देश के सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस को देखना सभी पसंद करते हैं। इस गेम शो में जहां एक तरफ सेलिब्रिटीज की रियल पर्सनालिटी उजागर होती है, वहीं दूसरी तरफ दर्शकों को अपने फेवरेट सेलेब्‍स को करीब से देखने का और जानने का मौका भी मिलता है। इतना ही नहीं, इस गेम शो में सेलिब्रिटी के मजबूत हौसलों को हिला देने वाले टास्‍क दिए जाते हैं। कुछ टास्‍क तो दिखने में अच्‍छे लगते हैं, मगर कुछ टास्‍क इतने अजब-गजब होते हैं कि भुलाए नहीं भूलते हैं। 

आज हम आपको बिग बॉस में कंटेस्‍टेंट्स द्वारा किए गए कुछ ऐसे ही टास्‍क के बारे में बताएंगे-  

most challenging tasks bigg boss

चेहरे पर मेहंदी लगाने का टास्‍क 

बिग बॉस सीजन 13 में चेहरे पर मेहंदी लगाने का टास्‍क टीवी एक्‍ट्रेस रश्मि देसाई ने किया था। यह टास्‍क उन्‍हें माहिरा शर्मा ने दिया था। इस टास्‍क में शानदार परफोर्मेंस देते हुए रश्मि देसाई ने बिग बॉस हाउस में एलीट कल्‍ब की दावेदारी हासिल की थी और बिग बॉस सीजन 13 में टॉप फाइनलिस्‍ट बन गई थीं। हालांकि, रश्मि देसाई इस सीजन को जीत नहीं सकी थीं। चेहरे पर मेहंदी लगाने के बाद रश्मि का चेहरा लाल हो गया था। मगर मेकअप की मदद से यह टीवी स्‍क्रीन पर नजर नहीं आता था। 

इसे जरूर पढ़ें: शहनाज और सिद्धार्थ के इन मूमेंट्स ने जीता फैंस का दिल, आप भी जानें SidNaaz की लव स्टोरी

challenging tasks bigg boss

गोबर के टब में नहाने का टास्‍क 

गाय का गोबर वैसे तो काफी शुद्ध माना गया है, लेकिन इसकी गंदी महक के साथ 5 मिनट गुजारना भी मुश्किल हो जाता है। मगर बिग बॉस हाउस में इस तरह के कई टास्‍क कंटेस्‍टेंट्स को दिए जाते हैं, जिनमें गोबर को न केवल छूना पड़ता है बल्कि उससे नहाना तक पड़ जाता है। ऐसा ही एक टास्‍क बिग बॉस सीजन 13 में हुआ था, जब सिद्धार्थ शुक्‍ला को विरोधी टीम ने गोबर से नेहला दिया था। वहीं बिग बॉस सीजन 7 में गजब ही टास्‍क दिया गया था। इस टास्‍क में 1 घंटे तक कंटेस्‍टेंट को गोबर से भरे बाथ टब में रहना था। इस टास्‍क को रतन राजपूत ने बेहद खूबसूरती के साथ पूरा किया था। 

कुत्‍ते के बाउल से पानी पीने का टास्‍क 

बिग बॉस सीजन 7 में हेवेन टिकट पाने के लिए कुशाल टंडन ने भी बहुत ही अजब-गजब टास्‍क किया था। इस टास्‍क में कुशाल टंडन ने कुत्‍ते के बाउल से पानी पिया था। हालांकि, बाद में कुशाल टंडन को उल्‍टी हो गई थी। 

Recommended Video

आधे बालों को मुंडवाने का टास्‍क 

कंटेस्‍टेंट के बालों के साथ भी बिग बॉस हाउस में बहुत एक्‍सपेरिमेंट किए जाते हैं। कभी कंटेस्‍टेंट को बालों को मुंडवाने का टास्‍क दिया जाता है तो कभी बाल कटवाने का टास्‍क उन्‍हें करने के लिए कहा जाता है। इस टास्‍क को अलग-अलग सीजन में कई कंटेस्‍टेंट्स ने किया भी है। बिग बॉस सीजन 14 में ही यह टास्‍क जान कुमार सानू को दिया गया था। इस टास्‍क के दौरान जान को अपने आधे बालों को मुंडवाना पड़ा था। वहीं बिग बॉस सीजन 12 में दीपक ठाकुर ने भी अपनी दोस्‍त को इम्‍युनिटी दिलवाने के लिए बाल मुंडवा लिए थे। 

इसे जरूर पढ़ें: रुबीना दिलैक ही नहीं सलमान को ये बिग बॉस कंटेस्‍टेंट भी नहीं आए थे पसंद

bigg boss contestants performed weird task

चेहरे पर मिर्च का पेस्‍ट लगाने का टास्‍क 

अक्‍सर बिग बॉस हाउस में कंटेस्‍टेंट्स को दो टीमों में विभाजित कर दिया जाता है और उन्‍हें ऐसे टास्‍क दिए जाते हैं, जिससे दूसरी टीम को वह हरा सकें। कई बार तो टास्‍क के दौरान मिर्च का पेस्‍ट तक एक कंटेस्‍टेंट ने दूसरे कंटेस्‍टेंट के चेहरे पर लगाया है। बिग बॉस सीजन 13 में आरती सिंह ने टास्‍क जीतने के लिए विरोधी टीम के सदस्‍य के न केवल चेहरे बल्कि पूरे शरीर पर लाल मिर्च का पेस्‍ट लगा दिया था। 

बिग बॉस से जुड़ी और भी अपडेट्स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी। यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें।