लड़कियों की वॉर्डरोब में व्हाइट शर्ट ना हो ऐसा हो नहीं सकता, क्योंकि व्हाइट शर्ट के बिना वॉर्डरोब कम्प्लीट नहीं होती। पर क्या आप जानती हैं कि व्हाइट शर्ट के साथ किस तरह की ब्रा और दूसरी ड्रेस के साथ कौन सी ब्रा पहननी चाहिए। हर महिला के फिगर तथा आउटफिट के हिसाब से उसकी वॉर्डरोब सही ब्रा भी होनी चाहिए। क्योंकि आप किस आउटफिट के साथ कैसी ब्रा पहनती हैं, ये बहुत मायने रखता है। ब्रा का ग़लत चुनाव आपकी अच्छी-ख़ासी ड्रेस का लुक बिगाड़ सकता है इसीलिए व्हाइट शर्ट और दूसरी ड्रेस के अनुरूप सही ब्रा पहनना बहुत ज़रूरी है

व्हाइट शर्ट के नीचे रेड कलर की ब्रा सबसे परफेक्‍ट होती है । क्योंकि यह सफेद शर्ट से बिल्‍कुल नहीं चमकती। व्हाइट शर्ट के साथ क्रेनबरी रेड कलर की ब्रा पहन सकती हैं। एक रिसर्च के मुताबिक, वाइट शर्ट में रेड ब्रा नहीं दिखाई देती है। दरअसल व्हाइट शर्ट के अंदर ये रंग नहीं दिखता है। इसकी वजह ये है कि हमारी स्किन की रेड अंडरटोन होती है, इसीलिए रेड वाइट कलर की शर्ट में छिप जाता है।

bra use and types a

इसे जरूर पढ़ें- शॉपिंग से पहले ब्रा का सही साइज़ पता करने के स्मार्ट टिप्स जान लें

डार्क रंग के ऑउटफिट के साथ कभी भी सफ़ेद ब्रा न पहनें, क्योंकि सूरज और कैमरे की रौशनी में ये हाईलाइट होने लगती है ।

किस ड्रेस के साथ कौन सी ब्रा पहनें

1.  मैक्सिमाइज़र ब्रा- ये ब्रा पुश-अप, पैडेड और अंडरवायर्ड होती है। इसे आप फॉर्मल, एथनिक, पार्टी वेयर ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। 

2.  मिनिमाइज़र ब्रा- ये फुल कप ब्रा होती है, जिसमें पैड नहीं होता। इसे रोज़ पहने जाने वाले फॉर्मल व इनफॉर्मल कपड़ों के साथ पहनी जा सकती है ।

3. अंडरवायर्ड ब्रा- छोटे और मीडियम बस्ट वाली महिलाओं के लिए अंडरवायर्ड ब्रा बेस्ट ऑप्शन है। आप इसे रोज़ पहने जाने वाले फॉर्मल व इनफॉर्मल कपड़ों के साथ पहन सकती हैं। 

4.  टी-शर्ट ब्रा- इसे आप जिम वेयर, टी-शर्ट, शीयर पार्टी वेयर के साथ आ टी-शर्ट ब्रा पहन सकती हैं

bra use and types b

5.  स्पोर्ट्स ब्रा- छोटे और मीडियम ब्रेस्ट के लिए स्पोर्ट्स ब्रा बेस्ट होती है. बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाएं एक्सरसाइज़ के दौरान इसे अपनी नॉर्मल ब्रा के ऊपर पहन सकती हैं। ताकि ब्रेस्ट को सपोर्ट मिल सके। 

इसे जरूर पढ़ें- एक्सपर्ट से जानें कि किस तरह से ब्रा नहीं पहनने से कंधेे और गर्दन में रहती है दर्द की शिकायत

6.  डेली वेयर ब्रा- इसे सभी महिलाएं पहन सकती हैं। बहुत ज़्यादा ट्रांसपेरेंट कपड़ों के साथ डेली वेयर ब्रा न पहनें।

7.  ट्यूब टॉप ब्रा- ट्यूब टॉप ब्रा को आप टी-शर्ट, जिम वेयर, स्ट्रैपलेस पार्टी वेयर के साथ पहन सकती हैं। 

8. पुशअप ब्रा- पुशअप ब्रा को आप पार्टी ड्रेसेज़ के साथ पहन सकती हैं।

white shirt inside

9. ड्रेस अप ब्रा- ड्रेस अप ब्रा लेसी, डेमी-कप और नॉन पैडेड होती है इसे आप हनीमून के दौरान या ड्रेसी फीलिंग के लिए पहन सकती हैं। 

10. डेमी-कप ब्रा- डेमी-कप ब्रा को रोज़ पहने जाने वाले फॉर्मल और इनफॉर्मल कपड़ों के साथ पहना जा सकता है