रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 83 का ट्रेलर लॉन्च हुआ, इस फिल्म को लेकर ऑडियंस में बहुत हाइप बनी हुई है। ट्रेलर के रिलीज होते ही हैशटैग 83 ट्रेलर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। इस फिल्म का इंतजार करीब दो साल से हो रहा, पर कोविड के चलते फिल्म की रिलीज डेट पीछे होती जा रही थी।

 साल के आखिर में 24 दिसंबर के दिन फिल्म इस फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म को कबीर खान के डायरेक्शन में बनाया गया है। फिल्म के ट्रेलर में रणवीर के साथ-साथ आपको दीपिका पादुकोण भी नजर आएंगी। जहां रणवीर क्रिकेट स्टार कपिल देव के रोल में हैं, तो वहीं दीपिका कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया का किरदार निभा रही हैं। आइए जानते हैं फिल्म के ट्रेलर से जुड़ी खास बातें।

ग्लैमर नहीं फिल्म में दिखाया गया है गेम-

film  trailer

बहुत सी बायोपिक ऐसी होती हैं जिनमें फिल्मी टच डालने के लिए ग्लैमर का तड़का परोसा जाता है। पर यह फिल्म ग्लैमर की जगह गेम और गेम से जुड़े तथ्यों पर फोकस करती है। ट्रेलर में उस दौर को दिखाने की कोशिश की गई है, जिसमें फिल्म निर्माता पूरी तरह से सफल हुए हैं। ट्रेलर को देखकर उस समय के क्रिकेट मैदानों की यादें ताजा हो जाती हैं।

1983 में हुए क्रिकेट मैच को पूरी तरह से पर्दे पर उतारने की कोशिश की है। आपको बता दें कि इस फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- अभिनेता आमिर खान से लेकर क्रिकेटर शिखर धवन तक वर्ष 2021 में हुए अपने साथी से अलग

भारतीय क्रिकेट इतिहास से जुड़ी है फिल्म की कहानी-

trailer film

ट्रेलर में 1983 में खेले गए वर्ल्ड कप को दिखाया गया है। इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने नंबर 1 पर परफॉर्म कर रही वेस्टइंडीज को हराया था।

उस दौर में भारतीय क्रिकेट टीम इतनी मजबूत नहीं थी, जिस कारण किसी को भी टीम इंडिया से जीतने की उम्मीद नहीं थी। ट्रेलर में भारतीय टीम की जीत और संघर्ष को पर्दे पर उतारा गया है।

इसे भी पढ़ें- Year Ender: साल 2021 की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज, जो पूरे साल चर्चा में रहीं

फिल्म में रणवीर के अलावा हैं ये एक्टर्स-

आपको बता दें कि इस फिल्म में रणवीर और दीपिका के अलावा भी कई बेहतरीन स्टार्स नजर आते हैं। जिनमें पंकज त्रिपाठी, बोमन ईरानी, साकिब सलीम, हार्डी संधू और ताहिर राज भसिन शामिल हैं। इतनी दमदार स्टार कास्ट होने के कारण इस फिल्म का बज और भी ज्यादा हो गया है।

Recommended Video

टीम इंडिया की इंग्लिश कमजोरी को भी पर्दे पर दिखाया गया-

kapil dev

उस समय टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अच्छी अंग्रेजी नहीं आती थी, जिस कारण वो मीडिया के बीच आकर अपनी बात जाहिर करने झिझकते थे। इस बात को भी ट्रेलर में दिखाया गया है, ट्रेलर के आने के बाद से ही इसे बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ट्रेलर में रणवीर सिंह की एक्टिंग की खूब तारीफ की जा रही है।

पहले यही उम्मीद थी कि इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा, मगर मेकर्स ने फिल्म को सिनेमाघरों में दिखाने का फैसला किया। आखिर 24 दिसंबर को क्रिसमस के एक दिन पहले इस फिल्म को सिनेमाघरों में लगाया जाएगा।

तो यह था हमारा आज का आर्टिकल, आपको फिल्म का ट्रेलर कैसा लगा हमें मेल करके जरूर बताएं। साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit-  pinkvilla.com, stuff.co.in, prokerala.com, janbharattimes.com, cdn.expatwoman.com