कई सारे जवाब देने के बाद दोनों का PDA भी देखने को मिला। शादी को लेकर किए गए सवाल पर रणबीर ने मजाक-मजाक में आलिया से शादी के बारे में पूछ ही डाला, रणबीर ने कहा, 'इस साल हमने बहुत से लोगों की शादी होते देख ली है, मुझे लगता है हमें उन्हें लेकर खुश होना चाहिए।' हालांकि, आलिया की ओर मुड़कर रणबीर ने कहा, 'हमारी कब होगी?' इसे लेकर आलिया भी शर्माते हुए बोलीं, 'मुझसे क्यों पूछ रहे हो?'।  

Recommended Video

इसे ही आधिकारिक तौर पर रणबीर का प्रपोजल माना गया और तब से ही शादी की खबरों को बहुत ज्यादा महत्व मिलने लगा।  

अब जब आलिया रणबीर की शादी की गेस्ट लिस्ट से लेकर उनकी रस्मों की बातें तक शेयर होने लगी हैं तो ऐसा माना जा रहा है कि इस जोड़े ने अपनी सीक्रेट शादी प्लान कर ली है और पारंपरिक रीति-रिवाज से इनकी शादी होगी।  

इस जोड़े से जुड़ी हर खबर हम आपको देते रहेंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।