माधुरी, करीना, काजोल, नवरात्र के 9 दिनों में सेलेब्स से लें 9 रंगों की फैशन इंस्पिरेशन

नवरात्र के 9 दिनों में पूजा के लिए आप 9 रंग के कपड़े पहन सकती हैं। सेलेब्स से लें इन 9 रंगों के लिए फैशन इंस्पिरेशन।  
how to dress for navratri

नवरात्रि की शुरुआत हो गई है और इस दौरान पूरा भारत देवी मां के रंगों में रंगा हुआ है। एक तरफ लोग गरबा खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं तो दूसरी तरफ कोरोना की मार से व्यापारी उबरने की कोशिश कर रहे हैं। नौ दुर्गा के 9 रंग होते हैं और अगर नवरात्र में आप भी देवी के सभी रंगों में रंगना चाहती हैं तो क्यों ना बॉलीवुड की कुछ फैशनेबल एक्ट्रेसेस से हम इन 9 रंगों की फैशन इंस्पिरेशन ले लें? 

तो चलिए आज हम आपको दिखाते हैं 9 दिनों के 9 रंगों की एक झलक। 

 

1पहला दिन

kajol yellow outfit navratri

रंग- येलो 

नवरात्र का पहला दिन शैलपुत्री देवी का होता है और इस दिन की शुरुआत अगर पीले रंग से की जाए तो बहुत ही अच्छा होगा। तो क्यों ना काजोल की इस पीली साड़ी से इंस्पिरेशन ली जाए जो पूजा की शुरुआत के लिए परफेक्ट लुक है।  

ब्रोकेड की ये साड़ी ऑल येलो लुक के लिए परफेक्ट है, लेकिन अगर आप इस लुक को अपनाना चाहती हैं तो ध्यान रखें कि इस लुक में बहुत ज्यादा हेवी मेकअप अच्छा नहीं लगेगा क्योंकि पहले ही आपके कपड़े का रंग काफी भड़कीला होगा।  

इसे जरूर पढ़ें- बदलते मौसम में अपने वार्डरोब में जरूर शामिल करें ये 5 चीज़ें

 

 

2दूसरा दिन

navratri green look

रंग- हरा 

नवरात्र का दूसरा दिन मां ब्रह्मचारिणी का होता है और इस दिन आप हरा रंग पहन सकती हैं। करीना का ये सैटिन फिनिश वाला लुक यकीनन काफी एलिगेंट लग रहा है। 

इस लुक के साथ खासियत ये है कि आप इसमें ज्वेलरी और मेकअप के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं क्योंकि हरा रंग कई तरह की स्किन टोन को सूट करता है। ऐसे में आपको ध्यान ये देना है कि आपकी साड़ी का फैब्रिक आप जिस तरह का चुनें उस तरह का ही मेकअप और ज्वेलरी पहनें जैसे कॉटन में हेवी मेकअप और ज्वेलरी चल जाएगा, लेकिन सैटिन में ज्वेलरी को थोड़ा डेलिकेट रखना ही अच्छा होगा। 

 

3तीसरा दिन

navratri grey look

रंग- ग्रे

तीसरा दिन मां चंद्रघंटा का होता है और इस दिन से कई घरों में कामकाज और पंचमी की पूजा की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। ऐसे में नॉर्मल लुक वाली कंफर्टेबल साड़ी आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। 

शिल्पा शेट्टी का ये लुक ऐसे समय के लिए परफेक्ट होगा। एक प्रो टिप आपको दें कि शिफॉन, जॉर्जेट और कॉटन की ग्रे साड़ियां बहुत अच्छा लुक देती हैं और ऐसे में आप उस तरह का फैब्रिक चुनें। ये हल्का और कंफर्टेबल होगा जो हवन-पूजन के समय आपकी मदद करेगा। 

 

4चौथा दिन

kajol orange outfit navratri

रंग - नारंगी

चौथा दिन मां कूष्मांडा का होता है जिन्हें नारंगी रंग से काफी लगाव है। अगर आप चाहें तो इस दिन काजोल का ही ये जैकेट साड़ी वाला लुक ट्राई कर सकती हैं। 

अब अलग-अलग पंडालों में जाते समय अगर आप स्टाइल स्टेटमेंट देना चाहें तो ये लुक परफेक्ट होगा। आपके लिए एक प्रो टिप ये हो सकती है कि इस तरह के लुक में बेल्ट हमेशा पहनें जो आपके जैकेट को जगह पर रखेगी और साथ ही साथ आपको बहुत ही कंफर्टेबल रखेगी। ऐसे में साड़ी या जैकेट के हिलने का डर नहीं होगा। बाकी मेकअप और ज्वेलरी पर तो आप अपने लुक के हिसाब से एक्सपेरिमेंट कर ही सकती हैं। 

 

