छोटे शहर से निकलकर अपनी एक पहचान बनाना किसी भी लड़की के लिए एक चुनौतिपूर्ण कार्य है। अगर कोई लड़की इसमें सफल हो जाती है, तो वह लाखों लड़कियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन जाती है। पंजाबी एक्ट्रेस और मॉडल ईशा गुप्ता को 2017 से पहले बहुत कम लोग जानते थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने पहले मॉडलिंग उसके बाद एक्टिंग में अपनी पहचान बनाई, आज लाखों लोग उनके काम से वाकिफ रखते हैं।   

मां से मिली एक्टिंग करने की प्रेरणा

actress esha gupta image

ईशा एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं और उनका नाता भी हिमाचल की एक खूबसूरत जगह से है। दरअसल, ईशा का जन्म 9 दिसंबर 1996 को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हुआ। उनके पिता एक कॉलेज प्रोफेसर हैं, जबकि मां हाउस वाइफ हैं। उन्हें मॉडल और एक्ट्रेस बनने की प्रेरणा अपनी मां से मिली। उनकी मां स्वयं एक्ट्रेस बनना चाहती थी, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाया। अब मां अपनी बेटी के जरिए अपने सपने को पूरा करना चाहती है। हालांकि, शुरुआती दिनों में ईशा के पिता ईशा के एक्ट्रेस बनने के फैसले से नाखुश थे। वह चाहते थे कि उनकी बेटी CA बनें, क्योंकि वह स्वयं अकाउंट के प्रोफेसर हैं। लेकिन ईशा एक्टिंग में ही अपना करियर बनाना चाहती थी। जैसे-जैसे ईशा को पंजाबी टीवी शो और गानों में काम मिलना शुरू हुआ और उनकी एक पहचान बनी, तो पिता को भी अपनी बेटी पर गर्व महसूस होने लगा। 

मिस हिमाचल 2017 का खिताब

actress esha gupta image

अपनी खूबसूरत स्माइल से सबका दिल जीतने वाली ईशा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से किया। उन्होंने 2017 में मिस फेयरनेस क्वीन मिस हिमाचल 2017 का खिताब जीता है। मॉडलिंग में पहचान मिलने के बाद ईशा एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी। हालांकि, ईशा को पता था कि इस क्षेत्र उन्हें कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन वह पीछे नहीं मुड़ी। उनका मानना है कि अगर आप ईमानदारी से काम करेंगे और ईश्वर पर भरोसा रखेंगे तो आप जीवन में जरूर सफल होंगे।     

पंजाबी म्यूजिक वीडियो में किया काम

actress esha gupta image

मॉडलिंग के साथ-साथ ईशा को पंजाबी म्यूजिक वीडियो में काम मिलना शुरू हो गया। उनका पहला म्यूजिक वीडियो जिम सॉन्ग (Gym Songs) था, जिसे 2018 के जनवरी महीने में रिलीज किया गया। इसके बाद वह 'मिस यू इना सारा'  (Miss You Ena Sara) गाने में अभिनय करती हुई दिखीं। इसमें उन्होंने गायक नवनीत के साथ काम किया है। यह पंजाबी गाना लोगों को काफी पसंद आया। इसके बाद उन्होंने तेरे शहर जट्टी होजू बन वे जट्टा (Tere Shehar Jatti Hoju Ban Ve jatta) में काम किया। इन सभी म्यूजिक वीडियो में ईशा का काम और आत्मविश्वास साफ झलकता है। 

विलायती भाभी -एमिली' से मिली पहचान

actress esha gupta image

ईशा गुप्ता को असली पहचान जी पंजाबी पर आने वाला टीवी सीरियल 'विलायती भाभी -एमिली' (Vilayti Bhabhi - Emily) से मिली। स्वयं ईशा गुप्ता एमिली का रोल निभाकर काफी खुश हैं। वह इसे अपने करियर का बेस्ट रोल मानती हैं। ईशा गुप्ता बॉलीवुड की फिल्में बहुत पसंद करती हैं। उनकी पसंदीदा फिल्मों में राजकुमार हिरानी की मुन्ना भाई एमबीबीएस और थ्री इडियट्स है। इन दोनों फिल्मों में दर्शकों के लिए बहुत बड़ा सोशल मैसेज था और ईशा भी चाहती हैं कि वह महिला सशक्तिकरण पर ऐसी फिल्में करें, जो समाज को एक संदेश दे।  

ईशा वैसे तो फूडी हैं लेकिन अपनी सेहत का भी बहुत ध्यान रखती हैं। वह जंक फूड और फास्ट फूड से दूरी बनाकर रखती हैं और अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए नियमित रूप से योग और एक्सरसाइज करती हैं। वह मानती हैं कि एक एक्ट्रेस को लाखों लोग देखते हैं, ऐसे में उनका फिट रहना बहुत ही जरूरी है। एक्टिंग को अपना पैशन मान चुकी ईशा गुप्ता फिलहाल कई तरह के प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं। आप बहुत जल्दी इन्हें पंजाबी फिल्मों और वेब सीरीज में देखेंगे।