• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

गर्मियों में परफेक्‍ट एथनिक लुक के लिए महिलाएं अपनी वॉर्डरोब में शामिल करें ये 5 चीजें

समर सीजन में अगर आप सलवार सूट, साड़ी या कुर्तियों में परफेक्‍ट लुक चाहती हैं, तो इन टिप्‍स को ध्‍यान में रखें।  
author-profile
Published -01 Jun 2022, 14:43 ISTUpdated -01 Jun 2022, 14:56 IST
Next
Article
how to look stylish in kurti

गर्मियों के मौसम में परफेक्‍ट एथनिक लुक चाहती हैं तो आपको पहले अपनी वॉर्डरोब में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए, जिसके बिना समर फैशन अधूरा है। खासतौर पर अगर आपको एथनिक लुक ही पसंद है तो आपको कुछ चीजों को बेहद ध्‍यान में रखना चाहिए। 

आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप समर सीजन में एथनिक आउटफिट्स को और भी कैसे स्‍टाइलिश टच देकर परफेक्‍ट नजर आ सकती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- अगर आप भी हैं लंबी तो साड़ी पहनने के लिए तब्बू के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

 Summer Essentials For Ladiesचिकनकारी कुर्ती विद प्‍लाजो 

चिकनकारी वर्क की कुर्तियां गर्मियों के मौसम काफी आरामदायक होती हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह होती है कि इस एम्‍ब्रॉयडरी को कॉटन और जॉर्जेट फैब्रिक पर किया जाता है। बाजार में आपको चिकनकारी कुर्ती में ढेरों वैरायटी मिल जाएंगी। इसे आप कई तरह से स्‍टाइल कर सकती हैं। चलिए कुछ टिप्‍स हम आपको बताते हैं- 

  1. चिकनकारी कुर्तियों को आप डेनिम के साथ कैरी कर सकती हैं। 
  2. चिकनकारी कुर्तियों को स्‍टाइलिश प्‍लाजो के साथ भी पहना जा सकता है। 
  3. अगर आपको किसी फंक्‍शन में जाना है तो आप डिजाइनर और हैवी चिकनकारी कुर्ती को लहंगे के साथ भी पहन सकती हैं। 
  4. चिकनकारी कुर्ती को लेगिंग या फिर सलवार के साथ भी आप पहन सकती हैं। 

साड़ी विद ब्रालेट ब्‍लाउज 

अगर आप साड़ी लवर हैं तो आपको गर्मियों के मौसम में अपनी वॉर्डरोब में कॉटन, शिफॉन और ऑर्गेंजा फैब्रिक की सिंपल साड़ी अपनी वॉर्डरोब में जरूर रखनी चाहिए। आप इन सभी साड़ियों को ब्रालेट ब्‍लाउज के साथ कैरी कर सकती हैं। ब्रालेट ब्‍लाउज इस वक्‍त फैशन में है और कई वैरायटी में आपको मार्केट मिल जाएगा। आप चाहें तो इसे किसी अच्‍छे टेलर से स्टिच भी करा सकती हैं। साड़ी को ब्रालेट ब्‍लाउज के साथ कैरी करने के टिप्‍स जान लें- 

आप स्‍ट्रैप ब्रालेट ब्‍लाउज के अलावा, बिकिनी स्‍टाइल ब्‍लाउज, ट्यूब ब्रालेट ब्‍लाउज को भी कैरी कर सकती हैं। 
ब्रालेट ब्‍लउज के साथ ओपन फॉल स्‍टाइल पल्‍लू को कैरी करें। 
आपके पास ब्‍लैक और व्‍हाइट 2 रंग के सिंपल ब्रालेट ब्‍लाउज हैं, तो आप कई तरह की साड़ियों को इनके साथ कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- दुबली-पतली लड़कियां अपने ऑफिस वियर में शामिल करें ये आउटफिट्स, दिखेंगी स्टाइलिश

ladies clothes for summer

चांद बालियां 

समर सीजन में खुद को परफेक्‍ट लुक (एथनिक लुक को परफेक्ट बनाने वाली एक्‍सेसरीज) देना चाहती हैं, तो आपको किसी भी एथनिक आउटफिट के साथ मैच करती हुई चांद बालियां पहननी हैं। चांद बालियां आजकल ट्रेंड में है और बाजार में आपको यह कई वैरायटी में मिल जाएंगी। 

  • साड़ी के साथ आप लेयर्ड चांद बालियां पहन सकती हैं। 
  • सलवार सूट के साथ आप झूमर वाली चांद बालियां पहन सकती हैं। 
  • अगर आप शरारा कुर्ता पहन रही हैं तो हैवी पर्ल वाली चांद बालियां पहन सकती हैं। 

कोल्‍हापुरी चप्‍पल 

गर्मियों के मौसम में स्‍पोर्ट्स शू या फिर आगे से बंद मुंह वाली बैली पहनने का मन किसी का नहीं होता है, ऐसे में खुद को परफेक्‍ट समर एथनिक लुक देने के लिए आप कोल्‍हापुरी चप्‍पल ट्राई करके देखें। आपको बता दें कि अब बाजार में कोल्‍हापुरी चप्‍पलों में आपको बहुत सारी वैरायटी मिल जाएंगी। और भी अच्‍छी बात यह है कि कोल्‍हापुरी चप्‍पलें आपकेा बाजार में 200 से 500 रुपए तक में बहुत अच्‍छी वैरायटी और डिजाइन में मिल जाएंगी। 

summer fashion essentials

फैंसी स्‍टोल्‍स 

गर्मियों में तेज धूप से बचने के लिए और स्‍टाइलिश नजर आने के लिए आप फैंसी नजर आने वाले स्‍टोल को कैरी भी कर कसती हैं। आप स्‍टोल को शॉर्ट कुर्ती के साथ कई तरह से क्‍लब कर सकती हैं। आपको बता दें कि आजकल नियोन करल के स्‍टोल्‍स बाजार में खूब आ रहे हैं और यह आपके समर एथनिक लुक को वेस्‍टर्न टच देने के लिए काफी हैं। 

 

उम्‍मीद है कि आपको यह स्‍टाइल टिप्‍स पसंद आई होंगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।