फेमस टीवी सीरियल ‘राधाकृष्ण’ को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। वैसे तो राधाकृष्ण पर काफी सीरियल बनाए गए हैं मगर, इस सीरियल में राधा और कृष्ण के बीच की मीठी नाक झोक और प्रेम लीला को देख कर अपका मन खुशी से खिल जाएगा। इस सीरियल में राधा और कृष्ण की ऐसी प्रेमकथा का वर्णर किया जा रहा है, जो शायद ही पहले कभी किया गया हो। कथा के साथ-साथ इस टीवी सीरियल के सेट्स और किरदारों की पोशाकें भी बेहद खूबसूरत तरीके से डिजाइन की गई हैं। खासतौर पर सीरियल में राधा के किरदार को बेहद मनमोहक बनाया गया है। राधा का किरदार इस सीरियल में मल्लिका सिंह निभा रही हैं। राधा को इस सीरियल में बेहद खूबसूरत फ्लोरल लहंगों में देखा जा रहा है। राधा रानी के लहंगे महिलाओं के बीच काफी फेमस हो गए हैं। इन लहंगों को समर वेडिंग में भी पहना जा सकता है। 

summer wedding fashion tips latest lehenga design

राधाकृष्ण लहंगा लुक 

अमूमन धार्मिक सीरियल्स में देखा जाता है कि देवी देवताओं के किरदार निभाने वाले कलाकारों को बेहद रंगीन और चमकीले वस्त्र पहनाए जाते हैं। खासतौर पर देवियों का किरदार निभाने वाली अभिने्त्रियों को आपने चमकीले गोटे और ब्रोकेड वाले लहंगे ही पहने देखा होगा। मगर, टीवी सीरियल ‘राधाकृष्ण’ की राधा रानी को बहुत ही ज्यादा डिफ्रेंट लुक दिया गया है। इस टीवी सीरियल में राधा को फ्लोरल प्रिंट वाले लहंगे पहनाए गए हैं।

इन लहंगों की खासियत है कि इनमें भारीभरकम फैब्रिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है। साथ ही यह बेहद कलरफुल फूलों वाले प्रिंट से सराबोर हैं। राधारानी का लहंगा बहुत चटकमटक वाला नहीं है।न ही उसमें ज्यादा कारीगरी की गई है। राधा रानी के लहंगे में फ्लोरल प्रिंट है। इसकी चोली को सॉलिड कलर का रखा गया है। हां, इस लहंगे के साथ दो दुपट्टों को मिक्स मैच करके पहना जा सकता है। लहंगे के इस डिजाइन को आप अपनी किसी भी दोस्त या रिश्तेदार की शादी में पहन सकती हैं। गर्मियों के मौसम के हिसाब से यह लहंगे बेहद लाइटवेट हैं और लुकवाइस भी बेहद एलिगेंट हैं। 

Radha Rani Floral Lehenge

ज्वेलरी भी है खास 

‘राधाकृष्ण’ की राधा रानी का श्रृंगार खास फूलों की ज्वैलरी से किया गया है। उनकी ज्वैलरी की सबसे बड़ी खासियत है कि उन्होंने मांग टीके से लेकर पैरों की पायल तक सभी कुछ फूलों का बना पहना है। यह ज्वेलरी बेहद लाइट वेट की हैं। साथ ही साथ यह कलरफुल भी हैं। इनमें सारे रंग मौजूद हैं। राधा रानी की ज्वैलरी में तरह-तरह के पैटर्न देखने को मिल रहे हैं। कही पर उन्होंने चोकर पहना हुआ है तो कहीं पर उन्होंने मल्टी लेयर्ड माला पहनी हुई है। गले के नेकलेस के साथ-साथ राधा रानी ने मांग टीका, अंगूठी, पायल, कंगन, बाजूबंद और हथफूल तक सभी कुछ फूलों से बना हुआ पहना है। आपको बता दें कि यह सारे नकली फूल हैं।

इन्हें कपड़ों और अन्य मटीरियल से तैयार किया गया है। बाजार में भी आपको इस तरह की ज्वैलरी आराम से मिल जाएगी। अगर आपकी शादी होने वाली है या फिर आपकी किसी सहेली की शादी होने वाली है तो आप उसके मेहंदी, हल्दी या फिर संगीत के फंक्शन में फूलों की ज्वैलरी पहन सकती हैं। यह ज्वैलरी बहुत ही कम वेट की होती है इसलिए आपको इन्हें पहनने का बाद भारीपन भी नहीं लगेगा। आपको बता दें कि फ्लावर ज्वेलरी आपको बेहद रीजनेबल रेट पर बाजार से मिल जाएगी।