बॉबी पिन सिर्फ बालों में ही इस्तेमाल नहीं की जा सकती बल्कि आप इसे मेकअप करते समय, नेल पॉलिश लगाते समय और बॉबी पिन का नेकलेस बनाकर भी उसे इसी तरह से कई और तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अभी तक अगर आप ये सोचती थी कि बॉबी पिन लेकर आप सिर्फ हेयर स्टाइल ही बना सकती हैं तो ये स्टोरी पढ़ने के बाद आप बॉबी पिन को दूसरी तरह से भी इस्तेमाल करना शुरु कर देगीं। 

अगर किसी को भी फैशन की सही समझ हो तो वो सस्ती सी मिलने वाली बॉबी पिन में भी स्टाइलिश दिख सकती है। ये बॉबी पिन आपको परफेक्ट मेकअप लुक देने से लेकर डिज़ाइनर नेल आर्ट तक हर तरह से मदद करती है। इतना ही नहीं बॉबी पिन से आप ज्वेलरी भी बना सकती है और उसे बुक मार्कर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आपको बॉबी पिन के ये स्मार्ट यूज़ बता रहे हैं।

bobby pins fashion hacks eye makeup

अगर आप अभी तक मस्कारा ब्रश से ही मस्कारा लगाती थी या फिर मशीन से अपनी पलकों को फोल्ड करती थी तो अब आप ये भी जान लें कि आप अपनी बॉबी पिन से भी मस्कारा ब्रश की तरह मस्कारा लगा सकती हैं इससे आपकी पलके प्रोफेशनल्स की तरह लुक देंगी जैसे आपने किसी एक्पर्ट से मेकअप करवाया हो।

bobby pins fashion hacks nail art

नेल पेंट आपने ब्रश से कई बार लगायाा होगा लेकिन उसके बाद नेल्स पर डिज़ाइन बनाने के लिए आप ब्रश का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगी। इसलिए आपको अगर नेल्स को और भी खूबसूरत बनाना है तो आप बॉबी पिन से कोई भी डिज़ाइन अपने नेल्स पर बना सकती हैं ये आपके हाथों को और भी सुंदर बना देगा। 

bobby pins fashion hacks book marker 

बॉबी पिन को आप अपनी किताब पढ़ते समय भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बुक पढ़ते पढ़ते अगर आप उसे बीच में बंद कर रही हैं तो आप अपनी बॉबी पिन से उसे मार्क कर सकती हैं यानि आपकी बॉबी पिन आपके लिए बुक मार्कर का भी काम करेगी। मार्केट से आपको कोई भी बुक मार्केट 20 रुपये से कम नहीं मिलता तो आप अपनी पिन को ही इस तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। 

bobby pins fashion hacks neckless 

अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं और आपके पास मैचिंग की ज्वेलरी नहीं है या फिर आपको मार्केट में लाख ढूंढने के बाद भी मैचिंग की ज्वेलरी नहीं मिली तो आप धागे में इस तरह से बॉबी पिन को सेट करके उसका नेकलेस बनाकर भी पहन सकती हैं। ये नेकलेस काफी स्टालिश और शानदार लुक देता है। आप अपनी इस ज्वेलरी से अपनी सहेलियों को जैलेस भी फील करवा सकती हैं क्योंकि ये ज्वेलरी युनिक होगी जिसका आइडिया सबके पास नहीं होगा।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial