फ्रिल वाली फ्रॉक तो आपको पसंद ही होगी और आपने बचपन से लेकर अब तक कई बार पहनी भी होगी। फ्रिल वाली इसी फ्रॉक को अब एक नए लुक में पेश किया जा रहा है जिसका नाम है ‘रफल’, यानी लेयर्स वाली ड्रेस। बाजार में रफल ड्रेस के साथ साड़ी भी उपलब्‍ध है। लेकिन क्‍या आपने इन दिनों फैशन में चल रही रफल ड्रेस और साड़ी ट्राई की है। अगर नहीं तो इस सुंदर ड्रेस को आज की खरीदे या अपने भाई से गिफ्ट के तौर पर इस ड्रेस की डिमांड करें, और अगर आपको इस तरह की ड्रेस के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं है तो हम आपकी मुशकिल आसान किए देते है। हम आपको बता इस ड्रेस से जुड़ी कुछ बातें ताकि इसे खरीदते समय आप कंफ्यूज न हो।

how to carry ruffle dress and sarees inside

इसे जरूर पढ़ें: ब्लैक ड्रेस में बेहद खूबसूरत नज़र आ रही हैं यह बॉलीवुड दीवाज, देखें तस्वीरें

इस ड्रेस के बारे में आपको बता दें कि ये ड्रेस स्पेन से पूरी दुनिया में पहुंची है। इस तरह के ड्रेस पहनने की शुरुआत सबसे पहले 16वीं शताब्दी में स्पेन में हुई थी। क्‍या आपको पता है कि रफल्स एक यूनीसेक्स डिजाइन है। 16वीं शताब्दी में स्पेन में सैनिक कई लेयरों वाली ड्रेस पहना करते थे। दरअसल यह एक रेयर ट्रेंड माना जाता है। अगर हम आपको आम बोलचाल की भाषा में समझाएं तो ये चुन्नट डाली ड्रेस है और इस चुन्नट वाली ड्रेस को जब एक निश्चित चौड़ाई और लंबाई का बनाकर कुछ ज्यादा घना कर दिया जाता है तो यही रफल ड्रेस बन जाती है। बॉलीवुड Divas के इन 5 यूनीक स्टाइल लंहगों से लें इंस्पिरेशन

रफल ड्रेस में मैक्सी कम ट्यूनिक ड्रेस भी आती है, ये ड्रेस लाइट ऑफिस वियर होती है, इसलिए इसे आप ऑफिस में भी पहन सकते है। इस तरह की ड्रेस में आप प्योर ऑफ व्हाइट कलर पसंद कर सकती है इसमें रेड या येलो की मैचिंग प्रिंट नहीं हो, ऐसी ड्रेस ब्राइट लगती है। यह मैक्सी कम ट्यूनिक का कॉम्बीनेशन होता है, जिसमें फ्रंट पर हल्की एम्ब्रॉयडरी बनी रहती है। इसमें रफल स्लीव्स बनाई गई है, जो डबल लेयर में है।

ruffle dress and sarees in fashion inside

आप ब्लाउज पर हैंड एम्ब्रॉयडरी वर्क करवा सकती है। ऐसी ड्रेस में स्लीव्स सिंगल लेयर रखें। कई लेयर वाली ये साड़ी रेडी टू वियर होती है। ऐसी ड्रेस में स्कर्ट के साथ-साथ लेयर में बाकी के कपड़ों को प्लीट्स की जगह के लिए जोड़ा जाता है। ये 3 टिप्‍स अपनाएंगी तो हर आउटफिट में दिखेंगी स्लिम

how to buy ruffle dress and sarees inside

इसे जरूर पढ़ें: माधुरी दीक्षित के यह स्टाइल देखकर आपको भी साड़ी से हो जाएगा प्यार

अगर आप पार्टी के लिए ऐसी ड्रेस खरीदने वाली है तो डल पीच कलर चूज करें और साथ ही फुललेंथ पार्टी वियर ही चूज करें। ऐसी ड्रेस नीचे की तरफ स्ट्रेट न होते हूए तीन लेयर में होती है। इसकी स्लीव्स भी लेयर वाली होती है। खास बात यह है कि इसके साथ रफल दुपट्टे को मैच किया जा सकता है। आप पूरे ड्रेस में हैंड एम्ब्रॉयडरी भी करवा सकती है। दुपट्टे को थोड़ा और अधिक सुंदर बनाने के लिए इसमें फीदर्स की लेस भी लगवा सकती हैं। स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के अवसर पर HerZindagi महिलाओं के लिए एक exclusive वर्कशॉप प्रस्‍तुत कर रहा है। हमारे #BandhanNahiAzaadi अभियान का हिस्सा बनने के लिए आज ही फ्री रजिस्ट्रेशन करें। सभी प्रतिभागियों को मिलेगा आकर्षक इनाम।