• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 25 Jan 2022, 12:33 IST

व्हाइट ही नहीं जॉब इंटरव्यू के दौरान पहने जा सकते हैं यह कलर्स भी

अगर आप जॉब इंटरव्यू के लिए जा रही हैं तो व्हाइट के अलावा इन कलर्स को भी अपने लुक्स का हिस्सा बना सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 25 Jan 2022, 12:33 IST
Next
Article
know what color female can wear for an interview in hindi

कहते हैं कि फर्स्ट इंप्रेशन इज़ द लास्ट इंप्रेशन- मतलब किसी व्यक्ति के मन-मस्तिष्क में आपको लेकर पहला इंप्रेशन जैसा होता है, वह हमेशा ही आपके बारे में वैसा ही सोचता है। आपके कपड़े इस छवि को बनाने व बिगाड़ने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। खासतौर से, अगर आप जॉब इंटरव्यू के लिए जा रही हैं तो आपको हर छोटी से छोटी डिटेल पर ध्यान देना चाहिए। यहां तक कि जब आप इंटरव्यू देने के लिए रूम में एंटर होती हैं तो आपके कपड़ों का कलर भी सामने वाले व्यक्ति के मस्तिष्क पर काफी गहरा प्रभाव छोड़ते हैं।

आमतौर पर, महिलाएं जॉब इंटरव्यू के लिए व्हाइट कलर को चुनती हैं। यकीनन यह एक ऐसा कलर है, जो जॉब इंटरव्यू के लिए काफी अच्छा माना जाता है। आप व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक स्कर्ट पहनकर खुद को स्टाइल कर सकती हैं। लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप खुद को केवल एक ही कलर में बांधकर रखें। इसके अलावा भी ऐसे कई कलर्स हैं, जिन्हें जॉब इंटरव्यू में बेहद आसानी से पहना जा सकता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ कलर्स के बारे में-

ब्लैक

job cloth colour collection

यह एक ऐसा कलर है, जो अनजाने ही आपके कॉन्फिडेंस को बूस्ट अप करने में मदद करता है। खासतौर से, आपकी बॉडी शेप चाहे जैसी भी हो, लेकिन ब्लैक आप पर बेहद अच्छा लगता है। आप जॉब इंटरव्यू के लिए ब्लैक कलर पर आंख मूंदकर भरोसा कर सकती हैं। इसे कई तरीकों से स्टाइल किया जा सकता है। मसलन, आप व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक स्कर्ट पेयर करें। वहीं, आप चाहें तो व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक पैंट सूट को स्टाइल करने का भी ऑप्शन चुन सकती हैं। इसके अलावा, ब्लैक कलर के टॉप के साथ मैचिंग स्कर्ट या स्ट्राइप्ड पैंट को स्टाइल करें।

इसे ज़रूर पढ़ें- वर्क फ्रॉम होम करते हुए पहन सकती हैं यह रिलैक्सिंग और स्टाइलिश आउटफिट

ब्लू

ब्लैक के बाद ब्लू ही एक ऐसा कलर है, जिसे जॉब इंटरव्यू में पहनने की सिफारिश की जाती है। यह एक ऐसा कलर है, जो आपको एक कॉन्फिडेंट महिला के रूप में दर्शाता है और इंटरव्यूअर पर एक अच्छा इंप्रेशन छोड़ता है। आप भी ब्लू के डिफरेंट शेड्स को जॉब इंटरव्यू में बेहद आसानी से पहन सकती हैं। आप ब्लू पैंट सूट को पहन सकती हैं या फिर ब्लू जैकेट के साथ मैचिंग स्कर्ट को भी स्टाइल किया जा सकता है। (नी-लेंथ स्कर्ट को इन अलग-अलग तरीकों से करें स्टाइल और दिखें स्टनिंग) इस लुक में आप कई तरह से खुद को स्टाइल कर सकती हैं और बेहद स्टनिंग तरीके से प्रोफेशनल लुक कैरी कर सकती हैं।

Recommended Video

ग्रे 

Grey

ग्रे एक न्यूट्रल कलर है, जिसे जॉब इंटरव्यू के लिए एकदम परफेक्ट माना जाता है। अगर आप एक सटल तरीके से जॉब इंटरव्यू में जाना चाहती हैं तो ऐसे में ग्रे को अपने लुक का हिस्सा बनाएं। अगर आपको बहुत पसीना आता है, तो ऐसे में आपको इस कलर को अपरवियर के रूप में पहनने से बचना चाहिए। इससे इंटरव्यू के दौरान पसीने के स्पॉट्स आसानी से विजिबल हो सकते हैं। इसके बजाय, आप इसे पैंट या ब्लेज़र के रूप में पहन सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- ऑफिस में नहीं दिखना है बहनजी तो एथनिक लुक के लिए ये टिप्स अपनाएं और स्मार्ट कहलाएं

इनसे करें तौबा

bollywood celebs fashion tips

जहां जॉब इंटरव्यू के दौरान कुछ कलर्स आपकी एक पॉजिटिव और प्रोफेशनल इमेज बिल्डअप करने में मदद करते हैं। वहीं कुछ कलर्स ऐसे भी होते हैं, जो आपकी इमेज पर नेगेटिव असर डाल सकते हैं। इसलिए आपको ऐसे कलर्स को जॉब इंटरव्यू के दौरान पहनने से बचना चाहिए। इनमें से कुछ कलर्स हैं- ऑरेंज, ग्रीन, रेड, ब्राउन आदि। इसके अलावा, आपको जॉब इंटरव्यू के दौरान मल्टीकलर को भी स्टाइल नहीं करना चाहिए। इससे भी आपकी इमेज नेगेटिव तरीके से प्रभावित होती है।

तो अब आप किस कलर को अपने जॉब इंटरव्यू में पहनन पसंद करेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।