• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

चश्मा पहनती हैं आप तो इयररिंग्स को ऐसे करें स्टाइल

अगर आप चश्मा पहनती हैं तो इयररिंग्स को इन टिप्स की मदद से स्टाइल कर सकती हैं।
Published -16 Apr 2022, 15:00 ISTUpdated -16 Apr 2022, 17:46 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -16 Apr 2022, 15:00 ISTUpdated -16 Apr 2022, 17:46 IST
Next
Article
Earring style tips

ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं, जो चश्मा पहनती हैं और ऐसे में जब भी वह उसके साथ इयररिंग्स पहनती हैं, तो उन्हें लगता है कि वह बहुत अधिक हैवी लग रहे हैं या फिर इसमें उनका लुक थोड़ा अजीब लग रहा है। ऐसा इसलिए भी होता है, क्योंकि उनके इयररिंग्स का स्टाइल व कलर उनके ग्लासेस के फ्रेम को कॉम्पलीमेंट नहीं करता है। ऐसे में अक्सर महिलाएं इयररिंग्स या चश्मे को स्किप ही कर देती हैं। हालांकि, आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है।

यहां आपको यह याद रखना चाहिए कि चश्मे को आप हर दिन पहनती हैं और इसलिए वह आपका ही एक हिस्सा बन जाते हैं। ऐसे में अगर आप किसी खास अवसर पर उसे स्किप करती हैं, तो इससे आप चेहरा थोड़ा अजीब नजर आ सकता है। अगर आप चाहती हैं कि चश्मे के साथ भी आपके इयररिंग्स काफी अच्छे लगे, तो ऐसे में आपके लिए सही इयररिंग्स का चयन करना और उसे सही तरह से स्टाइल करना बेहद आवश्यक है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आप चश्मा पहनते हुए भी इयररिंग्स में खुद को किस तरह स्टाइल कर सकती हैं-

स्टड के साथ क्रिएट करें सटल लुक

glasses with earrings

अगर आप एक ऐसे इयररिंग्स की तलाश में हैं, जिसे आप कभी भी और कहीं पर भी बेहद आसानी के साथ पहन सकती हैं। साथ ही, वह आपके ग्लासेस के साथ भी बेहद अच्छे लगे, तो ऐसे में आपको स्टड पहनने पर विचार करना चाहिए। यह आपको एक सटल लुक देते हैं, लेकिन इसमें आपका स्टाइल काफी ब्यूटीफुल लगता है। चश्मे और स्टड एक बैलेंस्ड फोकस बनाते हैं और क्लासी लुक देते हैं। वे फ्रेम की लगभग सभी स्टाइल के साथ अच्छे लगते हैं। स्टड की एक अच्छी बात यह भी है कि आप इन्हें ऑफिस लुक में भी कैरी कर सकती हैं।

डैंगल इयररिंग्स से पाएं बोल्ड लुक

styles glasses with earrings

यह सच है कि स्टड एक एवरग्रीन इयररिंग है और चश्मे के साथ इन्हें आसानी से कैरी किया जा सकता है। लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल नहीं हो सकती। अगर आप चश्मे के साथ एक बोल्ड लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप डैंगल्स इयररिंग्स पहनने पर विचार करें। लॉन्ग डैंगल्स इयररिंग्स भी ग्लासेस के साथ काफी अच्छे लगते हैं, क्योंकि यह आपके इयररिंग्स के बॉटम पर फोकस करते हैं। साथ ही इससे फोकस आपकी आंखों से हटकर नेक एरिया पर जाता है। हालांकि, यह ध्यान रखें कि अगर आप लार्ज साइज इयररिंग्स को पहनती हैं, तो जो आपके चश्मे के बराबर लेवल पर आते हैं, तो यह एक क्लस्टर क्रिएट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- करीना कपूर की तरह कैरी करें वन शोल्डर ड्रेस, मिलेगा स्टाइलिश लुक

चश्मे के फ्रेम का आकार और स्टाइल भी है महत्वपूर्ण

ways to style glasses with earrings

हमेशा अपने चश्मे के स्टाइल को ध्यान में रखते हुए ही इयररिंग्स चुनना आपके लिए अच्छा रहेगा। मसलन, अगर आपके चश्मे का डिजाइन अधिक ट्रेडिशनल है तो ऐसे में आप सिंपल व ट्रेडिशनल इयररिंग्स जैसे पर्ल, डायमंड या अन्य जेमस्टोन में स्टड पहन सकती हैं। वहीं, कंटेपरेरी स्टाइल के चश्मे के साथ बोल्ड इयररिंग्स जैसे ड्रॉप इयररिंग्स या लॉन्ग इयररिंग्स को स्टाइल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- सिल्क या कॉटन जानें किस स्कार्फ से गर्मियों में रहेगी त्वचा एकदम SAFE

कलर पर करें फोकस

जब आप ग्लासेस के साथ इयररिंग्स को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में आप आईवियर फ्रेम के कलर के साथ ज्वैलरी के मेटल को को-ऑर्डिनेट अवश्य करें। अगर आप एक वर्सेटाइल लुक चाहती हैं, तो ग्लासेस में ब्लैक फ्रेम को चुनें। वहीं अगर आप एक कलरफुल सिल्वर या क्रिस्टल शेड आईवियर पहन रही हैं तो ऐसे में आप सिल्वर ज्वैलरी का ऑप्शन चुनें। इसी तरह, गोल्ड ज्वैलरी गोल्डन, ब्राउन व कॉपर शेड आईवियर के साथ कैरी कर सकती हैं। वहीं, अगर आप चाहें तो अपने ग्लासेस के कलर से मैच करते हुए ब्लू, रेड, ग्रीन या अन्य कलर के जेमस्टोन के इयररिंग्स को भी पहनकर अपने लुक को खास बना सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।