• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

देश के इन डिज़ाइनर्स ने पेश किया साड़ी का नया लुक, कर सकते हैं इनमें से कोई एक स्टाइल ट्राय

अगर इस वेडिंग सीज़न पहनने वाली हैं साड़ियां तो इनमें से कोई एक स्टाइल ट्राय करें और दिखें स्टाइलिश। 
author-profile
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial
Published -14 Nov 2017, 11:38 ISTUpdated -14 Nov 2017, 12:27 IST
Next
Article
designrese saree style sabayasachi main

इन दिनों भारत में वेस्टर्न फैशन काफी popular है। आज वेस्टर्न फैशन जितना popular हुआ है उतना ही इसने भारत के फैशन को भी प्रभावित किया है। इंडियन ड्रेसेस साड़ी की एक अलग ही जगह है और इसे पहनने का तरीका भी भारत के हर हिस्से में अलग-अलग है। वहीं इसके ब्लाउज़ का डिज़ाइन भी हर हिस्से में अलग है। आज साड़ियाँ अपने एक अलग मॉडर्न लुक में नज़र आ रहीं हैं। आज की साड़ियां पहले से ही ड्रैप्ड और बेल्टेड हैं।

साड़ी ने आज बदलते फैशन में अपना एक अलग स्टेटस भी हसिल किया है। भारत में जिस तरह फैशन को लेकर महिलाओं का टेस्ट बदलता जा रहा ठीक उसी तरह से साड़ी भी अपने मॉडर्न रुप में सामने आ रही है। वेडिंग सीज़न से लेकर ऑफिस तक के सफर में साड़ी शामिल हो गई है। वहीं बॉलीवुड में भी साड़ियों का चलन काफी popular है। तो इस बार के फंक्शन्स में साड़ियों के ये 10 डिज़ाइन्स पहनना ना भूलें। 

अनामिका खन्ना की शानदार साड़ियां 

designrese saree style

साड़ियों की बारीक समझ शायद अनामिका से बेहतर किसी को ही हो। अनामिका को हर साड़ियों के डिज़ाइन्स और फैबरिक्स के साथ अच्छे से खेलना आता है। कई बार इनकी साड़ियों में जैकेट और लेज़र कट देखने को मिलते हैं। courtre week 2012 में जब सोनम कपूर ने अनामिका खन्ना की गोल्डन साड़ी पहनी तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया। उनका विक्टोरियन ब्लाउज़ अपने शाही और शानदार लुक में नज़र आ रहा था।

निदा महमूद की unconventional साड़ियां

designrese saree style nida mehmod

फैशन वर्ल्ड में निदा महमूद को फैशन Queen of Kitsch के नाम से जाना जाता है। उनकी साड़ियों की डिज़ाइन में अलग-अलग तरह के रंगों और अलग तरह की एंब्रॉइडरी नजर आती है। उनके इन रंगों की झलक उनके कथक कली लुक में अपने अलग ही अंदाज में दिखती है। साड़ियों के साथ experiment निदा महमूद ने 2013 के अपने विंटर शो में किया था। जब उन्होंने मॉडल को डेनिम जींस और साड़ी पहनाकर उतारा था। जिसमें मॉडल ने आधी साड़ी और जींस के ऊपर गुलाबी रंग की हॉट टॉप पहनी थी।  

अमित अग्रवाल की pre-draped साड़ियां

designrese saree style amit agarwal

अमित हमेशा से ही साड़ियों के साथ एक अलग तरह का एक्सपेरिमेंट करते हैं। उनकी सिल्क साड़ियों में पारंपरिक सिल्हॉट्स काफी बोल्ड अंदाज में नज़र आता है। 

मसाबा गुप्ता की printed साड़ियां

designrese saree style masaba gupta

मसाबा के वेस्टर्न डिज़ाइन जितने पॉप्यूलर होते हैं, उनके भारतीय एथनिक डिज़ाइन भी उतने ही आकर्षक होते हैं। वेस्टर्न टच वाली उनकी जींस और बेल्ट के साथ साड़ी को बॉलीवुड में खूब सराहा गया था। मसाबा की बेल्ट वाली साड़ी जींस से inspire थी। जो अपने अलग ही लुक में नजर आयी थी। उनका ये डिज़ाइन इंडो-वेस्टर्न लिब़ास की खूबसूरती को दिखाता है।

