आलिया भट्ट को इंडस्ट्री की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है जिन्होंने 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' से लेकर 'हाईवे', 'राज़ी' जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाकर आलिया ने साबित कर दिया है कि वो हर तरह के रोल को बखूबी निभा सकती हैं। अब तो संजयलीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनका अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। आलिया भट्ट ने ये साबित कर दिया है कि वो कितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं पर ऐसा नहीं है कि आलिया के पास जो भी फिल्म आए उसे वो कर ही लेती हैं।

आलिया भट्ट ने कई सारी फिल्मों को रिजेक्ट भी किया है जिसमें से एक के लिए तो एक्ट्रेस सोनम कपूर को नेशनल अवॉर्ड भी मिल गया था। आलिया भट्ट का जन्मदिन 15 मार्च को होता है और इस दौरान हम आपको बताने जा रहे हैं उन फिल्मों के बारे में जो आलिया ने रिजेक्ट की हैं। 

1. नीरजा

आलिया की जगह किसने की फिल्म- सोनम कपूर

आलिया द्वारा रिजेक्ट की गई सबसे सफल फिल्मों में से एक थी फिल्म 'नीरजा' जिसके लिए सोनम कपूर को नेशनल अवॉर्ड मिला है। सोनम कपूर इस फिल्म के लिए पहले च्वॉइस नहीं थीं और आलिया भट्ट के नाम पर विचार किया जा रहा था, लेकिन आलिया भट्ट को लेकर कुछ प्रोड्यूसर्स को लगा था कि उनकी हाइट में दिक्कत होगी और इसके बारे में आलिया को पता चल गया था। यही कारण है कि आलिया ने खुद ही इस रोल को रिजेक्ट कर दिया। 

इसे जरूर पढ़ें- Fat to Fit: पटाखा गुड्डी आलिया भट्ट ने इस तरह कम किया अपना मोटापा 

alia bhatt birthday and movies

2. राबता

आलिया की जगह किसने की फिल्म- कृति सेनन

डायरेक्टर दिनेश विजन की फिल्म जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन मुख्य भूमिका में थे उस फिल्म को आलिया ने करने से मना कर दिया था। पहले आलिया भट्ट का नाम लगभग फाइनल हो गया था, लेकिन अंत में आकर उन्होंने इसके लिए मना किया। इसके बारे में किसी को नहीं पता कि आखिर आलिया ने इस फिल्म को करने से मना क्यों किया। कुछ सोर्स कहते हैं कि आलिया ने इस फिल्म को करने से इसलिए मना किया क्योंकि उनके पास डेट्स नहीं थीं।  

3. गोलमाल अगेन

आलिया की जगह किसने की फिल्म- परिणिती चोपड़ा 

रोहित शेट्टी की फिल्म 'गोलमाल अगेन' में आलिया को परिणिती के रोल के लिए चुना गया था। आलिया भट्ट ने इस प्रोजेक्ट के लिए लगभग हां भी कर दी थी और आधिकारिक घोषणा करने के कुछ हफ्तों पहले ही आलिया ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि करण जौहर ने आलिया को रोहित शेट्टी के साथ काम करने के लिए मना किया था।  

alia and rejected movies

4. साहो

आलिया की जगह किसने की फिल्म- श्रद्धा कपूर 

फिल्म 'बाहुबली' की सफलता के बाद प्रभास की फिल्म 'साहो' को लेकर बहुत ही उम्मीदें लगाई जा रही थीं और ये फिल्म भी हिट साबित हुई थी और प्री-प्रोडक्शन स्टेज पर इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट को चुना गया था पर आलिया ने इस फिल्म को करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि फिल्म की फीमेल लीड को कम स्क्रीन टाइम मिलना था और सारा फोकस प्रभास पर ही रहना था। अब आलिया की इस बात से तो हम भी समर्थन करते हैं। इस रोल को बाद में श्रद्धा कपूर ने किया था। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- आलिया भट्ट जैसा फिगर और खूबसूरती पाने के लिए फॉलो करें उनके दिए हुए टिप्स  

5. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

आलिया की जगह किसने किया था रोल- फातिमा सना शेख 

आलिया ने इस बड़े बजट की फिल्म को भी करने से मना कर दिया था। अमिताभ बच्चन और आमिर खान की इस फिल्म में आलिया को पहले फातिमा सना शेख के रोल के लिए चुना गया था पर उन्होंने ये रोल करने से मना कर दिया। ऐसा इसलिए क्योंकि आलिया को लगा कि इस फिल्म में हिरोइन के करने के लिए कुछ है ही नहीं। यकीनन अगर आमिर और अमिताभ के रोल को देखा जाए तो आलिया के करने के लिए इस फिल्म में कुछ नहीं बचता। वैसे भी ये फिल्म फ्लॉप रही थी तो आलिया को शायद इस फिल्म के लिए उतना दुख नहीं हुआ होगा।  

आलिया भट्ट से जुड़ी ये स्टोरी अगर आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।