• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial

हरियाली तीज पर सिर्फ कांच की हरी चूड़ियां ही नहीं बल्कि आप ये भी पहन सकती हैं

गोरी है कलाईयां पहना दे मुझे हरी-हरी चूड़ियां... ये गाना तो सबको याद होगा और इसी गाने के साथ आप हरियाली तीज के दिन अगर मार्केट में कुछ खरीदने जा रही ह...
Published -10 Aug 2018, 15:29 ISTUpdated -10 Aug 2018, 16:36 IST
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
  • Published -10 Aug 2018, 15:29 ISTUpdated -10 Aug 2018, 16:36 IST
Next
Article
latest design fancy bangles hariyali teej main

हरियाली तीज के दिन हर लड़की के हाथ में आपको हरी चूड़ियां नज़र आती हैं। अगर लड़की सुहागन हैं तो उसके हाथ में आपको कांच की हरी चूड़ियां तो जरुर नज़र आएंगी। बदलते फैशन के साथ वैसे कांच की चूड़ियों को पहनने का फैशन भी बदल गया है। अगर आप इस साल तीज से पर हरी कांच की चूड़ियां खरीदने जा रही हैं तो आप उससे पहले ये खास डिज़ाइन्स भी देख लें। 

रेशम के धागे वाली हरी चूड़ियां

green bangles resham thread

रेशम के धागे से बनी ये चूड़ियां और कड़े भी आप इस साल हरियाली तीज के खास मौके पर सूट, साड़ी या लहंगे के साथ पहन सकती हैं। हरियाली तीज को सेलिब्रेट करने से कहते हैं आपकी लाइफ में भी खुशियां आती हैं इसलिए आप भी इस साल इसे खास बना सकती हैं। 

मीनाकारी वाली हरी चूड़ियां

green bangles meena work

मीनाकारी की चूड़ियां राजस्थानी गहनों की पहचान हैं। आपको यहां पर सबसे खूबसूरत मीना कारीगरी वाली चूड़ियां और कड़े मिलेंगें। इस तरह की ट्रेडिशनल चूड़ियों में आपको वैसे कई तरह के डिज़ाइन मिलते हैं आप अपनी ड्रेस के हिसाब से इसे बाज़ार से खरीद सकती हैं। वैसे हर लड़की के पास मीनाकारी वाली चूड़ियां या बैंगल्स तो जरुर होने चाहिए। 

ग्रीन एम्ब्राल्ड के कड़े

green amrald bangles

एम्ब्राल्ड इसे आपने हर राजा महाराजा और उनकी रानियों को पहनें पुरानी तस्वीरों और फिल्मों में जरुर देखा होगा। रियल एम्ब्राल्ड तो काफी महंगा आता है लेकिन फैंसी एम्ब्राल्ड के कड़े या चूड़ियां आपको मार्केट में आसानी से मिल जाती हैं। वैसे आपको ये बात भी बता दें कि एम्ब्राल्ड जितना बड़ा होता है वो उतना ही खूबसूरत भी दिखता है। 

फैंसी हरी चूड़ियां और कड़े

green fancy bangles

मॉर्डन ज़माने में हर किसी फ्यूज़न फैशन का दीवाना बन चुका है। इंडियन ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ वेस्टर्न ज्वेलरी और वेस्टर्न आउटफिट के साथ इंडियन ज्वेलरी पहनने का फैशन भी काफी पॉपुलर है। ऐसे में आप अगर हरियाली तीज में एथनिक लुक चाह रही हैं तो आप इस तरह के डिज़ाइन वाले फैंसी कड़े और चूड़ियां भी पहन सकती हैं। 

हरियाली तीज पर पहनें हरी कांच की चूड़ियां

green kanch ki chudiyan 

कांच की हरी चूड़ियां गोरे हाथों में बेहद खूबसूरत लगती हैं। हरियाली तीज के मौके पर या शादी के समय लड़कियां हरी चूड़ियां जरुर पहनती हैं वैसे ये त्योहार नॉर्थ इंडिया में ज्यादा सेलिब्रेट किया जाता है। कांच की हरी चूड़ियों  में आप फैंसी कड़े मिलाकर भी सेट अपने हाथों में पहन सकती हैं।

तो इस साल हरियाली तीज को खास तरह से सेलिब्रेट करने का ये मौका आप मिस ना करें। वैसे हरियाली तीज पर खरीदी आपकी ये हरी चूड़ियां और कड़े भी साल भर अलग- अलग ड्रेसिस के साथ आपके काम आएंगी। 

Recommended Video

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।