अनाविला मिश्रा की linen साड़ियां

designrese saree style anavila mishra

इनकी gorgeous draped वाली लिनेन साड़ियां बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा outfit बन चुकी है। अनाविला ने अपनी लिनेन draped वाली साड़ियों से साबित किया है कि साड़ियाँ कभी फैशन से बाहर नहीं जा सकतीं। किरन खेर से लेकर दिया मिर्जा ने इस बात को माना है। उनकी लिनेन draped वाली खाकी रंग और हल्के गोल्डन रंग की साड़ी अभी तक अपने elegant अंदाज में है।

Read More: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का latest obsession बना winged आईलाइनर

शांतनु और निखिल की adventurous साड़ियां

designrese saree style shantanu nikhil

आज की हर दुल्हन के लिए शांतनु और निखिल की डिज़ाइन की हुई साड़ियाँ पहनना एक सपना होता है। इंडिया ब्राईडल वीक 2013 में उनके द्वारा पेश की गई लाल सिल्क जो एक शॉल्डर से draped थी। ये साड़ी हमे ये बताती है कि आप साड़ियों को काफी आसानी से पहन सकते हैं।

सुनीत वर्मा की grecian साड़ियां

designrese saree style sunit verma

फैशन वर्ल्ड में सुनीत के ब्राईडल वीयर और उनके द्वारा डिज़ाइन किये गये ड्रेस किसी पहचान के मौहताज़ नहीं है। सुनीता भारतीय कला और क्राफ्ट के बारे में गहरी समझ के बारे में जाने जाते हैं। कपड़ों को डि़ज़ाइन करना ही सिर्फ उनका उद्देश्य नहीं रहता। उनका हरेक डि़ज़ाइन हमेशा एक नया डायलॉग शुरु करता है। जो दो संस्कृतियों के बारे में होता है। बिलकुल ऐसा ही कुछ इंडिया ब्राइडल वीक में हुआ। जहाँ उन्होंने अपने लिब़ास में भारतीय पौराणिक परिधानों को बड़ी ही खूबसूरती से पेश किया है। उनकी ये साड़ी गहरे पर्पल रंग की थी जिसका ब्लाउज हूबहू पौराणिक युग में पॉप्यूलर कट स्लीव कवच जैसा था।  

Read More: इस वेडिंग सीज़न रेड कलर की लिपस्टिक से हो गये है bore तो try ये नए लिप कलर्स

गौरव गुप्ता की saree-gown inspired साड़ियां

designrese saree style gaurabh gupta

गौरव वैसे तो अपनी गाउन साड़ियों और सूट को लेकर जाने जाते हैं लेकिन उन्होने साड़ियों को एक अलग लुक दिया है। उनकी कट स्लीव साड़ियों को बॉलीवुड में सभी ने पसंद किया है। उनकी साड़ियों में कट्स और स्लिट बेहद ही सेक्सी लुक देता है। पल्लू पर हलका पतला गोटा और ब्लाउज और साड़ी के एक तरफ हल्का डिज़ाइन बॉलीवुड की Divas को शानदार और सेक्सी लुक देता है।

निखिल थंपी की half-draped साड़ियां

designrese saree style nikhil thumpi

बॉलीवुड में निखिल थंपी ने ये साबित करके दिखाया है कि ग्लैमर को कभी नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है। उनकी आधी गोल्ड और आधी काली साड़ी को जब कल्की कोएचल्नि रेड कार्पेट पर पहनकर उतरीं, तो लोगों ने उसे खूब पसंद किया। उनकी इस साड़ी पर काले और गोल्डन रंग की बेल्ट काफी eligant लग रही थी। 

Image Courtesy: Pinterest

Read More: शादी के दौरान हर bride को इन गलतियों से बचना चाहिए

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।