• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

साड़ी में दुबली-पतली नजर आने के लिए ट्राई करें यह ड्रेपिंग स्टाइल

अगर आप भी साड़ी में ग्‍लैमरस नजर आना चाहती हैं, तो आपको भी मौनी रॉय के इस लुक को एक बार जरूर रीक्रिएट करना चाहिए। 
author-profile
Published -04 Jul 2022, 19:44 ISTUpdated -04 Jul 2022, 19:48 IST
Next
Article
low waist saree draping tips

साड़ी पहनने की शौकीन महिलाएं हमेशा ही साड़ी पहनने के नए तरीके तलाशती रहती हैं। खासतौर पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस की तरह साड़ी में ग्‍लैमरस नजर आना हर महिला की ख्‍वाहिश होती है। बॉलीवुड में बहुत सारी एक्‍ट्रेसेस हैं, जो साड़ी में बहुत ज्‍यादा खूबसूरत नजर आती हैं। इनमें से एक हैं मौनी रॉय, जिनका साड़ी लुक हर महिला रीक्रिएट करना चाहती है।  

कुछ समय पहले भी मौनी रॉय का एक साड़ी लुक आया है, जिसमें उन्‍होंने लो वेस्‍ट और थिन प्‍लेट्स बनाई हुई हैं। अगर आप भी मौनी रॉय की तरह साड़ी में दुबली-पतली नजर आना चाहती हैं, तो आप भी मौनी रॉय की तरह साड़ी को नाभि के नीचे से ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए आपको इन स्‍टेप्‍स को फॉलो करना चाहिए- 

saree draping idea for ladies

स्‍टेप-1 

सबसे पहले आपको मौनी की तरह शिफॉन या जॉर्जेट फैब्रिक की साड़ी  का चुनाव करना चाहिए। बेस्‍ट होगा कि आप महीन प्रिंट वाली साड़ी का चुनावक करें। ऐसा इसलिए क्‍योंकि महीन प्रिंट आपके बॉडी फैट को कम दिखाएगा। इतना ही नहीं, अगर आप सॉलिड कलर की साड़ी पहनती हैं, तो और भी ज्‍यादा पतली नजर आएंगी।  

स्‍टेप -2 

इस तरह की साड़ी के साथ आपको फिटिंग का पेटीकोट पहनना चाहिए। अगर आप घेरदार पेटीकोट पहनेंगी, तो आपका वजन अधिक नजर आएगा। पेटीकोट की जगह आप डी-कोट भी पहन सकती हैं,स्‍टेचेबल पेटीकोट भी इस तरह की साड़ी ड्रेपिंग के लिए अच्‍छे रहते हैं। पेटीकोट को नाभि के नीचे से बांधें। 

mouni roy low waist saree draping style

स्‍टेप-3 

इसके बाद आपको साड़ी को बेसिक टकइन करना है। इस दौरान साड़ी की हाइट का विशेष ध्‍यान दें और एक बार से ज्‍यादा बेसिक टकइन न करें। 

स्‍टेप-4 

इसके बाद आपको साड़ी की प्‍लेट्स बनानी हैं। प्‍लेट्स जितनी पतली रखेंगी साड़ी उतनी अधिक घेरदार नजर आएगी और आप पतली भी नजर आएंगी। अगर आपका टमी निकला हुआ है, तो पल्‍लू सेट करते वक्‍त साड़ी से थोड़ा पेट को ढक लें। 

स्‍टेप- 5 

अब आपको यह तय करना है कि पल्‍लू को ओपन फॉल स्‍टाइल में रखना है या फिर प्‍लेट्स बनानी हैं। अगर आप शोल्‍डर प्‍लेट्स बना रही हैं तो उन्‍हें कम चौड़ा ड्रेप करें। 


उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।