5पांचवा दिन

navratri white look

रंग - सफेद

पांचवा दिन स्कंदमाता का होता है और इस दिन सफेद रंग का महत्व भी माना जाता है। ऐसे में तापसी पन्नू का ये शरारा सेट बहुत ही अच्छा लग सकता है। बंगाली पंडाल भी पंचमी से काफी सज जाते हैं और ऐसे में सफेद रंग के कपड़े पहन कर उन्हें विजिट करना तो अच्छा होगा ही। 

आपको अगर ये लुक फॉलो करना है तो इसमें स्टेटमेंट इयररिंग्स पहनें क्योंकि वही सबसे अच्छे साबित हो सकते हैं। ज्यादा हेवी नेक पीस आदि दुपट्टे के साथ अच्छा नहीं लगेगा। 

इसे जरूर पढ़ें- सिर्फ हाई हील्स ही नहीं, यह फुटवियर भी पहुंचा सकते हैं आपको नुकसान

 

 

6छठवां दिन

navratri madhuri red look

रंग- लाल

माता रानी का त्योहार है और उसमें लाल रंग ना शामिल हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। छठा दिन मां कात्यायनी का होता है और इस दिन माधुरी दीक्षित की तरह ये लाल साड़ी पहनना यकीनन आपको अच्छा लगेगा। 

आप किसी भी तरह की लाल साड़ी चुन सकती हैं, लेकिन यहां भी येलो की तरह ही काम करें और एक्स्ट्रा हेवी ज्वेलरी ना पहनें। ये सही नहीं होगा क्योंकि रेड अपने आप में काफी भड़कीला रंग है और पंडालों के बीच या घर की पूजा में बहुत भड़कीली ज्वेलरी अच्छी नहीं लगेगी। हां अगर आप जंक ज्वेलरी पहनकर स्टाइल स्टेटमेंट देना चाहती हैं तो ये जरूर करें। 

 

7सातवां दिन

navratri sonam light blue

रंग- स्काई ब्लू

नवरात्रि का सातवां दिन कालरात्रि का होता है और ऐसे में हल्का नीला रंग पहना जा सकता है। सोनम कपूर का ये हल्का नीला अनारकली सेट कंफर्टेबल भी होगा और साथ ही साथ ये बहुत यूनीक लुक भी देगा। 

अनारकली सेट के साथ अगर आप स्टेटमेंट मांगटीका कैरी करती हैं तो ये अच्छा लगेगा। अब सप्तमी में जगह-जगह पूजन-हवन और दुर्गा पंडालों में आपको जाना है तो थोड़ा सजना तो अच्छा लगेगा ना। हां आप चाहें तो यहां नेकलेस अवॉइड कर सकती हैं और इस रंग के साथ डार्क मेकअप यानि ग्रे और ब्लैक और ब्लू शेड का मेकअप ना करें वर्ना स्किन टोन थोड़ी दबी हुई दिखेगी। 

 

8आठवां दिन

navratri kangana pink look

रंग- गुलाबी

नवरात्रि का आठवां दिन महागौरी का होता है और इस दिन बहुत सारे घरों में पूजा-पाठ हवन आदि किया जाता है। ऐसे में गुलाबी जैसा रंग आपको काफी सूट कर सकता है। 

अष्टमी के लिए पूरे साज श्रृंगार के साथ सिल्क साड़ी पहनना अच्छा लग सकता है। कंगना की ये कांजीवरम सिल्क साड़ी आपके अष्टमी लुक की जान हो सकती है। 

ऐसे लुक के साथ आप किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं और अपने हेवी सेट्स भी निकाल सकती हैं। हां, हवन-पूजन के समय थोड़ा ध्यान दें क्योंकि ये साड़ी संभालना मुश्किल होता है। अपने फैशन लुक में आप गोल्ड रंग जरूर शामिल करें। 

 

9नौवां दिन

kajol royal blue outfit navratri

रंग- रॉयल ब्लू

नवरात्र का आखिरी दिन यानी नवमी को सिद्धिदात्री देवी का दिन माना जाता है और इस दिन नीला रंग भी शुभ माना जाता है। काजोल का ये रॉयल ब्लू लुक आपको यकीनन पसंद आएगा और इस दिन को खास बनाएगा। 

आप किसी भी तरह की प्रिंटेड ब्लू साड़ी चुन सकती हैं और ऐसे में आप हल्की ज्वेलरी के साथ अपनी प्रिंटेड साड़ी को पेयर करें। नवमी के दिन का लुक भी आप हल्का रखें क्योंकि कई जगह विसर्जन और घर और बाहर का काम होता है जो ज्यादा हैवी लुक में करना पॉसिबल नहीं होता। 

ये सारे लुक्स आपकी नवरात्र को बहुत ही अच्छा बना सकते हैं और अगर आपके कोई सुझाव हैं तो वो हमें हरजिंदगी के फेसबुक पेज पर जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।