सुपरस्टार रजनीकांत को कौन नहीं जानता। भारत में ही नहीं विदेशों में भी उनके फैन्स मौजूद हैं। रजनीकांत को थलाइवा कहा जाता है और वो बतौर हीरो हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। यकीनन रजनीकांत उन एक्टर्स में से एक हैं जो पर्दे पर अपनी उम्र से काफी छोटा किरदार निभाते हैं। हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर्स ऐसा करते भी हैं, लेकिन 70 साल की उम्र में अपने से आधी उम्र की एक्ट्रेस के साथ रोमांस तो सिर्फ रजनीकांत ही कर सकते हैं। 

12 दिसंबर को रजनीकांत का बर्थडे होता है और वो इस साल 71 के हो जाएंगे, लेकिन फिर भी फिल्मी दुनिया में उनकी उम्र कम नहीं होती। अपने लंबे फिल्मी करियर में रजनीकांत ने कई बार ये जाहिर किया है कि वो किसी भी रोल को निभा सकते हैं, लेकिन इस कारण उनकी फिल्मों में एज डिफरेंस भी बढ़ता जा रहा है। 

आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि रजनीकांत की फिल्मों में एज गैप कैसा रहा है। 

1. 36 साल का एज गैप-

रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' में राधिका आप्टे रजनीकांत की पत्नी बनी थीं। उस वक्त रजनीकांत 66 साल के थे और उनके साथ 30 साल की राधिका आप्टे को पेयर किया गया था। ये रजनीकांत के सबसे बड़े एज गैप में से एक है। हालांकि, राधिका का रोल काफी ज्यादा नहीं था, लेकिन फिर भी ये दिखाया गया कि रजनीकांत के साथ राधिका अच्छी लग रही हैं। 

rajnikanth and radhika

इसी तरह से सोनाक्षी सिन्हा के साथ भी रजनीकांत का एज गैप काफी ज्यादा रहा है। सोनाक्षी अभी 34 साल की हैं और रजनीकांत 70 साल के। फिल्म 'लिंगा' में दोनों ने एक दूसरे के अपोजिट काम किया था। आपको बता दें कि इस फिल्म का नाम रजनीकांत के नवासे लिंगा के नाम पर रखा गया था। 

rajnikanth and sonakshi

इसे जरूर पढ़ें-  शर्मिला टैगोर की सबसे लोकप्रिय फिल्में, जिन्हें आज भी किया जाता है याद

2. 35 साल का एज गैप-

रजनीकांत की एनिमेटेड फिल्म 'कोचाडियान' में उनके साथ दीपिका पादुकोण ने काम किया था। रजनीकांत ने इस फिल्म में तीन लीड रोल निभाए थे और दीपिका ने राजकुमारी वधना का रोल। इस फिल्म को रजनीकांत की बेटी सौंदर्या आर अश्विन ने डायरेक्ट किया था। 

rajnikanth and deepika

3. 31 साल का एज गैप-

2007 में आई फिल्म 'शिवाजी द बॉस' में रजनीकांत ने एक्ट्रेस श्रिया सरन के साथ काम किया था। रजनीकांत की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में रजनीकांत ने एक सॉफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट का रोल निभाया था और श्रिया उनके साथ काम कर रही थीं। हालांकि, इस फिल्म में भी रजनीकांत बतौर हीरो ही थे और वो किसी भी सीन में श्रिया के पिता जैसे नहीं लग रहे थे। 

rajnikanth and shriya saran

4. 23 साल का एज गैप-

2010 में आई फिल्म 'एंथिरन (रोबोट)' में रजनीकांत के साथ ऐश्वर्या राय को लिया गया था। ये फिल्म एक साई-फाई थ्रिलर फिल्म थी जिसमें 60 साल के रजनीकांत 37 साल की ऐश्वर्या के साथ रोमांस कर रहे थे। इस फिल्म को अच्छे रिव्यूज मिले थे। 

rajni and aish

इसे जरूर पढ़ें-  ऐसी थी बॉलीवुड के 'हीमैन' और 'ड्रीम गर्ल' की लव स्टोरी 

5. 20 साल का एज गैप- 

रजनीकांत और मनीषा कोइराला ने साथ में तमिल फिल्म 'बाबा' में काम किया था। 2002 में ये फिल्म रिलीज हुई थी और इस फिल्म में रजनीकांत ने बाबा का रोल निभाया था जो किसी साधु का पुनरजन्म होता है। उनके साथ मनीषा कोइराला थीं जो उस समय 25 साल की ही थीं और रजनीकांत उस वक्त 55 के थे।  

rajnikanth and manisha

तो अब आप समझ ही गए होंगे कि रजनीकांत बूढ़े नहीं हो सकते। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।