शमा सिकंदर से हेल्दी स्मूदी बनाना सीखें

By Inna Khosla01 Nov 2018, 16:11 IST

 

हीरोइन्स ऐसा क्या पीती हैं कि दिनभर शूटिंग करने के बाद और हजारों फैंस से मिलने के बाद भी इतनी फ्रेश नज़र आती हैं। क्या आप smoothie के बारे में जानती हैं। Smoothie पीने से वजन नहीं बढ़ता। अगर आप health conscious हैं और अपनी डायट के बारे में ज्यादा जानना चाहती हैं तो आप टीवी और बॉलीवुड की एक्ट्रेस शमा सिकंदर से स्मूदी के बारे में ये बात जरूर जानिये। herzindagi.com के साथ exclusive बातचीत में शमा ने अपना सबसे बड़ा सीक्रेट हमारे साथ शेयर किया उन्होंने हमें बताया कि वो ऐसा क्या पीती हैं कि जिससे दिनभर उनमें एनर्जी बनी रहती हैं और उनकी त्वचा पर निखार भी बना रहता है। शमा सिकंदर ने हमें बताया कि वो हर रोज़ अपने लिए खुद स्मूदी बनाती हैं। उन्हें स्मूदी पीना बहुत पसंद हैं। शमा डेली सुबह उठकर सबसे पहले स्मूदी पीती है। उन्होंने इस वीडियो में हमें हेल्दी स्मूदी बनाना भी सीखाया

शमा सिकंदर की हेल्दी स्मूदी रेसिपी

बादाम मिल्क- 1 गिलास

पीनट बटर- 1 छोटा चम्मच 

केला- 1

सबसे पहले आप मिक्सर में बादाम मिल्क डालें। अब आप इसमें पीनट बटर डालें और एक केला डालें। 

ये सभी सामान मिक्सर में डालकर अच्छे से मिक्स कर लें।

जब ये मिक्सर में अच्छी तरह से मिक्स हो जाए तब आप इसे एक गिलास में डाल लें। आपकी स्मूदी तैयार है आप इसे पी सकती हैं। 

Read more: Healthy और tasty प्रोटीन शेख कैसे बनाते हैं?

स्मूदी बनाने में कितना समय लगता है? 

स्मूदी बनाने में आपको 5 मिनट से भी कम समय लगेगा। आपके पास स्मूदी बनाने का सारा समान होना चाहिए बस आप उसे मिक्सर में डालिए अच्छे से मिक्स करिए आपकी स्मूदी तैयार हो जाती है। 

वैसे शमा अपनी इस health drink में और क्या-क्या डालती हैं ये इस वीडियो को देखकर आप भी सीख सकती हैं। स्मूदी पीने में जितनी टेस्टी होती है ये आपकी सेहत के लिए उतनी ही हेल्दी भी है। आप भी इसे अपने घर पर बना सकती हैं।

दिन की शुरुआत अगर आप healthy drink के साथ करती हैं तो आपका सारा दिन अच्छा बीतता है। स्मूदी में बहुत अच्छी मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और फैट होता है। ये आपकी स्किन और हेयर को भी हेल्दी बनाती है। इसे पीने से आप दिनभर एनर्जेटिक महसूस करती हैं।

शमा सिकंदर ने हमारे साथ अपनी इस healthy drink की exclusive रेसिपी शेयर की। आप भी ये वीडियो देखकर शमा सिकंदर से स्मूदी बनाना सीख सकती हैं। 

 

 

Credits

Video Editor: Anand Sarpate

Producer: Anjali Singh