सोशल मीडिया के जमाने में फैशन से अपडेट रहना मुश्किल नहीं है। हालांकि समय के साथ फैशन की दुनिया बदलती रहती है। अगर आप मॉर्डन जमाने में खुद को फैशनेबल बनाना चाहती हैं तो ट्रेंडी चीजों से अपडेट रहना बहुत जरूरी हैं। हालांकि ट्रेंड के हिसाब से चलने का मतलब मार्केट में मिल रहे मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट, एक्सेसरीज, और अन्य चीजों पर पैसे खर्च करना नहीं है, बल्कि लिमिटेड चीजों के जरिए ही खुद को फैशनेबल बनाना हैं।

वहीं कई ऐसे भी लोग हैं जिनके पास सब कुछ होने के बावजूद भी वह फैशन सेंस को समझ नहीं पातीं। इसलिए अगर फैशन की रेस में आगे रहना चाहती हैं तो आज हम बात करेंगे उन चीजों के बारे में जिसकी जानकारी आपको जरूर होनी चाहिए।

ड्रेस का चुनाव

dress

कपड़ों के मामले में ट्रेंड अक्सर बदलते रहते हैं। इन दिनों मैचिंग के अलावा न्यूड कलर और कलर फुल कपड़ों को खूब पसंद किया जा रहा है। हालांकि ड्रेस का चुनाव आपके स्किन टोन के मुताबिक होना चाहिए। अगर आप स्किन टोन के हिसाब से कपड़ों को सेलेक्ट करती हैं तो यह आपके लुक को इनहैंस करेगा। वहीं कुछ ऐसे कलर होते हैं जो हर किसी पर जंचते हैं जैसे ब्लैक और व्हाइट कलर। खास बात है कि इस कलर के कपड़ों को आप कहीं भी कैरी कर सकती हैं।

कैसा हो लिपस्किट का कलर

lipstick choose

जिस तरह के कुछ कपड़ों का फैशन कभी नहीं बदलता है ठीक उसी तरह न्यूड लिपस्टिक का ट्रेंड भी कभी खत्म नहीं होता है। खास बात है कि अगर आप सिंपल लुक कैरी करना चाहती हैं और खुद को स्टाइलिश दिखाना चाहती हैं न्यूड लिपस्टिक से बेहतर कुछ नहीं। न्यूड लिपस्टिक अब हर रंग में मौजूद है, ऐसे में आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से उसका चुनाव कर सकती हैं। खास बात है कि यह फेयर और डस्की स्किन दोनों पर अच्छा लगता हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो इसे ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:निया शर्मा के इन 5 एथनिक लुक्स को करें फॉलो और मेहंदी की रस्म में दिखें सबसे ज्यादा खूबसूरत

फुटवियर सेलेक्शन 

footwear  

वैसे मार्केट में इन दिनों कई तरह के फुटवियर उपलब्ध है। कुछ वक्त तक लोग मैचिंग ड्रेस के साथ मैचिंग फुटवियर पहनना पसंद करते थे। लेकिन इन दिनों न्यूड शेड्स के फुटवियर खूब पसंद किए जा रहे हैं। लेकिन अगर आपको यह पसंद नहीं आ रहा है तो ब्राइट कलर के फुटवियर ट्राई कर सकती हैं। लेकिन ड्रेस के साथ बेहतर फुटवियर आपके लुक को और भी खास बना सकता है।

एक्सेसरीज

belt

एक्सेसरीज की बात करें तो इन दिनों बेल्ट सबसे महत्वपूर्ण है। हालांकि बेल्ट में भी आपको कई वेरायटी देखने को मिल जाएंगी। ऐसे में अपने लुक को निखारने के लिए आप लेदर बेल्ट, गूची बेल्ट या फिर चंकी ब्रेसलेट कैरी कर सकती हैं। इन दिनों साड़ी पर भी बेल्ट कैरी करने का काफी ट्रेंड है। कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को इस लुक में देखा गया है और लोगों ने इसे पसंद भी किया है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना काल में ट्रेंड में आया अनोखा मेहंदी डिज़ाइन, मास्क में हैं दूल्हा और दुल्हन 

Recommended Video

स्टाइलिश बैग

bag

महिलाएं कपड़ों के बाद एक्सेसरीज में अधिक पैसे खर्च करती हैं। ऐसे में अगर आप कुछ अच्छा चाहती हैं तो ट्रेंडी हैंडबैग खरीद सकती हैं। इन दिनों मॉर्डन और ट्रेडिशनल लुक के हिसाब से लोग हैंड बैग कैरी करते हैं। ट्रेडिशनल में पोटली बैग काफी दिनों से ट्रेंड में है। इसके अलावा इन दिनों विंटेज, क्लच के साथ-साथ कई मॉर्डन हैंड बैग्स का भी चलन है। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।