फैशनेबल और अप टू डेट दिखना किसे पसंद नहीं होता। खासतौर पर दिल्‍ली की महिलाओं को हमेशा बनठन कर रहेना अच्‍छा लगता है। उनके आउटफिट से लेकर फुटवेयर, हैंडबैग और एक्‍सेसरीज तक में नया फैशन ट्रैंड झलकता है। वैसे आजकल की महिलाएं इन सब के अलावा अपने मोबाइल को भी अप टू डेट रखने में बिलीव करती हैं। अगर वह डिजाइनर कपड़े और फुटवेयर में पैसे खर्च करती हैं तो डिजाइन मोबाइल एक्‍सेसरीज में पैसे खर्च करने में भी वह कंजूसी नहीं करतीं।

आजकल मोबाइल एक्‍सेसरीज को भी फैशन एक्‍सेसरीज ही मान लिया गया है। बाजार में भी मोबाइल लुक्‍स को बेहतरीन बनाने के लिए बहुत सारी एक्‍सेसरीज आने लगी है। यह एक्‍सेसरीज आपको दिल्‍ली के कुछ मार्केट्स में बेहद सस्‍ते दामों में मिल जाती हैं। आइए हम आपको इन मार्केट्स के बारे में बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें :Guide For The Bride: Top 5 Shopping Tips To Get The Best

mobile accessories market in delhi

भागिरथी मार्केट 

लाल किला के बिलकुल सामने एक मार्केट है जो केवल दिल्‍ली में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में सस्‍ते बिजली के सामान, एलेक्‍ट्रोनिक आइटम्‍स और मोबाइल के लिए फेमस है। यहां आपको बेहद सस्‍ते दामों में हर चीज मिल जाएगी। खासतौर पर अगर आपको सस्‍ती और खूबसूरत मोबाइल एक्‍सेसरीज चाहिए तो आपके लिए मार्केट बहुत ही अच्‍छा है। आपको मोबाइल एक्‍सेसरीज में यहां पर डिजाइनर हेड फोन, ईयर फोन, मोबाइल कवर और मोबाइल बैग्‍स मिल जाएंगे। इस मार्केट में आपको ब्रांडेड और नॉन ब्रांडेड दोनों तरह का सामान मिल जाएगा। आप यहां पर बार्गेंनिंग भी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें :जयपुर की इन 5 साड़ियों को खरीदने से खुद नहीं रोक पाएंगी आप

कमला मार्केट 

कमला मार्केट को स्‍टूडेंट मार्केट भी कहा जाता है क्‍योंकि यह दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के पास है और यहां पर हर वक्‍त स्‍टूडेंट्स की भीड़ लगी रहती है। स्‍टूडेंट्स की वजह से यहां पर हर सामान सस्‍ता मिलता है। बेस्‍ट बात तो यह है कि स्‍टूडेंट की पसंद को ध्‍यान में रखते हुए यहां के दुकनदान नई-नई एक्‍सेसरीज लाते रहते हैं। यहां मोबाइल एक्‍सेसरीज के अलावा सस्‍ते कपड़े, गहने और फुटवेयर भी मिलते हैं।

designer mobile covers market

गफ्फार मार्केट 

दिल्‍ली के फेमस इलाके करोल बाग से सटे हुए गफ्फार मार्केट को मोबाइल मार्केट के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर मोबाइल से जुड़ा हर सामान सस्‍ते दामों में मिल जाता है। यहां आपको मोबाइल कवर, मोबाइल बैग और हेडफोन वगैरह बहुत ही अच्‍छे और वैरायटी में मिलते हैं। मगर, यहां मिलने वाले सामना के साथ आपको कोई गारंटी और वॉरंटी नहीं मिलती। 

नेहरू प्‍लेस 

वेस्‍ट दिल्‍ली के नेहरू प्‍लेस को एलेक्‍ट्रॉनीक आइटम्‍स का सबसे बड़ा मार्केट माना जाता है। इस मार्केट में आपको लैपटॉप से लेकर मोबाइल और मोबाइल एक्‍सेसरीज सभी सस्‍ते दामों में मिल जाती हैं। 

इस मार्केट की अच्‍छी बात यह है कि यहां से आप गारंटी और वॉरंटी के साथ सामान खरीद सकती हैं। आप यहां से मोबाइल से जुड़ा हर सामान सस्‍ते दामो में खरीद सकती हैं। यहां आप सस्‍ते और अच्‍छे टेम्‍पर्ड ग्‍लास भी अपने मोबाइल पर लगवा सकती हैं।

 

पालिका बाजार 

दिल्‍ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्‍लेस में मौजूद पालिका बाजार एक अंडर ग्राउंड मार्केट है। इस मार्केट में आपको काफी फैंसी सामान मिल सकता है। आउटफिट से लेकर छोटे एलेक्‍ट्रॉनिक आइटम तक सभी कुछ आप यहां से सस्‍ते दामों में खरीद सकती हैं। अगर आपको अच्‍छी और सस्‍ती मोबाइल एक्‍सेसरीज की तलाश है तो आप इस मार्केट से शॉपिंग कर सकती हैं। बस यहां आपको शॉपिंग करते वक्‍त थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत पड़ती है। यहां आप बार्गेंनिंग जरूर करें। यहां आपको मोबाइल एक्‍सेसरीज की कई वैरायटी मिल जाएगीं।