प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी दोनों रीति रिवाजों (कैथोलिक एवं हिंदू) से संपन्‍न हो चुकी हैं। अब प्रियंका चोपड़ा शादी के बाद होने वाले रस्‍मों को निभा रही हैं। ऐसी खबर है कि प्रियंका चोपड़ा की मुंह दिखाई की रस्‍म भी अदा की जा चुकी है। इस रस्‍म में प्रियंका चोपड़ा को उनकी सास और निक जोनस की मदर मामा जोनस ने काफी कीमती तोहफा दिया है। गौरतलब है कि शादी के बाद हिंदू रिति रिवाज में दुल्‍हन की मुंह दिखाई की जाती है। यह मुंह दिखाई की रस्‍म वैसे तो ससुराल में ससुराल पक्ष के लोग करते हैं मगर, प्रियंका की ससुराल काफी दूर है और शादी की बाकी रस्‍में भी निभाई जानी है, इसलिए उनकी मुंह दिखाई रस्‍म भी उम्‍मेद भवन पैलेस में ही अदा कर दी गई

 Wedding gift of priyanka chopra by her mother in law

सास ने प्रियंका को क्‍या दिया तोहफा 

प्रियंका चोपड़ा जोनस फैमिली की दूसरी बहू हैं। उनका स्‍वागत करने के लिए निक जोनस की मां ने उन्‍हें बेहद सुंदर और कीमती तोहफा दिया है। निक की मां डेनिस जोनस ने अपनी बहू यानी प्रियंका चोपड़ा को बहुत ही संदर ईयरिंग्‍स दी हैं। यह बात सभी को पता है कि प्रियंका को फॉरन ब्रांड्स और कीमती चीजों को शौक है और इसी लिए डेनिस जोनस ने अपनी बहू प्रियंका को जो ईयरिंग्‍स दी हैं उनकी कीमत 79500 डॉलर बताई जा रही हैं। इस कीमत को अगर भारतीय रुपय में आंका जाए तो इनकी कीमत लगभग 55.46 लाख रुपए है। इन ईयरिंग्‍स को वजन 6.7 कैरेट है जिसमें 170 कीमती स्‍टोंस जड़े हुए हैं। 

Read More: Priyanka-Nick Wedding First Look: प्रियंका चोपड़ा की क्रिश्चियन और इंडियन वेडिंग की पहली तस्वीरें, वेडिंग लहंगे को तैयार करने में लगे 3720 घंटे

Wedding gift of priyanka chopra by her mother in law

क्‍या है तोहफे की खासियत 

प्रियंका की सास डेनिस प्रियंका को डॉटर इन लव पुकारती हैं और उन्‍होंने अपनी प्‍यारी बहु को फ्रांस के एक लग्‍जरी ज्‍वैलरी ब्रांड Van Cleef & Arpels  के ईयरिंग्‍स तोहफे में दिए हैं। यह इयरिंग गोल्‍ड का है और इसमें बेहद अच्‍छी क्‍वालिटी के डायमंड लगे हैं। गौरतलब है की मुंह दिखाई की रस्‍म के बाद प्रियंका भारत में दो रिसेप्‍शन देंगी। प्रियंका का पहला रिसेप्‍शन दिल्‍ली और दूसरा रिसेप्‍शन मुंबई में होगा। जहां दिल्‍ली वाले रिसेप्‍शन में प्रियंका ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इनवाइट किया वहीं मुंबई वाले रिसेप्‍शन में बॉलीवुड के सभी बड़े सेलिब्रिटीज नजर आएंगे। 

Read More: अपने पति निक जोनस से ज्‍यादा कमाती हैं प्रियंका चोपड़ा, जाने कौन कितना है अमीर

Priyanka chopra and Nick jonas mehendi ceremony first look pictures

खूबसूरत साड़ी पहन प्रियंका ने लगाए खूब ठुमके 

प्रियंका चोपड़ा का फैशन सैंस कितना अच्‍छा है और वह अपनी शादी में कितनी खूबसूरत नजर आने वाली हैं यह बात उन्‍होंने 1 दिसंबर को अपनी मेहंदी की तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करके साबित कर दी थी जिसमें उन्‍होंने 48 कलियों वाला अबूजानी संदीप खोसला का डिजाइन किया हुआ मल्‍टीकलर लहंगा पहना था। वहीं अब प्रियंका ने अपनी संगीत सेरिमनी की तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट की हैं। प्रियंका अपनी संगीत सेरिमनी में भी बेहद खूबसूरत और अलग नजर आ रही हैं। इस फंक्‍शन में उन्‍होंने सिल्‍वर और गोल्‍डन वर्क वाली साड़ी पहनी है। इसके साथ उन्‍होंने डायमंड नेकलेस पहना है जो उनके लुक्‍स और भी इनहैंस कर रहा है।

अपनी संगीत सेरिमनी में प्रियंका चोपड़ा ने कई हिंदी और अंग्रेजी गानों पर डांस किया। इस बात की जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं कि प्रियंका चोपड़ा के संगीत सेरिमनी के लिए कोरियोग्राफर गणेश हेगड़े को हायर किया गया था। 

  • Anuradha Gupta
  • Her Zindagi Editorial