जब मॉल्स में या किसी बड़े ब्रांडिड शोरूम में सेल लगती है तो लड़कियों को सबसे ज्यादा खुशी होती है। वह कोशिश करती हैं कि इस दौरान ज्यादा से ज्यादा सामान खरीद लें। अक्सर लोगों की विचारधारा होती है कि ब्रांडिड सामान सेल में खरीदने से कोई नुकसान नहीं होता है। जबकि इसके पीछे कई अनछिपे कारण होते हैं जिसके बार में अक्सर लड़कियां अनजान रहती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बता रहे हैं जिन्हें आपको सेल के वक्त कभी नहीं खरीदना चाहिए। अगर आप ऐसा करती हैं तो बहुत घाटे के सौदे में रहेंगी। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये चीजें—

मेकअप का सामान

avoid buying these during festive sale ()

सेल के वक्त अगर लड़कियों को कोई चीज सबसे ज्यादा अट्रेक्ट करती है तो वह है मेकअप का सामान। क्योंकि नॉर्मल समय में यह बहुत महंगा आता है जबकि सेल के वक्त इन पर भारी सेल रहती है। लेकिन आज आप इस बात की गांठ बांध लें कि सेल के वक्त कभी भी मेकअप का सामान नहीं खरीदना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: अपनी राशि के हिसाब से जानें कैसा है आपका स्टाइल? कोई नहीं बताएगा इतनी डिटेल में

सेल के वक्त चाहे आप किसी भी ब्रांड की शॉपिंग कर लें इस वक्त आपको एक्सपायर प्रॉडक्ट्स, टूटी हुई लिपस्टिक और स्क्रैपी मस्कारा जैसी चीजें मिलने की संभावना अधिक होती है। हां, अगर आप सेल के वक्त अपना मेकअप का कुछ सामान खरीदना चाहते हैं तो नेल पॉलिश, मेकअप ब्रश और मेकअप पाउच जैसी चीजें खरीद सकते हैं।

परफ्यूम

avoid buying these during festive sale ()

अगर आप इस फेस्टिव सीजन में परफ्यूम खरीदने का मन बना रही हैं तो ऐसा भूलकर भी न करें। यह न सिर्फ आपके कपड़ों को खराब करते हैं बल्कि शरीर पर भी कई हानिकारक प्रभाव डालते हैं। सेल में मिलने वाले परफ्यूम अक्सर एक्सपायर डेट के होते हैं जिन्हें इस्तेमाल करके आपके कपड़ों पर पीले रंग के भददे निशान बन सकते हैं। इसलिए कभी भी सेल में ऐसा परफ्यूम न खरीदें, जिसे खरीदने के बाद आपको एक सप्ताह के अंदर ही फेंकना पड़े। इससे बेहतर होगा कि आप थोड़ा पैसा अधिक जोड़ें और सेल के बाद सही परफ्यूम खरीदें। इससे आपको फ्रेश परफ्यूम भी मिलेगा और अच्छी खूशबू भी आएगी।

लॉन्जरी

avoid buying these during festive sale

वैसे तो सेल के वक्त आपको अपने साइज की लाइन्जरी मिलेगी ही नहीं, लेकिन अगर मिले भी तो इसे खरीदने से बचें। ऐसा कहा जाता है कि सेल के वक्त यूज किए हुए लॉन्जरी मिलने की संभावना रहती है। इससे आप संक्रमण और अन्य तरह की स्किन बीमारियों का शिकार हो सकते हैं। कुछ लड़कियां लालच में आकर छोटे लॉन्जरी खरीदने से भी परहेज नहीं करती हैं, जिससे उन्हें ब्रेस्ट में कसक और दर्द का सामना करना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: मेकअप से निखरेगी खूबसूरती, अगर ब्रश का रखेंगी सही तरह से ख्याल

हाई हील्स

avoid buying these during festive sale ()

सेल के वक्त लोग हील्स में पैसा निवेश करने में अपनी समझदारी समझते हैं, लेकिन आप ऐसी बेवकूफी करने से बचें। सेल के वक्त खरीदी गई हील्स की पट्टियां भी जल्दी ढीली हो जाती हैं और हील्स भी कभी भी ब्रेक हो सकती है। लालच में आकर अगर आप अपने साइज से छोटी या बड़ी सेंडल खरीदती हैं तब भी आप अपना ही नुकसान करेंगी।