घर में सुबह का समय यकीनन भागदौड़ का होता है। खासतौर से, एक महिला के लिए यह समय बेहद महत्वपूर्ण होता है क्योंकि एक ओर जहां उसे बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करना होता है, वहीं दूसरी ओर घर के सभी सदस्यों का नाश्ता तैयार करना होता है। इसके साथ-साथ ऑफिस या काम पर जाने वाले सभी व्यक्तियों के लिए लंच की तैयारी भी करनी होती है। इन सबके बीच उसे खुद को भी ऑफिस के लिए तैयार करना होता है। सुबह के समय एक स्त्री के पास सबसे ज्यादा समय की कमी होती है, लेकिन फिर भी ऑफिस में प्रेजेंटेबल दिखना होता है, क्योंकि ऑफिस में उसका लुक उसके काम और छवि को भी प्रभावित करता है। 

कुछ ऑफिस तो ऐसे होते हैं, जहां पर ड्रेसकोड लागू होता है। ऐसे में अगर आपकी ऑफिस ड्रेस सही तरह से प्रेस नहीं है या फिर शर्ट का बटन टूट जाए तो आपका काम और भी अधिक बढ़ जाता है। सुबह की जल्दी-जल्दी में महिला को समझ ही नहीं आता कि वह बेहद कम समय में सबकुछ मैनेज कैसे करें। अगर आप भी हर दिन इसी उलझन से गुजरती हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे फैशन हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद यकीनन आपकी परेशानी काफी हद तक कम हो पाएगी।

इसे जरूर पढ़ें: सीक्वेंस में दिखना है स्टाइलिश, अनन्या के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

रात की तैयारी

inside  office fashion easy hacks

अगर आप चाहती हैं कि सुबह के समय आपको परेशानी न हो तो बेहतर होगा कि रात में कुछ वक्त आप सुबह की तैयारी में बिताएं। इसमें आप नाश्ते से लेकर लंच के लिए तैयारी कर लें ताकि सुबह किचन में आपका काम झटपट हो जाए। साथ ही सुबह के लिए पहने जाने वाले कपड़ों को भी रात में ही तैयार कर लें। अगर आपके ऑफिस में ड्रेसकोड है तो उसके हिसाब से अपने कपड़ों को प्रेस आदि कर लें। इससे आपका सुबह का समय काफी हद तक बचेगा और आप खुद को ऑफिस के लिए बेहतर तरीके से तैयार कर पाएंगी।

बैग में रखें ब्लोटिंग पेपर

inside  office fashion easy hacks

समर्स में स्किन की खूबसूरती और मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखना यकीनन एक मुश्किल टास्क है। इस मौसम में गर्मी व पसीने के कारण स्किन काफी जल्दी चिपचिपी हो जाती है और फिर आपका मेकअप भी डल नजर आता है। लेकिन अगर आप ऑफिस में ग्लोइंग लुक चाहती हैं तो बैग में ब्लोटिंग पेपर कैरी करना न भूलें। जब भी आपको अपनी स्किन पर तेल या डस्ट महसूस हो तो बैग से ब्लोटिंग पेपर निकालें और उसे स्किन पर हल्का सा डैब करें। इससे आपका मेकअप भी खराब नहीं होगा और अतिरिक्त आयल पेपर पर आ जाएगा।

लिपस्टिक से निखरेगा लुक

inside  office fashion easy hacks

अगर आपके पास इतना समय नहीं है कि आप सुबह खुद को अच्छी तरह तैयार कर सकें तो बैग में लिपस्टिक और एक छोटा शीशा रखना न भूलें। आप रास्ते में या ऑफिस पहुंचने पर वाशरूम में लिपस्टिक को सही तरीके से अप्लाई करें। इससे आपका पूरा लुक एकदम फ्रेश व ग्लोइंग लगेगा। कम समय में भी ऑफिस में खुद को प्रेजेंटेबल दिखाने का यह नुस्खा बेजोड़ है।

इसे जरूर पढ़ें: मोटापा छुपाने के लिए पहने ऐसे कपड़े, दिखेंगी फिट और फैशनेबल

यूं बचाएं समय 

inside  office fashion easy hacks

अगर आपके ऑफिस में ड्रेसकोड नहीं है तो कपड़ों का स्मार्टली चयन करके भी आप अपना काफी समय बचा सकती हैं। मसलन, आप ऑफिस के लिए व्हाइट टीशर्ट विद ब्लैक ट्राउजर या स्कर्ट कैरी कर सकती हैं। इसे पहनने में आप चंद सेंकड लगेंगे। वहीं अगर आप साड़ी पहनती हैं तो यकीनन आपको तैयार होने में अधिक समय की आवश्यकता होगी। आप अपने समय के हिसाब से कपड़ों का चयन करें तो ज्यादा बेहतर होगा।