प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपना 37वां जन्म दिन मनाया है। 18 जुलाई को उनका जन्मदिन था और उस दिन सभी अपनी फेवरेट देसी गर्ल को बधाई दे रहे थे। प्रियंका को हमेशा ट्रेंड सेटर के रूप में माना जाता है। वो कई लोगों की स्टाइल आइकन हैं। चाहें वो मेट गाला में जाएं, या फिर कान्स की शान बढ़ाएं, या फिर किसी पार्टी का हिस्सा बनें, लेकिन ग्लोबल स्टाइल आइकन होने के कारण कई लोगों की नजर उनकी हर हरकत पर होती है। प्रियंका चाहें कुछ भी पहने चर्चा तो होगी ही और अगर बात उनकी जन्मदिन पार्टी की हो तब तो कुछ अलग ही है। 

प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपनी बर्थडे पार्टी में बहुत ग्लैमरस शॉर्ट ड्रेस पहनी थी। उनकी लाल सीक्वेंस शॉर्ट ड्रेस में ऊपर का हिस्से में Key hole Cut दिया गया था। ड्रेस फुल स्लीव्ज वाली थी। इतनी ग्लैमरस ड्रेस पहनने के बाद भी प्रियंका चोपड़ा ने अपने लुक में सिंदूर लगाया। एक राजकुमारी की तरह प्रियंका ने टियारा भी पहना हुआ था जिसमें 'Birthday Girl' लिखा था। प्रियंका के बाल खुले हुए थे। उनकी यही तस्वीरें अब वायरल हो रही हैं।  

Priyanka chopra birthday party

प्रियंका की पार्टी में निक जोनस, उनकी मां मधु चोपड़ा, परिणीति चोपड़ा और बहुत से लोग शामिल थे।  

ग्लोबल ट्रेंड सेटर प्रियंका का ये लुक विदेश में रह रही महिलाओं के लिए प्रेरणा है- 

प्रियंका एक ग्लोबल आइकन हैं और इस तरह उनका सिंदूर लगाना कई तरह से देखा जा सकता है। ये बहुत खास है। ऐसा हमने कई बार सुना है कि विदेश में रह रहे भारतीयों की पत्नियों को सिंदूर लगाने पर टोका गया हो। एक गूगल सर्च आपको बता देगी कि कितनी ही ऐसी कहानियां इंटरनेट पर मौजूद हैं। कई महिलाओं से तो ये भी पूछा गया कि क्या उनके सिर से खून आ रहा है जो ऐसा लाल रंग उनके बालों में है। क्योंकि प्रियंका एक ग्लोबल आइकन हैं इसलिए ये जरूर है कि उनका सिंदूर लगाना कई लोगों को सिंदूर का महत्व समझा सकता है। 

Priyanka chopra sindoor and short dress

इसे जरूर पढ़ें- Happy Birthday: प्रियंका चोपड़ा ने नए अंदाज में लिखी सफलता की कहानी 

विदेशी मीडिया भी जहां प्रियंका पर इतना ध्यान देता है वहां लोग उनके सिंदूर वाले लुक की चर्चा कर सकते हैं। ये वहां रह रहे भारतीयों के लिए भी अच्छी बात है कि प्रियंका इस तरह सिंदूर लगा रही हैं। लिबरल होने के साथ साथ प्रियंका अपनी भारतीय संस्कृति का भी ध्यान रख रही हैं। आज के जमाने में जहां कई महिलाओं को सिंदूर लगाने या मंगलसूत्र पहनने के लिए ओल्ड फैशन कहा जाता है वहां प्रियंका का ऐसा करना काफी किसी नए ट्रेंड को स्थापित करने जैसा है। सिंदूर को लेकर पहले प्रियंका ट्रोल भी हो चुकी हैं, उन्हें कई लोगों ने ताना मारा था कि वो खुद को लिबरल कहती हैं फिर सिंदूर और मंगलसूत्र क्यों पहनती हैं या फिर उन्होंने अपना नाम क्यों बदला। लेकिन प्रियंका को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। इस तरह की बातें कई महिलाओं को सुननी पड़ती हैं। उन्हें ये सहना पड़ता है। विदेश में तो ये अक्सर होता है ऐसे में एक ग्लोबल आइकन का इस तरह की ड्रेस के साथ सिंदूर लगाना वाकई तारीफ के काबिल है। 

कहां हुई थी ये पार्टी- 

प्रियंका की ये पार्टी Miami में हुई थी। प्रियंका ने कई बार कहा है कि उन्हें ये जगह बहुत पसंद है और प्रियंका कई बार इस जगह में छुट्टियां मनाने पहुंची हैं ये प्रियंका की शादी के बाद उनका पहला जन्मदिन है।  प्रियंका की पार्टी में 5 लेयर वाला केक था और तस्वीरों में प्रियंका बहुत मस्ती करती दिख रही हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by WHAT'S UP BOLLYWOOD (@whatsupbollywood) onJul 19, 2019 at 5:47pm PDT

प्रियंका का सिंदूर और ड्रेस वाला लुक कई बार अपना चुकी हैं- 

प्रियंका का ये लुक नया नहीं है। हर बार अपने ड्रेस के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट करने वाली प्रियंका कई बार सिंदूर लगाती हैं। शादी के तुरंत बाद पार्टी की तस्वीरों में प्रियंका लाल रंग के गाउन पर सिंदूर लगाए हुए दिखीं थीं। इतना ही नहीं प्रियंका को कई बार सिंदूर और मंगलसूत्र के साथ देखा गया है। अब इसी तस्वीर में देख लीजिए। 

Priyanka chopra sindoor and mangalsutra

भले ही प्रियंका का गाउन काफी मॉर्डन हो, लेकिन वो सिंदूर और मंगलसूत्र पहने बहुत सहजता से घूम रही हैं। इसमें उन्हें कोई भी आपत्ती नहीं है। ऐसे में प्रियंका का ये लुक कई महिलाओं के लिए इन्सपिरेशन बन सकता है।

इसे जरूर पढ़ें- विदेश में है प्रियंका चोपड़ा का ससुराल, देखिये निक जोनस के घर के अंदर की तस्वीरें 

ये उन महिलाओं के लिए है जो सिर्फ ओल्ड फैशन कहलाने के डर से सिंदूर नहीं लगातीं और उन्हें सिंदूर लगाने या मंगलसूत्र पहनने का मन करता है। प्रियंका चोपड़ा का सिंदूर लगाना कई मामले में अच्छा है और इसे कम नहीं समझना चाहिए। प्रियंका ये बताती हैं कि वो कहीं भी रहें लेकिन वो भारतीय संस्कृति को भूली नहीं हैं। अगर महिलाएं चाहें तो वो ट्रेंडी वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी सिंदूर और मंगलसूत्र पहन सकती हैं।