भारतीय परिधान साड़ी का क्रेज भले ही सरहदें पार कर गया हो लेकिन भारत में ही कुछ महिलाएं इस इंडियन वियर साड़ी को पहनने से गुरेज करती हैं। दरअसल, कुछ महिलाओं को लगता है कि साड़ी पहनने से उनका लुक अच्छा नहीं आता और इसलिए वह मॉडर्न और वेस्टर्न वियर का रूख करती हैं। अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं तो हम आपको बता दें कि आपकी सोच गलत है। अगर सच में साड़ी बोरिंग होती तो विदेशी बालाएं इससे पहनना पसंद नहीं करती। दरअसल, साड़ी बोरिंग नहीं होती, उसे पहनने का तरीका उसे स्टाइलिश या उबाऊ बनाता है। आजकल साड़ी के ब्लाउज डिजाइन से लेकर ड्रेपिंग में कई एक्सपेरिमेंट किए जा सकते हैं। साड़ी में किया गया छोटा सा बदलाव आपका पूरा लुक बदल सकता है। अगर आप भी साड़ी की मदद से अपने स्टाइल को एनहान्स करना चाहती हैं तो जरूरत है कुछ फैशन ट्रिक्स आजमाने की। चलिए आज हम आपको साड़ी को भी स्टाइलिश और अट्रैक्टिव बनाने के तरीके के बारे में बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें: बनारसी या कांजीवरम साड़ी असली है या नहीं इसे कैसे परखें, आइए जानें

ब्लाउज डिजाइन

inside  saree styling easy hacks

साड़ी का सारा लुक उसके ब्लाउज पर निर्भर करता है, इसलिए अगर आप अपनी साड़ी को एक माडर्न तड़का देना चाहती हैं तो ब्लाउज के डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंट करने से गुरेज न करें। आप अपनी साड़ी का ब्लाउज ऑफ शॉल्डर से लेकर जैकेट स्टाइल, फुल स्लीव्स, पफ स्लीव्स, डीप नेक आदि कई डिजाइन बनवा सकती हैं। इस तरह के ब्लाउज डिजाइन आपकी साड़ी को एकदम स्टाइलिश बना देंगे।

ड्रेपिंग स्टाइल

inside  saree styling easy hacks

वो जमाने लद गए, जब साड़ी को एक या दो तरह से ही कैरी किया जाता था। आजकल साड़ी के ड्रेपिंग में काफी बदलाव आया है, जिसके कारण साड़ी भारतीय परिधान होने के बावजूद एक मॉडर्न लुक देती हैं। आप साड़ी को धोती स्टाइल, पैंट स्टाइल साड़ी ड्रेप, रेट्रो स्टाइल, स्काॅर्फ स्टाइल, गाउन स्टाइल व अन्य कई तरह से पहन सकती हैं। अक्सर बॉलीवुड दीवाज साड़ी को इसी तरह अलग अंदाज में ड्रेप किए हुए नजर आती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: लौट आया है पर्ल ज्वेलरी का फैशन, देखिये बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कैरी किए ये लेटेस्ट डिज़ाइन

डिफरेंट लुक साड़ी

inside  saree styling easy hacks

साड़ी का डिफरेंट लुक तो हर महिला चाहती है, लेकिन इसके लिए आपको इसमें स्टाइल को एड करना होगा। आजकल बेल्ट ट्रेंड में है। आप इसे सिर्फ वेस्टर्न वियर के साथ ही नहीं, बल्कि साड़ी के साथ कैरी कीजिए। यकीन मानिए इससे आपका पूरा लुक ही बदल जाएगा। इसी तरह साड़ी के साथ केप कैरी करना भी एक अच्छा विचार है। यह भी साड़ी को स्टाइलिश बनाता है।