आजकल लोगों के busy schedule का सबसे ज्यादा फायदा e-commerce companies उठा रही हैं। लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए कई तरह के offers और discount का लालच दिया जाता है। लेकिन कई बार offers मिलने के बावजूद customers को लगता है कि उनके साथ fair नहीं हुआ है।  मतलब कि किसी website पर अगर dicsount है तो वो दूसरी साइट पर नहीं होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे secrets बता रहे हैं जो आपको Online Shopping के मामले में एकदम अपडेट रखेंगे।

Sign up अलर्ट

अपनी फेवरेट शापिंग साइट के न्यूजलेटर पर Sign up करें। इससे आपको साइट पर आने वाली सेल और discount के बारे में पता चलता रहेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि e-commerce companies रजिस्टर्ड यूजर्स को priority देती हैं।

Closing-Down Sale

शापिंग वेबसाइट्स पर closing-down sale को check करते रहें। इससे आपको पता रहेगा कि आपके काम का सामान साइट पर है या नहीं। Ebay store आपके लिए बेस्ट आॅप्शन हो सकता है। क्योंकि इस पर आपको wholesale की कीमत पर सामान मिल जाएगा। यहां ऐसा इसलिए होता है क्योंकि रिटेलर्स अपना बचा हुआ स्टॉक Ebay store पर ट्रांसफर कर देते हैं। इसलिए wholesale में सामान खरीदते समय आप अपना काफी पैसा बचा सकते हैं।

secrets inside

Online Shopping के दीवानों के लिए pay to bid आॅप्शन सबसे बेस्ट आॅप्शन माना जाता है। यहां पर आपको प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए बोली लगानी पड़ती है। जिससे आपको अचछा डिस्काउंट मिल सकता है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यहां प्रोडक्ट्स की रेट आप खुद तय करते हैं।

फायदा या नुकसान? क्या है Online Shopping का सही मतलब

ऑनलाइन शॉपिंग के अगर कई फायदे हैं तो इसके कई नुकसान भी हैं। आॅनलाइन शॉपिंग से अगर घर बैठकर इंटरनेट से शॉपिंग करने और कम समय में मनपंसद Brands की चीजें खरीदने का फायदा है तो कई बार ज्यादा पैसों में खराब चीजें खरीदने का नुकसान भी हो जाता है।

कई कंपनियां फ्री में home delivery के आॅफर्स भी देती है। तो कई कंपनियां sale के नाम पर अपने customers को attract करती हैं। ऐसा ज्यादातर इसलिए किया जाता है क्योंकि companies को भी पता होता है कि उनकी चीजों की worth नहीं है।

 

https://www.buzzfeed.com/elenamgarcia/shhhhh-were-hunting-for-bargains?utm_term=.voJE15OND#.snZyxe3oZ ( ADD MORE ) 

3 TIPS ARE VERY LESS ADD MORE...READ THE LINK 

Read More Articles On Shopping.