कुछ महिलाएं अक्सर यह शिकायत करती हैं कि वह चाहे कितनी भी बेहतरीन ड्रेस पहन लें लेकिन फिर भी उनका रूप निखरकर सामने नहीं आता। वास्तव में वह अपने लिए जैसा लुक्स चाहती हैं, वैसा उन्हें मिल ही नहीं पाता। इसके लिए सबसे पहले आपको यह समझने की जरूरत है कि आपका शरीर दूसरों से अलग है और इसलिए सबसे पहले आप अपनी बॉडी को समझें। जब आप अपनी बॉडी को समझना शुरू करेंगी तो खूबसूरत या स्टाइलिश दिखने के लिए आपको महंगे कपड़ों की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अक्सर देखने में आता है कि महिलाएं अपनी चहेती सेलिब्रिटीज का लुक पाना चाहती हैं और इसलिए उनके लुक को कॉपी करने की कोशिश करती हैं या फिर उन्हें अपने आसपास किसी महिला का स्टाइल प्रभावित करता है और इसलिए वह उनके जैसे कपड़े खरीदने निकल पड़ती है। इससे उनकी अपना व्यक्तित्व धूमिल हो जाता है और वैसे भी यह जरूरी नहीं है कि जो किसी दूसरे ने पहना हो, वह आप भी जंचे। इसलिए सबसे पहले आप पहले उन फैशन हैक्स के बारे में जानें, जो किसी भी महिला को खूबसूरत दिखाने में अहम रोल अदा करते हैं। इसे जानने के बाद आपको किसी का भी लुक कॉपी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हो सकता है कि इसके बाद लोग आपके स्टाइल को फॉलो करना शुरू कर दें-

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा ने कट गाउन्स में बिखेरा जलवा, देखिए ये दिलकश तस्वीरें

जानें अपना फिगर

inside  bollywood fashion hacks inspiration

स्टाइलिश दिखने और अपने फिगर को फ्लॉन्ट करने के लिए सबसे पहला कदम है अपनी बॉडी के बारे में पता लगाना। पहले आप यह जानें कि आपका बॉडी टाइप क्या है और इसके लिए ड्रेसिंग क्या है। जरूरी नहीं है कि जो कपड़े ऑवर ग्लास बॉडी पर सूट करते हों, वह पीयर शेप बॉडी पर भी अच्छे लगें। इसलिए सबसे पहले अपनी बॉडी को आब्जर्व करें और उसके बाद ही कपड़ों को सिलेक्ट करें।

रखें बैलेंस का ध्यान

inside  bollywood fashion hacks inspiration

कपड़े पहनते समय हमेशा एक बैलेंस लुक क्रिएट करने की कोशिश करें। मसलन, अगर आपकी थाई हैवी हैं तो आप एक चंकी नेकलेस पहनें या फिर आपका टॉप एक अलग लुक में हो। इससे लोगों का ध्यान आपकी जांघों पर नहीं जाएगा। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें कि आपके पूरे आउटफिट का लुक बैलेंस हो। 

जब खरीदें जींस

जींस यकीनन हर लड़की के वार्डरोब का हिस्सा होती है। यह आपके लुक में चार-चांद लगाती है, लेकिन इसके चयन में भी समझदारी दिखाना जरूरी है। जींस ऐसी होनी चाहिए, जो कंफर्टेबल होने के साथ-साथ आपकी बॉडी को कॉम्प्लीमेंट भी करें। मसलन, अगर आपकी बॉडी ऑवर ग्लास है या फिर आपकी टांगे बेहद पतली हैं तो आप स्किनी जींस का चयन कर सकती हैं। वहीं  अगर आप लम्बी हैं और पीयर शेप बॉडी है तो आपके लिए फ्लेयर्ड जींस पहनना अच्छा रहेगा। इसी तरह, जेगिंग्स स्टाइल जींस हर बॉडी टाइप पर सूट करती है।

इसे जरूर पढ़ें: साड़ी में चाहिए परफेक्ट लुक, ध्यान रखें यह छोटे-छोटे टिप्स

बेल्ट लुक

inside  bollywood fashion hacks inspiration

आजकल बेल्ट काफी ट्रेंड में है। ऐसे में अगर आप अपने स्टाइल में फैशन का तड़का लगाना चाहती हैं तो बेल्ट लुक को कैरी कर सकती हैं। आप इसे वनपीस से लेकर जींस यहां तक कि सूट व साड़ी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। यह स्टाइलिश दिखने का एक बेहद आसान लेकिन प्रभावी तरीका है।