लॉन्जरी यानि कि अंडर गार्मन्ट्स ऐसी चीज है जो हमारी बॉडी के सबसे करीब होते हैं। इसलिए जरूरी है कि हम कम्फर्टबल और सही साइज की लॉन्जरी का चुनाव करें। कम्फर्टबल लॉन्जरी न सिर्फ पहनने में अच्छे लगते हैं बल्कि इससे आत्वविश्वास भी बढ़ता है। भले ही लड़कियों की लॉन्जरी एक बहुत ही प्राईवेट चीज होती है, इसके बावजूद हर लड़की अपने लिए स्टाइलिश और नई फैशन के लॉन्जरी चुनना पसंद करती है। कई बार मार्किट में नए नए डिजाइन और पैटर्न के अंडर गार्मन्ट्स देखकर लड़कियां कन्फ्यूज हो जाती हैं और कुछ भी उठा लाती है। जिसका खामियाजा उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियां बता रहे हैं जिन्हें लैन्जरी खरीदते वक्त हर लड़की करती है।

इसे भी पढ़ें: स्लिम दिखने के लिए खरीदने जा रही है ‘शेपवियर’ तो ध्‍यान रखें यह 5 जरूरी बातें

गलत साइज के लैन्जरी चुनना

lingerie  mistakes almost all women inside

मेरा आकार क्या है? यह एक ऐसा सवाल है जब भी आप लॉन्जरी शॉपिंग पर जाएं तो अपने आप से पूछें। हम में से बहुत लड़कियों को यह पता ही नहीं होता है कि उनकी ब्रा का साइज हर चार से छह महीने में बदल जाता है। लेकिन जानकारी के अभाव में लड़कियों को जो समझ आता है वह खरीद लेती हैं। जब आप अपने साइज से छोटी या बड़ी आकार की ब्रा पहनती हैं तो इससे आपकी पर्सनेलिटी पर साफ असर पड़ता है। गलत आकार के अंडर गार्मन्ट्स पहनने से आप पूरे दिन स्वास्थ्य समस्याएं और असुविधा का शिकार हो सकती हैं। इसके अलावा यह आपके पूरे आउटफिट को भी प्रभावित करता है। पैंटी के मामले में भी ऐसा ही है। हमेशा पैंटी खरीदने से पहले आपको अपना सही साइज पता होना चाहिए। अगर आप आनलाइन लॉन्जरी खरीद रही हैं तो भी साइज चार्ट देखकर ही खरीदें।

Recommended Video

वॉशिंग मशीन में न धोएं

lingerie  mistakes almost all women inside

लॉन्जरी को पहनने के बाद उसे सही तरह से धोना भी बहुत जरूरी है। अपनी लॉन्जरी को कभी भी वॉशिंग मशीन में धोने की भूल न करें। इससे आपकी पैडिड ब्रा या पैंटी खराब हो सकती हैं। अपने महंगे इंटिमेट्स को भी नॉर्मल कपड़ों की तरह ट्रीट न करें क्योंकि उन्हें आपके नियमित कपड़ों की तुलना में थोड़ा अधिक ध्यान और देखभाल की आवश्यकता होती है। अगर आप अपनी पैडिड ब्रा और पैंटी को कपड़ों के ढेर के नीचे दबा कर रखते हैं तो इससे उनका साइज खराब हो सकता है। यदि संभव हो तो अपनी लॉन्जरी को अलमारी में हैंगर पर टांग कर रखें।

इसे भी पढ़ें: शॉपिंग से पहले ब्रा का सही साइज़ पता करने के स्मार्ट टिप्स जान लें 

मदद मांगने में शर्माएं नहीं

lingerie  mistakes almost all women inside

अगर आप लॉन्जरी खरीदने जा रही हैं और आपको किसी भी तरह की कन्फ्यूजन हो रही है तो अपने पास मौजूद लोगों से मदद मांगने में शर्म न करें। कुछ लोग लॉन्जरी के संबंध में बहुत झिझक महसूस करते हैं जबकि आपको इस दुविधा से बाहर निकलना चाहिए। यदि आप गलत आकार या फिटिंग कीलॉन्जरी खरीदना चाहते हैं तो पहले अपनी शर्म को दूर करें। अगर आप स्‍ट्रेपलेस पैडेड ब्रा खरीदने की सोच रही हैं तो इस ब्रा का मार्किट प्राइस 999 रुपये है, लेकिन इसे आप यहां से 249 रुपये में खरीद सकती हैं