Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Shopping Guide : कम बजट में बेगिन्नेर्स इस तरह मेकअप प्रोडक्ट्स को चुनें, बचेंगे काफी पैसे 

    मेकअप खरीदने से पहले अपनी स्किन टाइप को जरूर ध्यान में रखना चाहिए।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-06,19:25 IST
    Next
    Article
    makeup shopping guide

    आजकल की महिलाएं इंटरनेट के जरिए सभी चीजों की पूरी तरह से जानकारी रखना पसंद करती हैं। कौन-सी चीज कहां से सस्ती मिलेगी से लेकर डिस्काउंट किस स्टोर पर उपलब्ध है तक महिलाएं सभी चीजें एक साथ संभाल लेती हैं। मेकअप करने का शौक तो लगभग हर महिला में होता है। इसके लिए महिलाएं अपनी पर्सनल वैनिटी भी बनाती हैं। जिसमें वे जरूरत के सभी मेकअप प्रोडक्ट्स को एक साथ स्टोर करना पसंद करती हैं

    वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी मौजूद हैं जिन्हें मेकअप के प्रोडक्ट्स खरीदते समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वे काफी कंफ्यूज रहती हैं कि कैसे वे अपने लिए सही प्रोडक्ट को चुनें। अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से बना सकती हैं अपने लिए पॉकेट फ्रेंडली मेकअप वैनिटी।

    इस तरह के चुनें प्रोडक्ट्स (How To Choose Right Makeup Product)

    How To Choose Right Makeup Product

    अगर आप कम पैसों में किफायती वैनिटी बना रही हैं तो आप ऐसी पैलेट को चुनें जिसमें आपको आई मेकअप से लेकर ब्लश, कंटूर तथा हाइलाइटर तक के शेड्स देखने को मिले।ऐसा करने पर आपको अलग-अलग पैलेट्स को खरीदना नहीं पड़ेगा। इसे खरीदने से आपके पैसे तो बचेंगे ही तथा आपको ज्यादा प्रोडक्ट्स भी कैरी नहीं करने पड़ेंगे।

    इसे भी पढ़ें : ऑम्ब्रे लिप्स देखने में लगते हैं बेहद गॉर्जियस, जानें इसे करने का तरीका

    ऐसे चुनें बेस मेकअप (How To Choose Base Makeup Product)

    How To Choose Base Makeup Product

    आप एक बिगिनर हैं इसलिए कोशिश करें कि आप मीडियम कवरेज के बेस प्रोडक्ट्स को खरीदे ताकि आपको ब्लेंड करने में थोड़ी आसानी रहे और आप हैवी बेस मेकअप से बचे रहें। ऐसा करने से आपका लुक नेचुरल और स्मूथ भी दिखाई देगा। साथ ही मेकअप लॉन्ग-लास्टिंग भी रहेगा।

    सबसे पहले ये करना है जरूरी (Make A List Of Makeup Products)

    Make A List Of Makeup Products

    किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने या उसकी जांच करने से पहले आपको एक लिस्ट तैयार करनी होगी, जिसमें आप अपनी जरूरत के सभी मेकअप प्रोडक्ट्स को लिख सकें। साथ ही आप उसका दाम भी लिखे ताकि आपको एक अंदाजा लग जाए कि आपका बजट कितना जा सकता है। ऐसा करने से आप किसी भी चीज को खरीदना भूलेंगी भी नहीं।

    इसे भी पढ़ें : Makeup Hack : प्राइमर की जगह इस चीज का करें इस्तेमाल, मेकअप रहेगा लॉन्ग-लास्टिंग

    ब्रांड्स को समझे (Understand The Brand Of Makeup)

    Understand The Brand Of Makeup

    क्योंकि आप एक बिगिनर हैं तो आपको ब्रांड्स को सबसे पहले समझना बेहद जरूरी है ताकि आप अपने बजट तथा अपनी स्किन के हिसाब से सही मेकअप प्रोडक्ट को चुन पाएं। इसके लिए आप इंटरनेट की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आप ऑनलाइन स्टोर्स पर मौजूद कस्टमर्स के रिव्यु पढ़कर उस प्रोडक्ट के बारे में जांच कर सकती हैं।

    इसी के साथ अगर आपको ये बेगिन्नेर्स के लिए पॉकेट फ्रेंडली मेकअप वैनिटी की टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

    साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।