• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

साड़ी के साथ फ्रिल वाला पेटीकोट पहनना क्‍यों होता है अच्छा? जानें

अगर अपनी साड़ी के लिए परफेक्‍ट पेटीकोट की तलाश में हैं, तो आपको एक बार यह आर्टिकल जरूर पढ़ लेना चाहिए । 
author-profile
Published -31 Aug 2022, 19:21 ISTUpdated -31 Aug 2022, 19:25 IST
Next
Article
frill petticoat designs tips

साड़ी की अच्‍छी फिटिंग और लुक पूरी तरह से पेटीकोट पर निर्भर करता है। अगर आप सही फिटिंग का पेटीकोट पहन रही हैं तो आपकी साड़ी का लुक बहुत अच्‍छा आएगा। मगर बाजार में बहुत तरह के पेटीकोट आते हैं, जिन्‍हें आप साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। मगर अलग-अलग तरह के पेटीकोट पहनने पर साड़ी का लुक भी अलग आता है। जैसे अगर आपको साड़ी में अच्‍छा घेर चाहिए तो आपको फ्रिल वाला पेटीकोट पहनना चाहिए। 

इसके अलावा भी फ्रिल वाला पेटीकोट पहनने के कई फायदे होते हैं। आपको बता दें कि बाजार में फ्रिल वाला पेटीकोट भी कई तरह का आता है। अलग-अलग तरह की साड़ी के साथ अलग-अलग तरह के पेटीकोट पहन कर आप अच्‍छा सा साड़ी लुक पा सकती हैं। चलिए हम आपको बताते हैं, फ्रिल वाला पेटीकोट पहनने के फायदे- 

saree draping on frill petticoat

साड़ी में आता है घेर 

यदि आप आप बहुत अधिक पतली हैं और शिफॉन या जॉर्जेट फैब्रिक की साड़ी पहन रही हैं, तो आप और भी अधिक पतली नजर आएंगी, ऐसे में साड़ी में अधिक वॉल्‍युम नजर आए इसके लिए आप फ्रिल वाला पेटीकोट पहन सकती हैं। इससे आपकी साड़ी में अच्‍छा घेर भी नजर आएगा। 

साड़ी में मेहसूस होता है आराम 

फ्रिल वाला पेटीकोट डी-कोट की तरह चिपका-चिपका नहीं होता है। ऐसे में फ्रिल वाले पेटीकोट पर साड़ी पहनने पर आपको सहज मेहसूस होगा और आपको चलने में भी आसानी होगी। 

petticoat collection

फ्रिल वाला पेटीकोट दिखने में लगता है अच्‍छा 

फ्रिल वाला पेटीकोट साधारण पेटीकोट से ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। खासतौर पर कभी-कभी पेटीकोट साड़ी के नीचे झलकने लगता है। ऐसे में यदि फ्रिल वाला पेटीकोट होगा, तो वह साड़ी के नीचे से नजर भी आएगा तो भी ज्‍यादा खराब नहीं लगेगा। 

किस तरह की साड़ी के लिए बेस्‍ट होता है फ्रिल वाला पेटीकोट 

फ्रिल वाला पेटीकोट रफल साड़ी या फिर फ्रिल बॉर्डर वाली साड़ी के साथ ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। फ्रिल वाले पेटीकोट में कुछ डिजाइनर एवं प्रिंटेड पेटीकोट भी आते हैं, जो ऑर्गेंजा साड़ी के साथ भी पहने जा सकते हैं। इस तरह के पेटीकोट सिंपल साड़ी को डिजाइनर लुक देते हैं। 

फ्रिल पेटीकोट में वैरायटी 

फ्रिल पेटीकोट में एम्‍ब्रॉयडरी वाले, प्रिंटेड और कलरफुल पेटीकोट भी आते हैं। इस तरह के पेटीकोट साधारण दिखने वाली साड़ी के नीचे पहने जाएं, तो उनकी झलक ऊपर उभर कर आती है और साड़ी का पूरा लुक ही बदल जाता है।

Recommended Video

अगली बार आप भी यदि अपनी साड़ी के लिए पेटीकोट खरीदने बाजार जाएं, तो फ्रिल वाला पेटीकोट खरीदने से पहले ऊपर बताई गईं बातों को जरूर ध्‍यान में रखें। 

यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।